UP Uttarakhand Highlights: उन्नाव मस्जिद में मौलवी की नियुक्ति को लेकर खूनी संघर्ष मामला, पुलिस ने 5 और आरोपी किए गिरफ्तार, देसी तमंचा भी बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2433576

UP Uttarakhand Highlights: उन्नाव मस्जिद में मौलवी की नियुक्ति को लेकर खूनी संघर्ष मामला, पुलिस ने 5 और आरोपी किए गिरफ्तार, देसी तमंचा भी बरामद

UP Uttarakhand News 17 September 2024 Highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं.  वे आज 74 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर सरकार और राज्यों के दिग्गज नेताओं समेत विपक्षी दलों के नेता बधाई दे रहे हैं. सीएम योगी पीएम के जन्मदिन के मौके पर 74 किलो का लड्डू बांटेंगे. प्रदेश भर में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. यूपी में भारी बारिश का अनुमान है. 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP Uttarakhand News 17 September 2024 Highlights:  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं.  वे आज 74 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर सरकार और राज्यों के दिग्गज नेताओं समेत विपक्षी दलों के नेता बधाई दे रहे हैं. सीएम योगी आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर 74 किलों का लड़़्डू बांटेंगे. विश्वकर्मा जयंती के मौके पर  सीएम योगी कई योजनाओं की सौगात देंगे. यूपी में भारी बारिश का अनुमान है. 30 जिलों में चक्रवात की आशंका है. zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.    उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ. 

17 September 2024
19:44 PM
19:43 PM

UP-Uttarakhand Live: प्रयागराज में कक्षा 1 से 8 तक स्कूल कल तक बंद

प्रयागराज में कक्षा 1 से 8 तक स्कूल बंद किए गए. 18 सितंबर तक के लिए कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद किए गए. जिले में हो रही भारी बारिश के चलते बंद किए गए स्कूल. बीएसए ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया.

19:33 PM

UP-Uttarakhand Live: यमुना में डूबते चार युवकों को युवती ने बचाया

बटेश्वर में गणेश प्रतिमा विसर्जन को पहुंचे चार युवक यमुना में डूबे. युवती ने बचाया. युवकों को डूबता देख यमुना के घाट पर दुकान सजाए बैठी युवती ने लगाई छलांग. समय रहते फिरोजाबाद के चारों युवको को साहसी युवती कुमारी मोहिनी ने बचाया. मामले को लेकर बटेश्वर तीर्थ के मंदिर प्रबंधक समिति के लोगों ने साहसी युवती को किया सम्मानित. आगरा के तीर्थ बटेश्वर के यमुना घाट का मामला. 

19:16 PM

UP Uttarakhand Live: उन्नाव खूनी संघर्ष मामले में 5 और गिरफ्तार
उन्नाव में मौलवी की नियुक्ति को लेकर खूनी संघर्ष के मामले में पुलिस ने पांच और आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी सुल्ली उर्फ शमशुद्दीन की निशानदेही पर तमंचा भी बरामद किया है. पुलिस ने 315 बोर का तमंचा, एक ज़िंदा कारतूस और एक खोखा कारतूस बरामद किया. पुलिस बीते रविवार को इसी मामले में तीन आरोपियों को भेज चुकी हैं. मौलवी की नियुक्ति को लेकर जिले मौरावां थाना क्षेत्र के भवानीगंज गांव में शुक्रवार को खूनी संघर्ष हो गया था. 

19:05 PM

UP Uttarakhand Live: कक्षा 1 से 8वीं तक स्कूल बंद 
प्रयागराज में भारी बारिश का दौर जारी है. जिले में लगातार बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इसी के चलते प्रशासन ने कक्षा 1 से 8 तक स्कूल बंद किए गए. कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल 18 सितंबर तक के लिए बंद किये गए हैं. यह निर्देश बीएस ने सभी स्कूलों के लिए जारी किया है. 

 

18:22 PM

UP Uttarakhand Live: ओवैसी और अखिलेश हेट स्पीट पर फैसला
ज्ञानवापी मामले में अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के हेट स्पीच पर वाराणसी एमपी एमएलए कोर्ट का कल फैसला आ सकता है. वाराणसी के ज्ञानवापी मामले पर अखिलेश यादव और एआईएमआई नेता असदुद्दीन ओवैसी के ज्ञानवापी सर्वे के दौरान मिले कथित शिवलिंग को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसके बाद हिन्दू संगठनों ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी. और ज़िला अदालत में परिवाद दायर किया था. इस मामले में एमपी एमएलए की अदालत में सुनवाई पूरी हो गई है. जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग को लेकर कहा था कि किसी पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर रख दिया जाए और एक झंडा लगा दिया जाए तो वो मंदिर बन जाता है. 

