UP By Election 2024 Live: बसपा ने कुंदरकी सीट से उतारा प्रत्‍याशी, मथुरा जाएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2478759

UP By Election 2024 Live: बसपा ने कुंदरकी सीट से उतारा प्रत्‍याशी, मथुरा जाएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

UP by-election Live Updates:  लखनऊ में यूपी उपचुनाव को लेकर आज बीजेपी की बैठक होनी है. माना जा रहा है कि उपचुनाव में प्रत्‍याशियों के नामों पर भी चर्चा होगी. इसमें सीएम योगी, बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहेंगे. वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज धुले सीट पर जनसभा करेंगे. आरएसएस प्रमुख आज मथुरा जाएंगे. 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

Uttar Pradesh by-election 2024 Live News: यूपी उपचुनाव को लेकर आज लखनऊ में बीजेपी की अहम बैठक होनी है. सीएम योगी की मौजूदगी में यह बैठक सुबह 11 बजे सीएम आवास पर होगी. बैठक में सीएम योगी, भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहेंगे. प्रभारी मंत्रियों को बैठक में बुलाया गया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव 19 अक्टूबर को धुले सीट पर जनसभा करेंगे. संघ प्रमुख मोहन भागवत आज मथुरा दौरे पर हैं. वाराणसी, ज्ञानवापी मामले में 19 अक्टूबर को कोर्ट में सुनवाई है. बहराइच हिंसा में चिंहित 23 घरों पर अतिक्रमण को लेकर लोग खुद सामने आए हैं. लोग खुद ही अतिक्रमण हटाने लगे हैं. 

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

19 October 2024
10:13 AM

UP By Election 2024 Live: सिद्धार्थनगर बस एक्‍सीडेंट में दो की मौत 

सिद्धार्थनगर : सिद्धार्थनगर में शारदा नदी में गिरी बस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जिलाधिकारी डॉ. राजगणपति आर ने इसकी पुष्टि की है. उन्‍होंने बताया कि हादसे के समय बस में 55 लोग सवार थे. दो लोगों की मौत हो गई है. टीम रेस्‍क्‍यू कर रही है. 

10:01 AM

UP By Election 2024 Live:  लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के शार्प शूटर का वीडियो वायरल होने के बाद तीन पुलिसकर्मी सस्‍पेंड 

मथुरा : लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के शार्प शूटर योगेश का वीडियो बयान वायरल होने के बाद मथुरा एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. शार्पशूटर को रिफाइनरी थाने में पुलिस हिरासत में रहते हुए स्थानीय मीडिया कर्मियों से बात करते हुए देखा गया था. इसके बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की है. 

09:41 AM

UP By Election 2024 Live: बहराइच में खुद अतिक्रमण हटा रहे लोग

बहराइच : बहराइच हिंसा के बाद पीडब्‍ल्‍यूडी ने 23 घरों को चिंहित किया था. इन घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी थी. अब लोग खुद अतिक्रमण हटाने लगे हैं. 

09:37 AM

UP By Election 2024 Live: जौनपुर में नकाबपोश बदमाशों ने युवक पर किया हमला 

जौनपुर : जौनपुर में नकाबपोश बदमाशों ने घर के बाहर सो रहे युवक को चाकू से हमला कर दिया. युवक को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पूरा मामला जौनपुर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के पचहटिया का है. 

