UP news: यूपी में शहीद के परिवार की बेटी लिंग परिवर्तन कराकर बनी लड़का, अब शाही शादी की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1933623

UP news: यूपी में शहीद के परिवार की बेटी लिंग परिवर्तन कराकर बनी लड़का, अब शाही शादी की तैयारी

UP news: सरिता से शरद बने सरिता सिंह का विवाह पीलीभीत में रहने वाली उनकी महिला मित्र के साथ तय हो गया है. दोनों की इंगेजमेंट होने के साथ - साथ शादी की तारीख भी फिक्स हो गई है. 

 

UP news: यूपी में शहीद के परिवार की बेटी लिंग परिवर्तन कराकर बनी लड़का, अब शाही शादी की तैयारी

UP news: काकोरी एक्शन प्लान में शहीद हुए अमर बलिदानी ठाकुर रोशन सिंह की प्रपौत्री सरिता सिंह ने लिंग परिवर्तन काराया था जिसके बाद उनकी पहचान शरद के नाम से हुई. शरद उनका निक नेम था. सरिता सिंह ने लिंग परिवर्तन के पांच माह बाद पुरुष प्रमाण पत्र प्राप्त किया. और अब सरिता सिंह यानी शरद सिंह विवाह रचाने को तैयार है. खुदागंज विकासखंड के गांव नवादा दरोवस्त निवासी शरद रोशन सिंह ददरौल विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय सातवां खुर्द में सहायक अध्यापक है. पीलीभीत जनपद के देवहा गांव निवासी वीरेंद्र पाल सिंह चौहान की पुत्री सविता सिंह के साथ उनकी शादी तय हो गई है.

शरद सिंह पीलीभीत निवासी महिला मित्र के साथ आपना घर बसाने जा रहे है. शुक्रवार को पैतृक गांव नवादा दारोवस्त में उनकी रोक (इंगेजमेंट) कार्यक्रम सम्पन्न हो गया. 23 नवम्बर की विवाह की तिथि नियत ही गई है. आपको बता दे कि पीलीभीत जनपद के देवहा गांव निवासी वीरेंद्र पाल सिंह चौहान की पुत्री सविता सिंह के साथ उनकी शादी तय हो गई है. शुक्रवार शाम को पैतृक गांव में उनका रोक कार्यक्रम संपन्न हो गया। इस दौरान उनके पारिवारिक जनों के अलावा सगे संबंधी मौजूद रहे.

बचपन से ही थी लड़को वाली फीलिंग
सरिता बताती है कि उनमें बचपन से लड़को वाली फीलिंग थी. कुदरत ने भले ही उन्हें एक लड़की के रूप में धरती पर भेंजा पर वो कभी इस चीज को स्वीकार ही नहीं कर पाई. जब उन्हें को लड़की की तरह ट्रीट करता है तो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था. 2020 में नौकरी लगने के बाद सरिता ने निर्णय लिया कि अब वह लिंग परिवर्तन करवाकर शरद बन जाएगी.

यह भी पढ़े-  Aligarh news: फोरलेन से पहले रामघाट मार्ग पर बनेंगे दो पुल, दोनों पुलों के लिए बजट पास

 

Trending news