17:11 PM

UP Uttarakhand Live: गंगा नदी में मछली पकड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा

प्रयागराज: गंगा नदी में मछली पकड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, बाढ़ के बीच जाल लगाकर मछली पकड़ने गए 12 लोग डूबे, तेज बहाव के चलते गंगा नदी में 12 लोग डूबे, समय रहते सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सभी को बचाया, गंगा नदी में डूब रहे 12 लोगों को एनडीआरएफ ने सकुशल बचाया, थरवई थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर गांव के सामने गंगा नदी में हादसा हुआ था।

13:39 PM

UP Uttarakhand Live: सपा विधायक का बेटा हिरासत में 
सूत्रों के हवाले से खबर. सपा विधायक जाहिद बेग के बेटे को हिरासत में लिया. भदोही पुलिस ने लखनऊ में लिया गया हिरासत में.

13:38 PM

UP Uttarakhand Live:कानपुर में विवेचना में लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर सस्पेंड
कानपुर ब्रेकिंग- पीड़ित की बयानों को दरकिनार कर इंस्पेक्टर ने लगाई फाइनल रिपोर्ट. पुलिस कमिश्नर ने किया इंस्पेक्टर को सस्पेंड, फिर से होगी जांच. मई माह में सब्जी विक्रेता ने पुलिस की उगाही से परेशान होकर की थी आत्महत्या. सब्जी विक्रेता ने दो वीडियो बना वायरल कर की थी आत्महत्या. पूरे प्रकरण में चकरपुर मंडी चौकी इंचार्ज और सिपाही पर दर्ज हुआ था मुकदमा. वतर्मान विवेचक ने दारोगा और सिपाही को दे दी थी क्लीन चिट. मामला आला अधिकारियों तक पहुंचने पर कमिश्नर ने किया इंस्पेक्टर को सस्पेंड.पूरा मामला सचेंडी थाना क्षेत्र का.

12:33 PM

UP Uttarakhand Live:मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद सुनवाई  
मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नवंबर के लिए टली। कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष से यह बताने को कहा है कि क्या वो सिंगल बेंच के आदेश को हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच में चुनौती दे सकते है! कोर्ट मे एतराज इस बात को लेकर जाहिर किया गया था कि मुस्लिम पक्ष ने सिंगल बेंच के आदेश को डिवीजन बेंच में चुनौती न देकर सीधे SC का रुख किया है। अगली सुनवाई में मुस्लिम पक्ष कोर्ट को बताएगा कि क्या वो हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच के सामने चुनौती देंगे या नहीं। अभी हाई कोर्ट के आदेश पर कोई रोक SC ने नहीं लगाई है। मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 1 अगस्त के दिए उस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है जिसमें हाईकोर्ट ने हिंदू पक्ष की ओर से दायर मुकदमों को सुनवाई लायक माना था।

12:32 PM

PM Modi Birthday LIVE:  सीएम धामी ने दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर परेड ग्राउंड में कार्यक्रम का हुआ आयोजन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कूड़ा उठान के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना क्रॉस कंट्री दौड़ का भी किया गया आयोजन भारी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं स्थानीय लोगों ने लिया हिस्सा.

12:30 PM

PM Modi Birthday LIVE: पीएम मोदी जन्मदिन पखवाड़ा कार्यक्रम
देहरादून प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पखवाड़े को लेकर होंगे कार्यक्रम शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का बयान 2 अक्टूबर तक प्रदेश में 1100 कार्यक्रमों का किया जाएगा आयोजन स्वच्छता अभियान के साथ खेलकूद कला प्रतियोगिता का भी होगा आयोजन गांधी जयंती तक कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन प्रदेश के सभी निकायों में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जारी किया दिशा निर्देश स्वच्छता पर रहेगा सबसे ज्यादा फोकस.

11:57 AM

UP Uttarakhand Live: CJI ने लाइव स्ट्रीमिंग रोकने की मांग ठुकराई
CJI ने लाइव स्ट्रीमिंग रोकने की मांग ठुकरा दी है. उन्होंने कहा कि ये जनहित का मसला है. ये ओपन कोर्ट है. जहां तक वकीलों को मिल रही धमकी का मसला है, हम उसका ध्यान रखेंगे.

