Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से भाग निकला 36 तस्करों का गैंग, शारजाह से लाए थे करोड़ों का सोना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2187047

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से भाग निकला 36 तस्करों का गैंग, शारजाह से लाए थे करोड़ों का सोना

Gold Smuggling Case: लखनऊ हवाई अड्डे में सोना तस्करी से जुड़ी एक अजीबोगरीब कहानी सामने आई हैं. जहां पहले तो करोड़ों का सोना लाने वाले 36 तस्करों का गैंग पकड़ा गया, लेकिन वो वहां से भाग निकले.

gold smuggling in Lucknow airport

लखनऊ/ अतीक अहमद: उत्तर प्रदेश का राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट पर सोना तस्करी से जुड़ा अनोखा फिल्मी ड्रामा सामने आया है. हवाई अड्डे पर शारजाह से आई एक फ्लाइट में 36 स्मगलर्स सवार होकर लखनऊ उतरे थे और उनके पास करीब चार करोड़ रुपये मूल्य का सोना था. कस्टम विभाग के कर्मियों ने सभी 36 यात्रियों को मंगलवार को रंगेहाथों दबोच भी लिया था, लेकिन वो रहस्यमय हालात में एयरपोर्ट से फरार हो गए. हालांकि ये कहानी किसी के गले उतर नहीं रही है. 

कहा जा रहा है कि हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटों के भीतर सभी 36 स्मगलर्स कस्टम की हिरासत से फरार हो गए. जबकि सभी को एयरपोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था. मामला खुला तो काफी देर बाद से लखनऊ पुलिस को जानकारी दी गई, लेकिन एक भी तस्कर हत्थे नहीं चढ़ा. इस गंभीर मामले में अभी तक DRI या कस्टम विभाग ने चुप्पी साध रखी है. चूक के ऐसे गंभीर मामलों में सीबीआइ जांच और विजिलेंस इन्वेस्टिगेशन भी होता है लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं हुई है.

लखनऊ एयरपोर्ट पर इन सोने की तस्करों के पास से करीब चार करोड़ रुपये कीमत का सोना मिला था. सीआईएसएफ और डीआरआई सहित अधिकारी उनकी तलाश करने की बात कह रहे हैं. लेकिन सोने की तस्करी के संदेह में हिरासत में लिए गए 36 यात्री मंगलवार को चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों की हिरासत से कैसे भाग निकले, ये कोई बताने को तैयार नहीं है. लखनऊ पुलिस ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ मिलकर आरोपियों की बड़े पैमाने पर तलाश शुरू कर दी है.

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोना तस्करी ( gold smuggling) में शामिल इन 36 लोगों को संदेह के आधार पर पर पकड़ा गया था. राजस्व खुफिया महानिदेशालय यानी DRI के इनपुट पर शारजाह से आई फ्लाइट से इन यात्रियों को रोका गया था. इन यात्रियों के पास से भारी मात्रा में सिगरेट और कैश के साथ पेट में छिपाया गया सोना था. इन सभी 36 तस्करों ने पेट में लगभग 2 किलो सोना छिपाया था. दो दिन तक कस्टम की टीम में सभी 36 लोगों से पूछताछ करती रही.

पूछताछ के बाद अचानक कहा गया सोना तस्करी में पकड़े गए सभी 36 लोग फरार हो गए. मंगलवार शाम एक यात्री की तबियत बिगड़ने के नाम पर सभी 36 आरोपी हो गए. मामला खुलने पर कस्टम की तरफ से लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में दी गई तहरीर दी गई. सोना तस्करी के शक मे पकड़े गए सभी आरोपी रामपुर टांडा के रहने वाले थे.

और भी पढ़ें

Paper Leak Case Mastermind: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती केस का मास्टरमाइंड दबोचा गया, रिसॉर्ट में कराई थी हजारों को नकल

Aurn Govil Net Worth: कर्जदार हैं हमारे 'राम', मर्सिडीज के मालिक अरुण गोविल पर है इतने रुपये का भारी भरकम कर्ज

 

Trending news