बिजली विभाग ने उठाया कड़ा कदम, काट दी बकाएदार सरकारी विभागों की बिजली
Advertisement

बिजली विभाग ने उठाया कड़ा कदम, काट दी बकाएदार सरकारी विभागों की बिजली

बिजली विभाग ने एक बड़ा और अप्रत्याशित कदम उठाते हुए कई सरकारी विभागों की बिजली काट दी

जिन विभागों से बकाया धनराशि नहीं मिली उनकी बिजली काट दी गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोनभद्र (अंशुमान): सोनभद्र में बिजली विभाग ने एक बड़ा और अप्रत्याशित कदम उठाते हुए कई सरकारी विभागों की बिजली काट दी. जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग की इस सख्त कार्रवाई की गाज सोनभद्र के सीएमओ ऑफिस, पशु चिकित्सा विभाग, खनिज विभाग और सिंचाई विभाग पर गिरी और वहां की बिजली काट दी गई. बिजली विभाग के एक्सईएन का कहना है कि सरकारी विभागों पर बिजली के बिल का साढ़े आठ करोड़ रुपए बकाया है. जिसके चलते उन्होंने कार्रवाई करते हुए कलेक्ट्रेट और विकास भवन आरटीओ ऑफिस से डेढ़ करोड़ रुपए की रिकवरी कर ली है. इसके अलावा जिन विभागों से उन्हें बकाया धनराशि नहीं मिली उनकी बिजली काट दी है.

  1. यूपी के सोनभद्र में बिजली विभाग ने काटी कई सरकारी विभागों की बिजली
  2. लाखों रुपये का बिजली बिल था बकाया, नोटिस के बाद भी नहीं हुआ था भुगतान
  3. जब तक नहीं होगा बकाया बिजली बिल का भुगतान उनकी बिजली नहीं जोड़ी जाएगी

fallback

जब तक नहीं होगा भुगतान जोड़ी नहीं जाएगी बिजली
जी मीडिया से बातचीत में बिजली विभाग के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि जब तक यह विभाग बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं करते तब तक उनकी बिजली नहीं जोड़ी जाएगी. बिजली विभाग के इस अप्रत्याशित कदम ने विभाग के लोगों को हैरान कर दिया.

नोटिस देने के बाद भी नहीं जमाया कराया बकाया बिल तो कटी बिजली
बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई उन कार्यालयों के खिलाफ हुई है जिस पर विभाग का लाखों रुपये बकाया है. दरअसल, विभाग ने शुक्रवार तक बिल जमा करने के लिए पहले ही नोटिस दिया था. लेकिन, अंतिम दिन तक बिल के जमा न होने की स्थिति में विभाग ने इस कड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

fallback

बच्चे ना हों परेशान इसलिए नहीं काटी शिक्षा विभाग की बिजली
बिजली विभाग ने अपनी इस कार्रवाई के दौरान बिजली बिल के बड़े बकायेदारों में शामिल शिक्षा विभाग को मुक्त रखा. बिजली विभाग ने इसके पीछे की वजह भी बताई है कि कनेक्शन काटने की कार्रवाई से बच्चों का पठन-पाठन प्रभावित होगा और परीक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.

Trending news