11:47 AM

PM Modi Birthday LIVE: हापुड़ में स्वच्छता पखवाड़ा का आगाज
पीएम मोदी के जन्मदिन पर हापुड़ में राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता पखवाड़ा की शुरूआत की. इस मौके पर उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा. राज्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल इस्तीफे की मार्केटिंग कर रहे हैं. बहकावे में जनता नहीं आने वाली है.

11:45 AM

PM Modi Birthday LIVE: गृहमंत्री अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस

11:43 AM

UP Uttarakhand Live: मिर्जापुर में गंगा नदी का रौद्र रूप
सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न
कई रिहायशी इलाकों प्रभावित
केंद्रीय मंत्री ने किया निरीक्षण

11:24 AM

UP Uttarakhand Live: दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर
आतिशी होंगी दिल्ली की अगली सीएम
दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी
केजरीवाल ने रखा नाम का प्रस्ताव

11:20 AM

PM Modi Birthday LIVE: पीएम मोदी के जन्मदिन पर साक्षी महाराज ने किया हवन
पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्नाव में साक्षी महाराज ने हवन किया. साक्षी महाराज ने हवन पूजन कर पीएम के स्वस्थ और लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की. इस दौरान साक्षी महाराज ने पीएम मोदी को युग पुरुष बताया.

11:19 AM

UP Uttarakhand Live: कालिंदी रेल को डिरेल साज़िश मामला
जांच में जुटी NIA, ATS और STF
सक्रिय हुए आतंकी माड्यूल की भी जांच
मिलिट्री इंटेलीजेंस की भी मदद ली जाएगी

11:18 AM

UP Uttarakhand Live: मंत्री संजय निषाद का राहुल पर बड़ा हमला
'राहुल राष्ट्र विरोधी भाषा बोलते हैं'
'राहुल आतंकियों से भी मिल सकते है'
अखिलेश पर भी संजय निषाद ने हमला बोला
'माफिया की कब्र पर जाकर फातिया पढ़ते हैं'
'ऐसे लोग मठ, साधु संतो का क्या सम्मान करेंगे

 

11:15 AM

UP Uttarakhand Live: BSP ने आकाश आनंद को लेकर बनाई रणनीति
खुद को जनता से कनेक्ट करेंगे आकाश आनंद
बड़ी सभा नहीं चौपाल के जरिए करेंगे कनेक्ट
आकाश चबूतरों, बागों, खेतों में करेंगे संवाद

10:50 AM

UP Uttarakhand Live: फिरोजाबाद हादसे का सीएम योगी ने लिया संज्ञान 
मृतकों के परिजनों को सहायता राशि का ऐलान 
4-4 लाख की आर्थिक मदद देने के निर्देश

10:46 AM

UP Uttarakhand Live: पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट
कानपुर देहात में पति ने लाइसेंसी बंदूक से अपनी पत्नी की गोली मार कर हत्या कर दी. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना के बाद मौके पर एसपी एएसपी और सीओ पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे. जहां पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही हत्यारे पति को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. ये घटना भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के पुखरायां कस्बे की है. 

10:38 AM

UP Uttarakhand Live: पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में मुआवजे की मांग
फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में मृतक के परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं. मृतक के परिजनों का कहना है कि जब तक मुआवजी की मांग पूरी नहीं होगी तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.

10:37 AM

UP Uttarakhand Live: वाराणसी दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने की बाबा काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना

10:34 AM

UP Uttarakhand Live: भाजपा पार्षद को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली
फिरोजाबाद में भाजपा पार्षद को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी है. बताया जा रहा है कि बीजेपी पार्षद पर सुबह टहल रहे थे, तभी तीन हमलावर आए और उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. एक गोली बीजेपी पार्षद के पैर में लगी और एक गोली पेट से लगकर निकल गई. घायल पार्षद को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. ट्रॉमा सेंटर में उनका उपचार चल रहा है. वहीं पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है.

10:32 AM

UP Uttarakhand Live: बाढ़ के पानी में डूबने से युवक की मौत
गोंडा में निजी नाव से सुरक्षित स्थान पर जा रहे युवक के साथ हुआ हादसा, तेज बहाव के कारण बाढ़ के पानी में डूबने से 25 वर्षीय विनोद कुमार की मौत, आज सुबह 10:00 बजे घाघरा नदी के पानी में उतराता हुआ मिला शव, कल देर शाम अपने निजी नाव से बकरी को लेकर जा रहा था युवक, सुरक्षित स्थान पर जाते समय रास्ते में नाव का बिगड़ा था संतुलन, जिसके चलते बकरी समेत डूब गया था युवक, शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी नवाबगंज पुलिस.

