UP cabinet expansion Live: यूपी में मंत्रिमंडल में शामिल हुए चार नए चेहरे, राजभर समेत 4 बने मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2141199

UP cabinet expansion Live: यूपी में मंत्रिमंडल में शामिल हुए चार नए चेहरे, राजभर समेत 4 बने मंत्री

UP cabinet expansion Live: यूपी सरकार का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार शाम को हो रहा है. ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाया जा सकता है. रालोद के एक विधायक को भी मौका दिया जा सकता है.

UP News Live Update
LIVE Blog

UP News 5 march Live Update: यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम पांच बजे हो सकता है. ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान शामिल हैं. आर एल डी अनिल कुमार पुरका जी से तीसरी बार विधायक और आरएलडी के गुड्डू चौधरी सादाबाद से विधायक हैं. अनिल कुमार पहले सपा से जुड़े थे और सपा ने ही इन्हें आरएलडी के सिंबल से लड़वाया था. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें यहां पर आपको मिलेंगी.​

05 March 2024
16:53 PM

UP cabinet expansion Live: लखनऊ में आज चार विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे

यूपी कैबिनेट में चार मंत्री शपथ लेंगे. इसमें  दारा सिंह चौहान, सुनील शर्मा, ओम प्रकाश राजभर और अनिल कुमार शामिल हैं. योगी सरकार 2.0 का यह पहला बड़ा विस्तार है. 

16:48 PM

UP cabinet expansion Live updates: यूपी में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का विस्तार कुछ देर में

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल का विस्तार कुछ देर में होना है. इसमें दारा सिंह चौहान, ओम प्रकाश राजभर और रालोद के अनिल कुमार मंत्री बनेंगे. इसके अलावा बीजेपी में रिकॉर्ड मंत्री से जीत दर्ज करने वाले सुनील शर्मा भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. 

14:51 PM

UP cabinet expansion Live:  रालोद के विधायक अनिल कुमार पहुंचे

रालोद के विधायक अनिल कुमार भी मंत्री बनेंगे. ओम प्रकाश राजभर और अन्य को भी मंत्री बनाया जाना है.

14:48 PM

यूपी पुलिस को मिले 217 कांस्टेबल

132 पुरुष व 85 महिला कांस्टेबल यूपी पुलिस को मिली.2023 मे खिलाड़ी कोटे से भर्ती हुई थी कांस्टेबल की. अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय खिलाड़ी है यूपी पुलिस मे भर्ती सिपाही. यूपी, उत्तराखंड,पंजाब,हरियाणा,राजस्थान, गुजरात, झारखण्ड,छत्तीसगढ़,उड़ीसा कर्नाटक व केरल के रहने वाले है कांस्टेबल

13:22 PM

up cabinet meeting: यूपी मंत्रिमंडल से 29 प्रस्ताव पारित

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट ने लखनऊ स्टेट कैपिटल रीजन को मंजूरी दे दी है. साथ ही UP Cabinet Meeting निजी नलकूपों से किसानों को सौ फीसदी फ्री बिजली की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कर दिया है. नोएडा एक्वा लाइन और लखनऊ मेट्रो के वसंतकुंज लाइन को स्वीकृति दी है. 

12:38 PM

Yogi cabinet expansion Live:  सीएम योगी का मंत्रिमंडल विस्तार आज, ये बनेंगे मंत्री
सूत्रों के अनुसार ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. वहीं बीजेपी एमएलए सुनील शर्मा , आरएलडी विधायक अनिल कुमार को राज्यमंत्री बनाया जाएगा. 

 

12:24 PM

Yogi cabinet expansion Live Updates: ओपी राजभर, दारा सिंह सहित ये मंत्री ले सकते हैं शपथ

Yogi cabinet expansion Live: आज होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार. चार नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ, BJP MLA सुनील शर्मा, OP राजभर और
दारा सिंह चौहान को आया फोन , साथ ही अनिल कुमार को CM आवास से भी फोन आया

12:23 PM

UP Cabinet Expansion LiVE updates: तीन नेताओं को आया फोन

ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान, अनिल कुमार तीनों को सीएम आवास से फोन आ चुका है. दोपहर 1 बजे तीनों को बुलाया गया है

11:47 AM

UP News: आगरा में BJP एससी मोर्चा का अधिवेशन 
आगरा में BJP एससी मोर्चा का अधिवेशन, 7 मार्च को एसपी मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगे शामिल , सीएम योगी भी अधिवेशन में होंगे शामिल. 

