गोंडा के युवक की रूस में गला काट काटकर हत्‍या, ओवरटाइम का विरोध करने पर उतारा मौत के घाट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2303723

गोंडा के युवक की रूस में गला काट काटकर हत्‍या, ओवरटाइम का विरोध करने पर उतारा मौत के घाट

Gonda News : गोंडा का रहने वाला युवक पिछले साल काम के सिलसिले में रूस गया हुआ था. आरोप है कि यहां जिस काम के लिए उसे भेजा गया था, वहां उसे वह काम नहीं दिया गया.  

फाइल फोटो

Gonda News : यूपी के गोंडा के रहने वाले एक युवक की रूस में धारदार हथियार से गला काटकर बेरहमी से हत्‍या कर दी गई. केंद्रीय विदेश राज्‍य मंत्री के हस्‍तक्षेप के बाद युवक का शव शुक्रवार देर रात गोंडा पहुंचा. मृतक के गांव में गम का माहौल है. 

पिछले साल काम के सिलसिले में रूस गया था युवक 
दरअसल, गोंडा के वजीरगंज थाना क्षेत्र के चडौवा गांव का रहने वाला मोहम्‍मद अली हुसैन पिछले साल 6 दिसंबर को कामकाज के लिए रूस गया था. गांव के ही रवीउल्‍ला ने डेढ लाख रुपये लेकर वीजा दिलाया था. घर वालों ने बताया कि अली हुसैन जिस कंपनी में काम करता था, उसका मालिक 16 घंटे काम कराता था. आरोप है कि जब अली हुसैन ने ओवर टाइम करने से मना किया तो उसके साथ मारपीट की गई. 

9 घंटे की जगह 16 घंटे काम कराने का आरोप 
काम का विरोध करने पर उसे भरपेट खाना भी नहीं देते थे. आरोप है कि दो जून को 9 घंटे काम के बाद अली हुसैन ने ओवर टाइम करने से इनकार कर दिया. आरोप है कि कंपनी के मालिक ने अली हुसैन को धारदार हथियार से गला काटकर हत्‍या कर दी. हत्‍या के बाद परिजनों का बुरा हाल था. परिजनों ने विदेश राज्‍य मंत्री से शव भारत लाने की गुहार लगाई. 

11 जून को विदेश राज्‍य मंत्री से लगाई गुहार  
इसके बाद अली के पिता ने 11 जून को विदेश राज्य मंत्री व गोंडा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह को पत्र लिखकर हत्‍या के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. विदेश राज्‍य मंत्री के हस्‍तक्षेप के बाद अली हुसैन का शव शुक्रवार को रूस से गोंडा पहुंचा. परिजनों ने अली हुसैन के शव को शुपुर्द-ए-खाक कर दिया. 

मृतक के पिता ने लगाए ये आरोप 
अली हुसैन के पिता मोहम्मद हुसैन का आरोप है कि विरहमतपुर गांव के रहने वाले रवीउल्ला द्वारा 1.5 लाख रुपये लेकर रूस में काम करने के लिए भेजा गया था. आरोप है कि जिस काम के लिए वहां पर भेजा गया था वह काम वहां उसको नहीं दिया गया था. उसको दूसरा काम दिया गया. आरोप है कि 16 घंटे काम कराया जा रहा था, जब इसका विरोध किया तो मालिक उसे मार डाला. 

Trending news