10:20 AM

PM Modi Birthday LIVE:तंत्र, मंत्र, ठगी का 'डिजिटल षड़यंत्र'!
कारोबारी से 'डिजिटल तांत्रिक' ने की ठगी
लखनऊ टू नोएडा, डिजिटल ठगों का बोलबाला!
भूत भगाने का टोना-टोटका, 65 लाख स्वाहा!

10:18 AM

PM Modi Birthday LIVE: स्वच्छता अभियान में शामिल हुए ब्रजेश पाठक
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में स्वच्छता अभियान में भाग लिया. इस दौरान ब्रजेश पाठक हाथ में झाड़ू लिए साफ-सफाई करते दिखे.

10:14 AM

PM Modi Birthday LIVE: स्वच्छता अभियान में शामिल हुए केशव प्रसाद मौर्य 
लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हर भाजपा कार्यकर्ता और आम जनता स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रही है. उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) देश को प्रगति के नए मुकाम पर पहुंचाया.

10:13 AM

PM Modi Birthday LIVE: 'स्वच्छता ही सेवा 2024' कार्यक्रम
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 'स्वच्छता ही सेवा 2024' कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

10:10 AM

PM Modi Birthday LIVE: दिल्ली से बड़ी खबर
श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद
1600 पेज की याचिका पर SC में होगी सुनवाई
HC के आदेश को SC में चुनौती दी गई है

09:37 AM

PM Modi Birthday LIVE:आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन
सेवा पखवाड़े के रूप में बनाएगी बीजेपी
प्रदेश भर में चलेगा स्वच्छता अभियान
प्रदेश भर में लगेंगे रक्तदान शिविर

09:36 AM

UP Uttarakhand Live: वाराणसी में गंगा का बढ़ता जलस्तर रौद्ररूप की तरफ तटवर्ती इलाका बाढ़ की चपेट में।
एंकर-वाराणसी में हर घंटे 0.5 सेंटीमीटर बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर,मर्णिकर्णिका, हरिश्चद्र घाट डूब गए है, 6 फीट की गली में हो रहा है शवदाह।बढ़ते जलस्तर के चलते गंगा घाट किनारे मौजूद मोहल्ले में प्रवेश करने लगी है।

वाराणसी में गंगा नदी का वाटर लेवल हर घंटे 0.5 सेंटीमीटर बढ़ रहा है। खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है गंगा का जलस्तर। अस्सी घाट,मर्णिकर्णिका और हरिश्चद्र घाट समेत सभी घाट डूब चुके हैं। मर्णकर्णिका घाट पर 6 फीट की पतली गली और घाट की छत पर शव जलाए जा रहे हैं।गंगा आरती गली या छतों पर हो रही है। गंगा नदी से सटे हुए मुहल्लो तक पानी पहुंचने के बाद प्रशासन ने लोगों को शिफ्ट होने के लिए कह दिया है।। घाट के सामने मारूति नगर में 150 घरों में पानी घुस गया। इसी तरह अस्सि नाला में पानी को लेवल बढ़ गया।आप को बता दे कि,गंगा का वाराणसी में जलस्तर केंद्रीय जल आयोग के अनुसार 70.76 मीटर है, जिसमे 0.5 से0मी0 प्रति घण्टा की दर से वृद्धि दर्ज की जा रही है । जनपद वाराणसी में गंगा नदी का चेतावनी बिंदु 70.26 मीटर है, खतरे का बिंदु 71.26 मीटर है व HFL 73.90 मीटर है । वर्तमान में गंगा नदी चेतावनी बिंदु से 50 से0मी0 ऊपर है है एवं खतरे के बिंदु से 50 से0मी0 नीचे है।जनपद में कुल 46 बाढ़ राहत शिविर स्थापित किये गए हैं जिनमे से 14 बाढ़ राहत शिविर क्रियाशील है।