09:34 AM
UP News LIVE: चाइनीज लहसुन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
800 बोरी लहसुन पर चला बुलडोजर
कस्टम विभाग के एक्शन से तस्करों में हड़कंप
नेपाल से तस्करी कर लाया था लहसुन
09:33 AM
UP Politics News LIVE: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर होगा एक्शन
4 बेनामी संपत्ति जब्त करेगा इनकम टैक्स
लखनऊ के मोहनलालगंज में बेनामी संपत्ति
आशियाना, गोमतीनगर में है बेनामी संपत्ति
कई राजनेताओं ने खरीदी थी बेनामी संपत्ति
09:32 AM
UP News LIVE: फतेहपुर- पत्नी के मायके चलने से इनकार करने पर पति ने ससुराल में जहर खाकर दी जान, गंभीर हालत में कानपुर रेफर होने पर रास्ते में तोड़ा दम, ललौली थाना क्षेत्र के दसौली गांव का मामला
09:24 AM
UP News LIVE:मथुरा के बरसाना से बड़ी खबर 
पुलिस और गैंगस्टर पप्पी के बीच मुठभेड़ 
गैंगस्टर के पैर में लगी पुलिस की गोली 
गैंगस्टर पप्पी  पर करीब 1 दर्जन मुकदमे दर्ज 
तमंचा , कारतूस और कार बरामद  
09:24 AM
UP News LIVE: Fatehpur- दंपत्ति के डबल मर्डर मामले में आज दोनों का होगा गांव में अंतिम संस्कार, हत्या से गांव में दहशत का माहौल, खागा कोतवाली के टेकारी गांव का मामला Scrol-Fatehpur खेत में काम करते वक्त जंगली जानवर के हमले में महिला और किसान गंभीर रूप से घायल, औंग थाना क्षेत्र के बड़ाहार गांव का मामला Scrol-Fatehpur बहन के साथ बदसलूकी करने के विरोध में युवकों ने भाई को जमकर पीटा, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, मलवां थाना क्षेत्र के चितौरा गांव का मामला
09:13 AM
UP News LIVE: अयोध्या से बड़ी खबर 
दीपोत्सव के दौरान होगा भव्य ड्रोन शो 
500 ड्रोन के जरिए ड्रोन शो का आयोजन 
मेड इन इंडिया ड्रोन्स का होगा इस्तेमाल 
राम,लक्ष्मण की मुद्रा का कर सकेंगे दर्शन 
09:07 AM
Bahraich violence News LIVE: बहराइच हिंसा से जुड़ा बड़ा अपडेट
घायल चश्मदीद विनोद मिश्रा का दावा
दो मस्जिदों से हुआ था ऐलान- चश्मदीद
09:06 AM
UP News LIVE: जौनपुर ब्रेकिंग हौसला बुलंद नकाबपोश बदमाशों ने सो रहे युवक को मारा चाकू वहीं ग्रामीणों का कहना है की नकाबपोश बदमाश आए खंभे की लाइट बंद कर सो रहे युवक पर चाकू से कई वार कर घायल कर दिया हालत गंभीर देखते ही जिला अस्पताल ने ट्रॉमा सेंटर रेफर किया । पूरा मामला लाइन बाजार थाना अंतर्गत पचहटिया का है
09:05 AM
Bahraich violence News LIVE: बहराइच हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर
26 और लोगों को किया गिरफ्तार
इससे पहले 5 लोगों को किया था अरेस्ट
मूर्ति विसर्जन के दौरान किया था बवाल
हिंसा में एक शख्स की गई थी जान
 
09:00 AM
UP News LIVE:मथुरा से बहुत बड़ी खबर
दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड
लॉरेंस के शूटर के बयान के बाद एक्शन
रिफाइनरी थाने के दारोगा रामसनेही सस्पेंड
मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुआ था शूटर योगेश
08:57 AM
UP By Election 2024 Live: यूपी उपचुनाव को लेकर आज अहम बैठक
आज सुबह 11 बजे सीएम आवास पर मीटिंग
प्रभारी मंत्रियों को बैठक में बुलाया गया
सीएम योगी, भूपेंद्र चौधरी रहेंगे मौजूद
08:33 AM
UP News LIVE: अमेठी-अमेठी में पुलिस और हत्यारोपी में मुठभेड़ मुठभेड़ में हत्यारोपी राज बहादुर कोरी के दाहिने पैर में लगी गोली इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी में कराया गया भर्ती आरोपी के पास से एक तमंचा एक कारतूस,एक हथौड़ा और मृतक का मोबाइल फोन बरामद आरोपी ने एक सप्ताह पहले जेसीबी चालक की हथौड़े से कूंचकर की थी हत्या भाले सुलतान शहीद स्मारक थाना क्षेत्र के टांडा के जंगल में हुई मुठभेड़
08:26 AM

UP Politics News LIVE: घोसी सांसद राजीव राय की मुश्किलें बढ़ी, जिला अस्पताल का निरीक्षण पड़ा भारी, सरायलखंसी थाने में मामला दर्ज

मऊ में समाजवादी पार्टी के घोसी के लोकसभा सांसद राजीव राय पर जिला चिकित्सालय के डॉक्टर से दुर्व्यवहार करने के मामले में सरकारी काम में बाधा समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। यह मुकदमा थाना सरायलखंसी में दर्ज हुआ.तहरीर देने वाले डाक्टर सौरभ त्रिपाठी ने तहरीर में बताया है कि घोसी सांसद राजीव राय 10 से 15 लोगों के साथ मेरे चेंबर में आए और मेरे ऊपर अभद्र टिप्पणी की। आरोप लगाया कि मेरे ऊपर पर मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होने का आरोप लगाया।