 

10:34 AM

Yogi cabinet expansion Live:  ओपी राजभर का बड़ा दावा
ओपी राजभर ने अपनी रणनीति का किया खुलासा, ओपी राजभर का बड़ा बयान आया है. पूर्वांचल  को अलग राज्य बनाने की बात की, साथ ही कहा कि पूर्वांचल का मैं खुद बनूंगा सीएम

09:02 AM

Yogi cabinet expansion Live: आज शाम 5 बजे योगी मंत्रिमंडल का विस्तार
योगी मंत्रिमंडल में ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान के शामिल होने की चर्चा हो रही है. सूत्र के अनुसार मंत्रिमंडल में आरएलडी से एक मंत्री शामिल हो सकता है.  ओपी राजभर कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते और आरएलडी कोटे से एक स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाए जा सकते. वहीं योगी मंत्रिमंडल विस्तार में चार मंत्री शामिल किए जा सकते, योगी मंत्रिमंडल में संभावित मंत्रियों को लखनऊ में रहने के लिए बोला गया है. ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान और आरएलडी के विधायक लखनऊ में मौजूद है.

 

 

08:34 AM
Yogi cabinet expansion: शाम 5 बजे योगी मंत्रिमंडल का विस्तार
सूत्र योगी मंत्रिमंडल में ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान के शामिल होने की चर्चा. सूत्र मंत्रिमंडल में आरएलडी से एक मंत्री हो सकता शामिल. सूत्र ओपी राजभर कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते और आरएलडी कोटे से एक स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाए जा सकते.योगी मंत्रिमंडल विस्तार में चार मंत्री शामिल किए जा सकते-सूत्र. योगी मंत्रिमंडल में संभावित मंत्रियों को लखनऊ में रहने के लिए बोला गया ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान और आरएलडी के विधायक लखनऊ में मौजूद.
08:31 AM

Yogi cabinet expansion: राजभर ने 3 सीट पर जताई दावेदारी 
मैनपुरी सीट पर निषाद पार्टी की नजर 
निषाद पार्टी ने भी कर दी नई डिमांड 
एक सीट पर ओपी राजभर नहीं राजी 

08:23 AM

Yogi cabinet expansion Live:लखनऊ-योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज 
21 से ज्यादा प्रस्ताव पर लगेगी मुहर. कैबिनेट में किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगत. नलकूप उपभोक्ता कृषिकों को मुफ्त विद्युत आपूर्ति प्रस्ताव होगा पास. लखनऊ मेट्रो टू फेस प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी लैंड पूलिंग नीति को भी कैबिनेट में मिल सकती है मंजूरी सुबह 11 बजे होगी उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक निजी नलकूपों को मुफ्त बिजली देने से 2400 करोड़ का होगा खर्च अनपरा ई तापीय परियोजना की स्थापना के लिए 18624 करोड रुपए का प्रस्ताव नेवेली पावर को बंधक पत्र के निष्पादन हेतु पंजीकरण शुल्क और स्टांप शुल्क में छूट का प्रस्ताव विदेशी शराब को भरने की बोतलों की नियमावली 2020 के शुद्धि पत्र का प्रस्ताव यूपी राज्य आबकारी बकाया पर एकमुश्त समाधान योजना 2023 24 का प्रस्ताव राज्य राजधानी क्षेत्र विकसित करने के अध्यादेश को मंजूरी का प्रस्ताव लखनऊ हरदोई सीतापुर उन्नाव रायबरेली बाराबंकी को मिलाकर बनेगा एससीआर लैंड पूलिंग नीति को पास करने की तैयारी लखनऊ में चारबाग से बसंत कुंज तक मेट्रो रेल चलाने के प्रस्ताव को भी मिल सकती है मंजूरी.

08:07 AM
UP News Live: लखनऊ में राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा के आवास पर हुई बैठक 
लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर हुई बैठक. राजनाथ सिंह, कौशल किशोर को जीत दिलाने पर चर्चा. बैठक में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक रहे मौजूद. आनंद द्विवेदी, मुकेश शर्मा, नीरज बोरा भी रहे मौजूद योगेश शुक्ला, मोहसिन रज़ा, बुक्कल नवाब रहे मौजूद
08:06 AM
Yogi cabinet expansion Live:रालोद कोटे के एक विधायक मंत्री बनेंगे- सूत्र
 सभी संभावित विधायकों को फोन पर बोला गया है कि आज लखनऊ में रहेंगे वो रालोद से अभी तक केवल अनिल को फोन गया है- सूत्र
07:54 AM

UP News Live: सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर 
सपा के 3 MLC प्रत्याशियों के नाम फाइनल 
नरेश उत्तम पटेल बनाए जा सकेत हैं उम्मीदवार 

 

07:54 AM

UP News Live: आगरा में अनुसूचित मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में 7 मार्च को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सीएम योगी आदित्यनाथ सहित अनुसूचित समाज के मंत्री और जनप्रतिनिधि कोठी मीना बाजार में शिरकत करेंगे. एक लाख कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है. आगरा में हो रहा है अनुसूचित मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन.