09:36 AM

UP Uttarakhand Live: बलिया में गंगा और घाघरा का जल स्तर खतरा बिंदु से ऊपर ,अलर्ट जारी
बलिया में जिलाधिकारी ने गंगा और घाघरा दोनों नदियों के खतरा बिंदु से ऊपर बहने के कारण अलर्ट जारी किया है। वही सभी प्रशासनिक अधिकारियों और विभागों को बाढ़ राहत और बाढ़ चौकियों पर निगरानी करने का आदेश जारी किया है। अचानक गंगा का जल स्तर बढ़ने से जहां गंगा के तटवर्ती इलाकों में पानी भरने लगा है। वही लोगों को खासी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है। दियारा क्षेत्र में फंसे लोग नाव के ज़रिए अपने मवेशी और सामान सुरक्षित स्थानों तक लेकर जा रहे हैं। गंगा नदी खतरा बिंदु 57.61 से लगभग 2 मीटर उपर 59.45 तक पहुच गई है जिससे कई गावँ टापू बन गए हैं। वहीं बाढ़ पीड़ितों का कहना है की जिला प्रशासन की तरफ से नाव और राहत सामग्री की व्यवस्था बेहतर तरीके से न होने के कारण परेशानियां बढ़ गई है.

09:35 AM

PM Modi Birthday LIVE: सपा अध्यक्ष अखिलेश ने दी पीएम मोदी को बधाई
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।

09:30 AM

UP Uttarakhand Live: हिस्ट्रीशीटर ने जमीनी विवाद को लेकर, बाप बेटे समेत तीन लोगों पर डाला खौलता हुआ तेल।
एंकर- खबर गोंडा से है। जहां नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत परशुरामपुर मोड चौराहे पर दबंग हिस्ट्रीशीटर अनंत राम यादव और उसके साथियों की दबंगई देखने को मिली। जहां जमीनी विवाद को लेकर के परशुरामपुर मोड पर चाय पकौड़ी की दुकान कर रहे पीड़ित पिता पुत्र पर अपने साथियों के साथ मिलकर पिटाई कर दी। पिटाई के बाद कढ़ाई में खोल रहे तेल को डाल दिया जिससे पिता पुत्र समेत तीन लोग झुलस गए हैं जिनका गोंडा की जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़ित पाटनदीन की तहरीर पर हिस्ट्रीशीटर अनंत राम यादव समेत कई लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके नवाबगंज थाने की पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। दरअसल नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर जफरापुर गांव निवासी पाटनदीन का विगत काफी दिनों से नवाबगंज थाने की हिस्ट्रीशीटर अनंत राम यादव से जमीन को लेकर के विवाद चल रहा था। बार-बार दबंग हिस्ट्रीशीटर पीड़ित पाटन दीन से अपनी जमीन को बैनामा करने को लेकर के दबाव बना रहा था। जब पीड़ित अनंत राम यादव ने जमीन बैनामा करने से मना किया तो अपने चचेरे भाई जितेंद्र,श्रवण व साथियों संदीप,विजयपाल और सुरेंद्र पाल के साथ पीड़ित के चाय पकौड़ी की दुकान पर पहुंचे। जहां जमीनी विवाद को लेकर के लाठी डंडों से पिता पाटनदीन और पुत्र प्रदीप,संदीप की जमकर पिटाई करते हुए चूल्हे पर पकौड़ी बनाने के लिए कढ़ाई में खोल रहे तेल को उठाकर बाप बेटे पर डाल दिया। साथ ही दुकान पर ब्रेड पकोड़ा खा रहे हरबंशपुर गांव के रहने वाले वंशी वर्मा और अयोध्या के रहने वाले नौशाद की भी पिटाई कर दी। वंशी वर्मा के सिर फट गया है तो वही अयोध्या के रहने वाले नौशाद का दाहिना पैर टूट गया है। पीड़ित पाटनदीन की तहरीर पर हिस्ट्रीशीटर अनंतराम यादव, चचेरे भाई श्रवण व साथियों जितेंद्र,संदीप, विजयपाल व सुरेन्द्र के खिलाफ बीएनएस की धारा 191(2), 118(2), 115(2), 352 व 351(3) के तहत मुकदमा दर्ज करके नवाबगंज थाने की पुलिस द्वारा किया 

09:30 AM

UP Uttarakhand Live:: बृजलाल का अखिलेश यादव पर निशाना
मंगेश एनकाउंटर पर अखिलेश यादव को घेरा
'अपराधी पालना यादव परिवार की परिपाटी'
'आतंकवादियों की चार्जशीट वापस ली थी'

 