08:23 AM

Bahraich violence News LIVE: बहराइच- बवालकांड के 26 बलवाई गिरफ्तार!
बहराइच के महसी महराजगंज में हुई हिंसा का मामला,
थाना हरदी की पुलिस ने 26 बलवाइयों को किया गिरफ्तार,
मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर मचाया था बवाल,
घटना से इलाके में भड़की हिंसा में एक कि चली गयी थी जान,
थाना हरदी पुलिस द्वारा 26 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार*
बीते 13/14.10.2024 को महसी तहसील के कस्बा महाराजगंज में हुई साम्प्रदायिक घटना में शामिल
26 बलवाइयों को पुलिस को किया गिरफ्तार,घटना के बाद से चल रहे थे फारार,

 

08:22 AM

Bahraich violence News LIVE: बहराइच-  हिंसा के आरोपी अब्दुल हमीद के घर समेत 23 लोगों मकानों पर PWD ने चस्पा की अवैध अतिक्रमण की नोटिस, 03 दिन की दी मोहलत!
बहराइच के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के आरोपियों के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है।
इसके लिए पीडब्लूडी की ओर से महराजगंज बाजार में सड़क किनारे बनें 23 मकानों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है।
नोटिस का जवाब न मिलने पर बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है।जिले के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में रविवार को हुए दंगा हो गया था।
जिसमें रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दंगा के बाद अब बुलडोजर की कार्रवाई की जा सकती है।
इसके लिए शुक्रवार को पीडब्लूडी विभाग की ओर से 23 मकानों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इनमें अब्दुल हमीद समेत अन्य शामिल हैं।
नोटिस जारी कर सभी से पूर्व में डीएम के आदेश की कॉपी मांगी गई है। जिसमें अनुमति पत्र न मिलने पर सभी के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
एसडीएम महसी अखिलेश सिंह ने बताया कि सभी को भेजे गए नोटिस का जवाब न मिलने पर बुलडोजर की कार्यवाई की सकती है।

 

08:16 AM

UP News LIVE: मोहन भागवत का मथुरा दौरा
8 दिन के प्रवास पर रहेंगे मोहन भागवत।
आरएसएस की बैठक में लेंगे भाग।

