Akbarnagar News : लखनऊ के अकबरनगर में गरजेगा बाबा का बुलडोजर, मलबे में बदल जाएगी अवैध बस्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2287012

Akbarnagar News : लखनऊ के अकबरनगर में गरजेगा बाबा का बुलडोजर, मलबे में बदल जाएगी अवैध बस्ती

एलडीए ने अकबरनगर के धवस्त करने का पूरा प्लान बना लिया है. करीब सात महीने के लंबे इंतजार के बाद कुकरैल नदी पर अवैध रूप से बसाए अकबरनगर एक और दो को तोडने की कारर्वाई शुरु हो गई है. 

Akbarnagar News : लखनऊ के अकबरनगर में गरजेगा बाबा का बुलडोजर, मलबे में बदल जाएगी अवैध बस्ती

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के अकबरनगर को धवस्त करने का पूरा प्लान तैयार हो चुका है. करीब सात महीने के लंबे इंतजार के बाद कुकरैल नदी पर अवैध रूप से बसाए अकबरनगर एक और दो को तोडने की कारर्वाई शुरु हो गई है. एलडीए ने ध्वस्तीकरण का रास्ता बनाने के लिए आयोध्य रोड के दोनों ओर तोडे गए मलबे को हटा दिया है. 

एलडीए के उपाध्यक्ष इंद्रमणी त्रिपाठी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर का पालन करते हुए दोबारा से कार्रवाई शुरू हुई है.जिसमें  15 से 20 दिनों में ध्वस्तीकरण पूरा कर लिया जाएगा. उनेहोनें बताया कि लोग अब इसके लिए नहीं कर रहे हैं क्योकि ज्यादातर लोगों को कन्विंस कर लिया गया है. जिन लोगों ने अभी तक घर खाली नहीं किए हैं उनसे आग्रह करके घरों को खाली कराकर बसंत कुंज में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए गए है. 

उन्होने कहा कि अकबरनगर एक और दो में 1200 से अधिक आवासीय निर्माण है जिनमें चार मंजिल तक बड़े-बड़े घर, कुछ धार्मिक स्थल और मदरसे भी शामिल है. एलडीए दो शफ्टों में अवैध निर्माण को तोड़ेगा.

दो पाली में होगी ध्वस्तीकरण की कारर्वाई
एलडीए की ध्वस्तीकरण की कारर्वाई की पहली पाली सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे तक की होगी. पहली शिफ्ट में ध्वस्तीकरण की कमान संयुक्त सचिव सुशील प्रताप सिंह संभालेंगे और वही दूसरी शिफ्ट में अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा के नेतृत्व में संभाली जाएंगी. 

अकबरनगर में 1679 अध्यासियों के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर आवंटित किए गए है. उनके आवंटन लैटर एलडीए की वेबसाइट पर अपलोड किए गए है, ताकि लोग आसानी से उसे डाउनलोड कर लें 

Trending news