09:29 AM

PM Modi Birthday LIVE: उप मुख्यमंत्री-लखनऊ
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन
बीजेपी प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है
राजधानी लखनऊ में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनाया जा रहा है जन्मदिन
भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन
पूरे उत्तर प्रदेश में स्वच्छता अभियान में बीजेपी के नेता कार्यकर्ता कर रहे हैं भागीदारी
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा
चारबाग में अंबेडकर प्रतिमा के पास डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लगाया झाड़ू
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की

09:28 AM

PM Modi Birthday LIVE:लखनऊ-प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत हुई
स्वछता पखवाड़ा का कार्यक्रम प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रहा है
2014 में जब से भारतीय जनता पार्टी में नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनी है
उन्होंने अपने जन्मदिन के मानने की जगह कहा कि अगर कोई कुछ कर सकता है
तो वह सेवा कर सकता है स्वच्छता करें
एक भारत श्रेष्ठ भारत की संकल्प के साथ देश को नई ऊंचाई देने का काम करे
जन्मदिन के अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह दीर्घायु हो-केशव मौर्य

 

09:26 AM

UP Uttarakhand Live: Firozabad Firecracker Factory Explosion: यूपी के फिरोजाबाद में सोमवार देर रात पटाखों में अचानक आग लग गई. इसके बाद तेज धमाके के साथ जबरदस्त विस्फोट हुआ. फिर किसी फिल्मी सीन की तरह आसपास के इलाकों में खिड़की-दरवाजे टूट गए और दीवारों में दरारें तक पड़ गईं. कई मकान भी ढहने की खबर है. कई किलोमीटर तक धमाके की आवाज गूंजी. मलबे के नीचे दबे अन्य घायलों को जेसीबी मशीन ने निकाला जा रहा है. वहीं, अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है. 

 

09:26 AM

UP Uttarakhand Live: मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को झटका देने की तैयारी में है. यूपी में होने वाले 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से पहले सपा और कांग्रेस का गठबंधन टूट सकता है.  इस बात के संकेत जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने दिए हैं.  कांग्रेस यूपी की सभी 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है. कांग्रेस सभी दस सीटों पर सम्भावित दावेदारों से आवेदन ले रही है. 

यूपी में मिले सम्मानजनक सीटें-कांग्रेस
प्रयागराज पहुंचे राजेश तिवारी ने साफ कहा है कि हम सभी 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने की तैयारियों में हैं. कांग्रेस पार्टी सभी दस सीटों पर चुनाव लडने वाले दावेदारों का आवेदन भी ले रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने सीधे तौर पर कहा है कि अगर सम्मानजनक सीटें हमको नहीं मिलती हैं तो हम सभी सीटों पर उपचुनाव लडेंगे.  राजेश तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो सफलता गठबंधन को मिली है वह राहुल गांधी की मेहनत और कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र की बदौलत मिला है.  इसलिए कार्यकर्ताओं की भी मांग है कि हमको सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

09:23 AM
UP Uttarakhand Live: कर्णप्रयाग / चमोली जिले में भले ही मौसम अब खुल चुका है लेकिन पहाड़ियों के दरकना अभी भी बदस्तूर जारी है । जनपद के अंतर्गत नंदप्रयाग और चटवापीपल में बद्रीनाथ हाइवे बदहाल बना हुआ है । कर्णप्रयाग और गौचर के बीच चटवापीपल में दो दिनों से बद्रीनाथ हाइवे खुल नही पाया है जिस कारण लोग जाम में फंसे है । प्रशाषन की मशीनरी जाम खोलने में लगी हुई है लेकिन पहाड़ी से बार बार मलवा बोल्डर आने से हर पल खतरा बना हुआ है । बीती शाम को यह मार्ग खुल तो गया था लेकिन रात को फिर से पहाड़ी से मलवा आने के कारण मार्ग बाधित हो गया है ।
09:22 AM
UP Uttarakhand Live: लखनऊ दुबग्गा उपकेंद्र का बिजली कर्मी बर्खास्त. कनेक्शन के लिए घूस मांगने के आरोप में बर्खास्त. बिजली कनेक्शन के लिए उपभोक्ता से मांगे थे 45 सौ रुपये 3 दिन में कनेक्शन करने की बात कह कर मांगे थे रुपए. मामला संज्ञान में आने पर एसडीओ ने किया बर्खास्त.
09:20 AM

UP Uttarakhand Live: देहरादून में 'स्वच्छता ही सेवा-2024' कार्यक्रम का शुभारम्भ एवं क्रॉस कंट्री मैराथन दौड़ का फ्लैग ऑफ

09:17 AM

PM Modi Birthday LIVE: सीएम धामी ने पीएम मोदी को दी बधाई
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है.