08:05 AM
UP News LIVE: सिद्धार्थनगर अनियंत्रित होकर बस पलटने के मामले में की घटना में बचाव और राहत का कार्य पूर्ण। मृतकों की संख्या हुई 3। 36 और 47 वर्षी दो व्यक्तियों सहित 14 वर्षीय एक बच्चे की हादसे में हुई मौत। 24 अन्य घायल। घायलों का सीएचसी शोहरतगढ़ और माधव प्रसाद मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर में चल रहा है इलाज। जहां सब की स्थिति है खतरे से बाहर.
08:04 AM
UP News LIVE: मथुरा लॉरेंस विश्नोई के शूटर के बयान के बाद गिरी गाजदारोगा सहित 3 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड
एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने किया सस्पेंडपुलिस हिरासत में मीडिया को बयान देने पर गिरी गाज।रिफाइनरी थाने पर तैनात दारोगा रामसनेही, हेड कॉन्स्टेबल विपिन और कॉन्स्टेबल संजय निलंबित।लॉरेंस विश्नोई गैंग के शूटर योगेश ने मीडिया के सामने दिए थे चोंकाने वाले बयानमुठभेड़ के दौरान योगेश को मथुरा पुलिस ने किया था गिरफ्तार
07:57 AM
UP News LIVE:यूपी में जेल में बंद महिला कैदी करवाचौथ का त्योहार जेल में ही मना सकेंगी महिला बंदी गृहों में बंद महिला कैदी भी करवा चौथ का त्योहार पारंपरिक तरीके से मना सकेंगी। प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. बबिता सिंह चौहान ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए महिला बंदी गृहों के अलावा पात्र पुरुष बंदियों की पत्नियों को भी कारागार में बुलाकर करवा चौथ का व्रत पूरा कराने के निर्देश दिया.
07:51 AM
UP News LIVE: गायत्री प्रजापति की चार बेनामी संपत्तियों को जप्त करेगा इनकम टैक्स यह संपत्तियां 2018 और 2019 में गायत्री प्रजापति की जेल में रहने के दौरान उनके करीबियों के नाम से खरीदी गई थी । ये सम्पत्ति लखनऊ के मोहनलाल गंज आशियाना गोमती नगर के खरगापुर इलाके में है जिसकी कीमत करोड़ों रुपए है जांच में सामने आया कि गायत्री के परिवार के लोगों ने मुंबई पुणे लखनऊ में फर्जी कंपनिया खोल कर कई आलीशान फ्लैट विला और बंगले खरीदे और जिन पांच फर्जी कंपनियों के खातों से संपत्तियां खरीदी गई उन खातों में संदिग्ध खातों से रकम भेजी गई थी गायत्री प्रजापति के जेल जाने के बाद कई राजनेताओं इन संपत्तियों को को खरीदने के अहम सुराग भी इनकम टैक्स के हाथ लगे हैं इसमें सुल्तानपुर रोड स्थित एक संपत्ति बाहुबली राजनेता के द्वारा भी खरीदी गई
07:51 AM
UP By Election 2024 Live:बसपा ने मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट पर रिफ़ाक़त उल्लाह ख़ान को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया।
07:49 AM
UP Politics News LIVE: यूपी में नेता प्रतिपक्ष और सपा नेता माता प्रसाद पांडेय आज बहराइच जायेंगे। बहराइच में माता प्रसाद हिंसा प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे। वो दोपहर 12 बजे बहराइच पहुंचेंगे और उसके बाद लोगों से मिलने जायेंगे।
07:37 AM
UP News LIVE: कासगंज अनियंत्रित कार ने टेम्पो में मारी टक्कर, सड़क किनारे खाई में जा गिरी कार टक्कर में आधा दर्जन लोग घायल हो गए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया दो लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने अलीगढ़ किया रेफर कासगंज की कोतवाली सोरों क्षेत्र के बहादुर नगर गांव की घटना है
07:36 AM
UP News LIVE: बदायूं स्क्रॉल सात वर्षीय बच्ची की खंडहर मे मिली लाश सब्जी लेने गयी बच्ची को तलाशते रहे परिजन अर्ध नग्न अवस्था मे मिली लाश एसएसपी मौके पर पहुचे पिता ने लगाया रेप के बाद हत्या का आरोप बिल्सी थाना क्षेत्र की घटना
07:16 AM
Bahraich violence News LIVE: बहराइच हिंसा मामले में बहराइच पुलिस ने 26 अन्य आरोपियों को भी जेल भेजा ये आरोपी भेजे गए जेल 1. अलताफ पुत्र असलम 2. अनवर हुसैन पुत्र अंसार अहमद 3. तालिब पुत्र जहिद 4. नफीस पुत्र रमजान 5. नौसाद पुत्र आमीन 6. सलाम बाबू पुत्र मुनऊ 7. गुलाम यश पुत्र दानिश 8. अनवार अशरत पुत्र मो० तुफैल 9. मो० एहशान पुत्र मो० अली 10. मो0 अली पुत्र मो० शफी 11. दोस्त मोहम्मद पुत्र नजीर अहमद 12. मो0 जाहिद पुत्र अब्दुल शाहिद 13. शुद आलम पुत्र गुलाम सैय्यद 14. मो0 इमरान पुत्र मो० नसीम 15. जिशान अदिल पुत्र मो० नसीम 16. रिजवान पुत्र तलीफ 17. फुलकान पुत्र लतीफ 18. इमरान पुत्र लतीफ 19. समसुद्दीन पुत्र अयुब 20. इमरान पुत्र अनवर 21. मेराज पुत्र भग्गन 22. आमीर पुत्र पीर आमीर 23. शाहजादे पुत्र गुलाम 24. मो0 मौसीन पुत्र मो० नसीम 25. शहजादे पुत्र मो० शमीम 26. सलमान पुत्र मो० शमीम निवासीगण कस्बा महराजगंज थाना हरदी जनपद बहराइच।
07:15 AM
Bahraich violence News LIVE: बहराइच -हिंसा के आरोपियों के बहराइच जेल पहुंचने के बाद अब जेल की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई सूत्रों के अनुसार सामान्य दिनों की अपेक्षा जेल की सुरक्षा में लगे जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है गोली लगने वाले दो आरोपियों को जेल के अस्पताल में और अन्य तीन आरोपियों को 100 कैदियों की क्षमता वाले बैरक में रखा गया है सभी पर कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है
07:14 AM
Bahraich violence News LIVE: बहराइच - कुल गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 88 हो गई है। इन सभी की संलिप्तता हिंसा भड़काने में पाई गई थी।
07:13 AM

UP By Election 2024 Live: लखनऊः- सुबह 11 बजे सीएम आवास पर उपचुनावों को लेकर बैठक
प्रभारी मंत्रियों को बैठक में बुलाया गया
सीएम योगी भूपेंद्र चौधरी रहेंगे मौजूद

 

Trending news