Hardoi News: हरदोई में दूषित खाना खाने से दस छात्राएं बीमार, डीएम ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के खिलाफ बैठायी जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2451305

Hardoi News: हरदोई में दूषित खाना खाने से दस छात्राएं बीमार, डीएम ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के खिलाफ बैठायी जांच

Hardoi Nws: हरदोई में आज कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की बालिकाएं खाना खाने के बाद अचानक बीमार हो गईं. बालिकाओं को अचानक चक्कर आने लगे और अचानक बीमार हो गई. बालिकाओं की तबीयत खराब होने के बाद स्कूल प्रबंधन के हाथ पैर फूल गए और आनन फानन में बालिकाओं को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांडी भेजा गया.

Hardoi News

आशीष द्विवेदी/हरदोई: हरदोई के सांडी विकासखंड में कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाली 10 छात्रों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. सभी को उल्टी के अलावा सर दर्द की शिकायत थी, जब कई बालिकाओं की तबीयत एक साथ बिगड़ गई तो विद्यालय प्रबंधन के हाथ पैर फूल गए. सभी बालिकाओं को तुरंत उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. तीन बालिकाओं की स्थिति काफी गंभीर थी जिसके चलते उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर करदिया गया.

मौके पर पहुँचे  जिलाधिकारी और सीएमओ
बालिकाओं की तबीयत बिगड़ने के बाद जिलाधिकारी और सीएमओ के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम में मौके पर पहुंची और बालिकाओं का हाल-चाल जाना. उन्होंने बीमार बालिकाओं से बातचीत करके तबीयत बिगड़ने के कारणो के बारे में जानकारी भी एकत्र की.

स्कूल के खाने से को लेकर जांच
बालिकाओं की तबीयत बिगड़ने के बाद जिलाधिकारी और सीएमओ ने कारणो के बारे में जांच पड़ताल की, लेकिन अभी तक बालिकाओं की तबीयत क्यों बिगड़ी इस पर कोई भी स्पष्ट बात सामने नहीं आई है. फिलहाल जिला प्रशासन स्कूल के खाने से लेकर अन्य सभी चीजों को लेकर जांच में जुटा हुआ है.

डीएम का आदेश 
डीएम ने आदेश दिया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय के खाने की सैंपलिंग की जाए. जिलाधिकारी के अनुसार बच्चों से बातचीत में एक-एक करके तबीयत बिगड़ने का कोई कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. फिलहाल खाने से लेकर अन्य सभी कारणों की जांच की जा रही है. जिला प्रशासन का दावा है कि बालिकाओं की हालत स्थिर है और जल्दी कारण का पता लगाकर पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पड़ें: Musheer Khan Accident: ऋषभ पंत जैसे एक और क्रिकेटर का एक्सीडेंट, सरफराज के भाई की कार डिवाइडर से टकराकर पलटी​

 

Trending news