09:16 AM

PM Modi Birthday LIVE: बसपा चीफ मायावती ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को आज उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई व उनके दीर्घायु जीवन की शुभकामनायें।

09:15 AM

UP Uttarakhand Live: सीएम योगी का वाराणसी दौरा
बारिश के चलते एक कार्यक्रम का स्थल बदला. कटिंग मेमोरियल मैदान में आयोजित कार्यक्रम अब सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में होगा आयोजित. कटिंग मेमोरियल में विश्वकर्मा जयंती पर आयोजित था कार्यक्रम.  पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को अब रुद्राक्ष में देंगे प्रमाण पत्र

09:14 AM
PM Modi Birthday LIVE: आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन 
लखनऊ स्वच्छता ही सेवा 2024 स्वभाव स्वच्छता ,संस्कार स्वच्छता का लखनऊ के दीनदयाल पुरम कालोनी में हुआ आयोजन । आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी सरकार में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना रहे मौजूद लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल, स्थानीय विधायक योगेश शुक्ला,जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार,नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह समेत तमाम लोग रहे मौजूद
09:14 AM
UP Uttarakhand Live: कर्णप्रयाग बद्रीनाथ हाइवे कर्णप्रयाग और गौचर के बीच फिर हुआ बाधित. चटवापीपल में पहाड़ी से मलवा आने के कारण हुआ बाधित. कई किलोमीटर लंबे जाम में फंसे मुसाफिर प्रशाषन की मशीनरी मार्ग खोलने में है जुटी
09:13 AM

UP Uttarakhand Live: लखनऊ- एडेड विद्यालयो के 80 हजार शिक्षको के बकाया भुगतान की प्रक्रिया तेज. विभाग की ओर से मंडल स्तर पर लगाया जाएगा शिविर . काफी समय से विभिन्न चीजों के भुगतान के लिए भटक रहे शिक्षकों को मिलेगी राहत. एसीपी, चयन, वेतनमान, प्रोन्नत वेतनमान के मामले लंबित

09:12 AM
UP Uttarakhand Live: लखनऊ- बर्लिनघटन चौराहे पर स्थित ओसीआर बिल्डिंग में मिली डेड बॉडी ओसीआर बिल्डिंग के परिसर में मिली डेड बॉडी. विधायक भी रहते है इस सरकारी बिल्डिंग में परिसर में डेड बॉडी मिलने से फैली सनसनी. डेड बॉडी की शिनाख्त करने में जुटी पुलिस थाना हुसैनगंज क्षेत्र का मामला
08:55 AM

UP Uttarakhand Live: फिरोजाबाद पटाखा फैक्ट्री में धमाका
सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान 
शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना 
राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश 

08:54 AM
UP Uttarakhand Live: देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कर रहे विश्वकर्मा पूजा. कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा कृषि मंत्री गणेश जोशी भी है मौजूद. परेड ग्राउंड में कार्यक्रम का किया जा रहा है आयोजन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर कार्यक्रम का किया गया है आयोजन. क्रॉस कंट्री दौड़ का भी किया गया है आयोजन भारी संख्या में छात्र-छात्राएं भी कार्यक्रम में कर रहे हैं शिरकत.
08:54 AM
UP Uttarakhand Live: लखनऊ गणेश प्रतिमा विसर्जन पर बदला रहेगा ट्रैफिक. जुलूस की समाप्ति शाम तक बदला रहेगा ट्रैफिक. लखनऊ के नौ रास्तो पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी बंधा रोड झूलेलाल पार्क की ओर नहीं जा सकेंगे वाहन.
08:30 AM
UP Uttarakhand Live: सीतापुर ब्रेक पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीतापुर पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर का बड़ा बयान. सपा मुखिया अखिलेश यादव पर बोला हमला। मदरसा में आतंकवाद की ट्रेनिंग आतंकवाद की शिक्षा और कौन-कौन आतंकवादी क्या है ऐसी शिक्षा मदरसा में दी जाती है- जेपीएस राठौर साधु संत अखिलेश को ऐसा श्राप देंगे कि वह आगे कुछ नहीं बन पाएंगे- जेपीएस राठौर पीएम मोदी एक अवतारी पुरुष है- जेपीएस राठौर
07:47 AM

UP Uttarakhand Live: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
17 जिलों बारिश का अलर्ट  
उत्तर प्रदेश पर 72 घंटा भारी 
चक्रवाती तूफान यागी देगा दस्तक 

 

07:43 AM

PM Modi Birthday LIVE: आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन 
सेवा पखवाड़े के रूप में बनाएगी BJP 
प्रदेश भर में चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान 

07:42 AM

UP Uttarakhand Live: स्वच्छता अभियान में लगाई झाडू़
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने स्वच्छता अभियान के तहत झाडू लगाई.

