Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने बहनों को दिया उपहार, इस तारीख तक एसी बसों में भी कर पाएंगी फ्री सफर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2375103

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने बहनों को दिया उपहार, इस तारीख तक एसी बसों में भी कर पाएंगी फ्री सफर

Free Bus Service in UP Raksha Bandhan: सीएम योगी ने कहा कि लोकतांत्रिक रीति से धरना-प्रदर्शन स्वीकार पर इसकी आड़ में अराजकता की छूट किसी को नहीं. इसके साथ ही सीएम योगी ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की बहनों तो उपहार भी दिया है.

CM Yogi (फाइल फोटो)

Free Bus Service in UP Raksha Bandhan: लखनऊ: सीएम योगी ने 19 अगस्त को पड़ने वाले रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश भर की बहनों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने तोहफा दिया है. सीएम योगी ने गुरुवार को शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में ज़ोन, मंडल, रेंज व जिला स्तर के अहम पदों को संभाल रहे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. प्रदेश के कानून-व्यवस्था तथा लोककल्याणकारी कार्यक्रमों की इस समीक्षा बैठक के बाद सीएम कई बाते कही हैं. इस समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने कहा कि आने वाले 18 अगस्त की रात्रि से लेकर 19 अगस्त की रात्रि तक महिलाओं को राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. समय अनुसार  इस संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध किए जाने चाहिए. 

एसी बसों में भी फ्री सफर
परिचालक बहनों को वैसे तो टिकट देंगे लेकिन यह टिकट पूरी थरह से शून्य रुपये का होगा. रोडवेज बस से कितनी महिलाओं ने यात्रा की इस बारे में परिचालक के पास आंकड़ा होगा जिनके जरिए विभाग के पास आंकड़ा जाएगा. रोडवेज की साधारण सेवा, अनुबंधित के अलावा निशुल्क यात्रा की सुविधा एसी बसों में भी मिल पाएगा.

लोकतांत्रिक रीति से धरना-प्रदर्शन स्वीकार
सीएम योगी ने कहा कि लोकतांत्रिक रीति से धरना-प्रदर्शन स्वीकार लेकिन इसकी आड़ में अराजकता की छूट किसी को नहीं है. उन्होंने कहा कि शुचिता के साथ होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, हर जिला और पुलिस प्रशासन अलर्ट रहे. बाढ़ राहत सामग्री की गुणवत्ता खराब या सामान कम मिला तो कार्रवाई तय है. सीएम योगी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की. अधिकारियों से सीएम ने इस बैठक के दौरान कहा किअफवाह फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए. इसी दौरान रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहनों को निःशुल्क बस यात्रा का उपहार दिया. 

फेक न्यूज का तत्काल तथ्यों के साथ खंडन हो
सीएम योगी ने आगे कहा कि राष्ट्र के प्रति गौरव बोध का मौका है. काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह, जनसहभगिता से विविध कार्यक्रम होंगे. 13 से 15 अगस्त तक हर घर विजयी विश्व तिरंगा प्यारा फहरायेगा. सीएम योगी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कहा कि हमारी शीर्ष प्राथमिकता महिला सुरक्षा है. आगामी दिनों में नागपंचमी, श्रावण सोमवार से लेकर काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ है, रक्षाबंधन, चेहल्लुम व जन्माष्टमी हैं. इस दौरान कानून-व्यवस्था की दृष्टि से संवेदनशील है. सीएम ने कहा पुलिस के साथ ही स्थानीय प्रशासन को अलर्ट रहना होगा. सीएम योगी के निर्देश हैं कि फेक न्यूज़ हो तो तत्काल तथ्यों के साथ उसका खंडन किया जाना चाहिए.

और पढ़ें- यूपी के VVIP अस्पतालों में भी गरीबों का मुफ्त इलाज, अपोलो-मेदांता और रीजेंसी में भी आयुष्मान योजना ने किया कमाल 

और पढ़ें- Raksha Bandhan 2024 Wishes: रक्षाबंधन पर भाई,बहन और अपनों को भेजें ये खूबसूरत संदेश, त्योहार पर खुशियां हो जाएंगी दोगुना

और पढ़ें- Prayagraj Mahakumbh: यूपी सरकार ने प्रयागराज महाकुंभ के लिए खोला खजाना, गंगा किनारे बसेगा पूरा शहर

Trending news