07:52 AM
Yogi cabinet expansion Live:ओम प्रकाश राजभर को अभी तक समय के लिए Phone नहीं गया है. उनसे भी आज lko में रहने के लिए बोला गया था
07:30 AM

Yogi cabinet expansion Live:राजभर ने अपनी रणनीति का किया खुलासा 
पूर्वांचल बनेगा अलग राज्य- राजभर 
पूर्वांचल का मैं खुद बनूंगा सीएम- राजभर 

07:04 AM

Yogi cabinet expansion Live:राजभर ने 3 सीट पर जताई दावेदारी 
मैनपुरी सीट पर निषाद पार्टी की नजर 
निषाद पार्टी ने भी कर दी नई डिमांड 
एक सीट पर ओपी राजभर नहीं राजी 

06:51 AM

Yogi cabinet expansion Live:राजभर ने अपनी रणनीति का किया खुलासा 
पूर्वांचल बनेगा अलग राज्य- राजभर 
पूर्वांचल का मैं खुद बनूंगा सीएम- राजभर 

06:38 AM

Yogi cabinet expansion Live: आज योगी कैबिनेट की अहम बैठक 
कई प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर
CM योगी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक 

06:32 AM

Yogi cabinet expansion Live: आज योगी कैबिनेट का विस्तार संभव 
कई विधायक बनाए जा सकते हैं मंत्री 
ओपी राजभर भी बनाए जा सकते हैं मंत्री-सूत्र 
दारा सिंह चौहान भी बन सकते हैं मंत्री

06:31 AM

Yogi cabinet expansion Live: लखनऊ-सपा की तरफ से तीन एमएलसी प्रत्याशियों का नाम हुआ फाइनल. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ,पूर्व मंत्री बलराम यादव एवं गुड्डू जमाली होंगे MLC प्रत्याशी. जल्द ही करेंगे तीनों प्रत्याशी नामांकन, सपा केMLC प्रत्याशी बनाए जाने के बाद तीनों का चुनाव जीतना लगभग तय.

06:29 AM

Yogi cabinet expansion Live: यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम पांच बजे, राजभर बनाए जा सकते हैं कैबिनेट मंत्री
सूत्रों के मुताबिक यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार कल शाम पांच बजे होगा. सूत्रों के मुताबिक यूपी में कल होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार में जिन लोगों की शपथ होने वाली है उसमें ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान शामिल हैं. सूत्रों के हवाले खबर- आर एल डी अनिल कुमार पुरका जी से तीसरी बार विधायक और आरएलडी के गुड्डू चौधरी सादाबाद से विधायक है इनका नाम संभव. अनिल कुमार पहले सपा से जुड़े थे और सपा ने ही इन्हें आरएलडी के सिंबल से लड़वाया था  राज्यसभा चुनाव इन्होंने जयंत चौधरी की ओर निष्ठा दिखाई है जिसका फल इन्हें मिल सकता है.

06:21 AM

Yogi cabinet expansion Live:योगी आदित्यनाथ के मंत्रिपरिषद की बैठक
लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के मंत्रिपरिषद की बैठक आज है. मंगलवार  सुबह 11 बजे लोक भवन में कैबिनेट की बैठक होगी. आचार संहिता की घोषणा से पहले हो रही इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे.

 

06:19 AM

Yogi cabinet expansion Live:योगी मंत्रिमंडल का विस्तार संभव
यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम पांच बजे हो सकता है. ओपी राजभर कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक यूपी में 5 मार्च को होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार में जिन लोगों की शपथ होने वाली है उसमें ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान शामिल हैं. आर एल डी अनिल कुमार पुरका जी से तीसरी बार विधायक और आरएलडी के गुड्डू चौधरी सादाबाद से विधायक है इनका नाम संभव है. अनिल कुमार पहले सपा से जुड़े थे और सपा ने ही इन्हें आरएलडी के सिंबल से लड़वाया था.  राज्यसभा चुनाव इन्होंने जयंत चौधरी की ओर निष्ठा दिखाई है जिसका फल इन्हें मिल सकता है.

 

Trending news