07:40 AM

UP Uttarakhand Live: सीएम योगी ने दी बधाई
140 करोड़ देश वासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री श्री
@narendramodi
जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई!

07:37 AM

UP Uttarakhand Live:सीएम योगी का वाराणसी दौरा 
सारंगनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी 
जीर्णोद्धार का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम 
मंदिर में चल रहा जीर्णोद्धार का काम 

 

07:36 AM

UP Uttarakhand Live:बुलडोजर एक्शन पर आज SC में सुनवाई
पिछली सुनवाई में SC ने उठाये थे सवाल 
दिशा निर्देश दे सकता है SC 

 

07:32 AM

UP Uttarakhand Live:मौत की 'पटाखा फैक्ट्री'
घर में ब्लास्ट, 5 की मौत 
कई घरों में आईं दरारें 
मलबे से 10 लोगों को निकाला गया

07:31 AM
UP Uttarakhand Live:अब गाजीपुर में ट्रैक वाली 'साजिश'!
स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को पलटने की साजिश 
रेलवे ट्रैक पर रखा था लकड़ी का गुटका 
07:16 AM
PM Modi Birthday LIVE: लखनऊ - PM नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर मंगलवार से भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में सेवा पखवाड़ा प्रारम्भ कर रही है।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं सेवा पखवाड़ा अभियान के प्रदेश प्रभार संजय राय ने बताया कि 17 सितम्बर से शुरू हो रहे सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत
कल 17 सितम्बर को पार्टी पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलाएगी। साथ ही प्रदेश में रक्तदान शिविर भी लगाये जायेंगे।
श्री राय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी, प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी एव उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य व
श्री ब्रजेश पाठक लखनऊ में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
श्री राय ने बताया कि पूरे प्रदेश में आयोजित रक्तदान शिविर में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान करेंगे।
उन्होंने बताया मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी वाराणसी में रक्तदान शिविर का उदघाट्न करेंगे।
स्वच्छता अभियान और रक्तदान शिविर में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, राज्य सरकार के मंत्रिगण, जनप्रतिनिधि सम्मिलित होंगे। 
07:15 AM
PM Modi Birthday LIVE: लखनऊ -विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर MSME इकाइयों को ₹50,000 करोड़ का ऋण एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना
और ODOP के अंतर्गत हस्तशिल्पियों व कारीगरों को टूलकिट का वितरण करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
17 सितम्बर, अपराह्न 04 बजे से
ज्यूपिटर हॉल, इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान, लखनऊ
07:14 AM
PM Modi Birthday LIVE: पीएम मोदी जन्मदिन 
विश्वकर्मा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे सीएम.
पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे CM.
QR कोड से कूड़ा उठाने, किराए का नए सिस्टम का उद्घाटन भी करेंगे.
कुछ नई योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे सीएम योगी.
CM योगी आदित्यनाथ जी द्वारा विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ का पूजा, अर्चन एवं रुद्राभिषेक कार्यक्रम पूर्वाह्न 9.30 बजे
भाजयुमो द्वारा कबीर चौरा स्थित मंडलीय चिकित्सालय में आयोजित  रक्तदान शिविर का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा शुभारंभ पूर्वाह्न 10 बजे
07:14 AM
PM Modi Birthday LIVE: पीएम मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर में भाग लेंगे CM
कटिंग मेमोरियल जायेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ.
07:08 AM
PM Modi Birthday LIVE: वाराणसी में सीएम योगी
कल काल भैरव, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे सीएम.
पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन पर लड्डू वितरित करेंगे सीएम.
74 किलो लड्डू का वितरण करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ.
दशाश्वमेश घाट पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम.
07:06 AM
PM Modi Birthday LIVE: पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन आज
सेवा पखवाड़ा चला कर भाजपाई करेंगे जनसेवा

Trending news