UP-Uttarakhand News Highlights: यूपी पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेर बदल, गोरखपुर-गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़ तक 17 IPS अफसरों के तबादले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2422825

UP-Uttarakhand News Highlights: यूपी पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेर बदल, गोरखपुर-गाजियाबाद से लेकर अलीगढ़ तक 17 IPS अफसरों के तबादले

UP-Uttarakhand Highlights News Updates: पीएम मोदी के दौरे से पहले गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में सीएम योगी का आगमन हो चुका है. उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 03 जगहों पर हुआ बंद. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP-Uttarakhand Highlights News Updates: पीएम मोदी के दौरे से पहले गौतमबुद्ध नगर सीएम योगी आ चुके हैं. मंगलवार को लोकभवन में 647 युवाओं को वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक पद पर नियुक्ति पत्र वितरित किया गया. इससे वन्य जीव और मानव संघर्ष को रोकने में मदद मिलेगी. उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भी 41 अवर अभियंताओं की तैनाती की गई है. उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 03 जगहों पर हुआ बंद. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गगनानी'''नेताला और बंदरकोट के पास मलवा व पत्थर आने के कारण मार्ग बाधित. सोनप्रयाग हादसे पर सीएम धामी ने दुख जताया 

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

10 September 2024
20:01 PM
20:00 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: अखिलेश और अजय ने भाजपा पर बोला हमला

कांग्रेस यूपी अध्यक्ष अजय राय ने राज्यपाल को लिखा पत्र. मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर गवर्नर से अपील. हाईकोर्ट से सिटिंग जज से न्यायिक जांच की मांग. वहीं अखिलेश यादव ने अपने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा कि भाजपा राज में एनकाउंटर का आंकड़ा गैर क़ानूनी हत्याओं की नाइंसाफ़ी का भी आंकड़ा है. साथ ही पीडीए के विरूद्ध हुए अन्याय का भी.

19:20 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: कानपुर केडीए में विजिलेंस टीम की छापेमारी

सेल विभाग में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नीरज मल्होत्रा को पकड़ा. विश्व बैंक योजना का काम देख रहा था कर्मचारी. केडीए के दूसरे तल पर बने सेल डिपार्टमेंट में सीट से उठाकर अपने साथ ले गयी टीम. केडीए के कर्मचारियों में हड़कंप.

18:36 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: UP IPS Transfer List
उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेरबदल करते हुए 17 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. इस तबादला सूची में कई वरिष्ठ अधिकारियों के नाम शामिल हैं. नए आदेशों के अनुसार, पलाश बंसल को महोबा का नया पुलिस अधीक्षक (एसपी) नियुक्त किया गया है। वहीं शलभ माथुर को आईजी स्थापना के पद पर स्थानांतरित किया गया है. प्रभाकर चौधरी को अलीगढ़ का डीआईजी बनाया गया है, जोकि पुलिस विभाग में एक महत्वपूर्ण पद है. इसके साथ ही राजेश एस को शाहजहांपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. सुधा सिंह को झांसी की पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जो अब झांसी जिले की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगी. लखनऊ में भी अधिकारियों के पदों में परिवर्तन किया गया है.अपर्णा गुप्ता को लखनऊ का डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) नियुक्त किया गया है. इसके अतिरिक्त, अभिनव त्यागी को गोरखपुर में अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) के पद पर तैनात किया गया है.

 

 

14:54 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के जेवर पहुंचे 

योगी आदित्यनाथ पहुंचे ग्रेटर नोएडा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के जेवर पहुंचे जहां पर सांसद डॉक्टर महेश शर्मा और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया जेवर में बन रही नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्यों की मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे.

14:13 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: वक्फ संशोधन बिल का विरोध 
QR कोड के जरिए विरोध 
मुहिम से जुड़ने की अपील 

14:06 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: सोनप्रयाग हादसे पर CM धामी ने जताया दुख 
लैंडस्लाइड से मौत की घटना दुखद- CM धामी 
सरकार हर संभव मदद कर रही है- CM 
मेरी संवेदना पीड़ित परिजनों के साथ- CM 

14:05 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: बार काउंसलिंग की नई बिल्डिंग की स्थापना 
CM पुष्कर सिंह धामी ने किया शिलान्यास 
'कड़े कानून जैसे नकल विरोधी कानून, धर्मांतरण की पूरे देश में चर्चा' 

13:45 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: केदारनाथ मार्ग पर सोनप्रयाग के पास भूस्खलन 
भूस्खलन में दबकर 5 लोगों की मौत
3 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती  
NDRF, SDRF का रेस्क्यू जारी 

13:28 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: तेज रफ्तार का कहर 
दबंग ने थार से रौंदा 
शहवाजपुर डोर गांव का मामला 

13:19 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: एनकाउंटर पर अखिलेश यादव का बयान 
फर्जी एनकाउंटर पर अखिलेश ने साधा निशाना 
कुछ लोग न्यायालय जाने की बात कर रहे हैं- अखिलेश 
ऐसे लोगों से बस इतना पूछना है- अखिलेश 
क्या न्यायालय जाकर जान वापस मिल सकती है?- अखिलेश 

13:18 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला
अभ्यर्थियों का हल्लाबोल
डिप्टी सीएम केशव मौर्य के आवास का घेराव

13:01 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: होबा में हत्याकांड से मची सनसनी
व्यापारी की गोली मारकर हत्या
रेप के आरोपी ने तमंचे से मारी गोली

12:57 PM

 UP-Uttarakhand News LIVE: 4 बच्चियों की डूबने से मौत 
चारों बच्चियां तालाब में गई थी नहाने 
फल तोड़ने के दौरान हुआ हादसा 

12:25 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: बिजनौर में पकड़ा गया 'आदमखोर' गुलदार
पिंजरे में कैद एक गुलदार, एक गुलदार कुएं में गिरा
शहर-शहर आदमखोर का आतंक

12:19 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: यूपी वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना का बयान 

यूपी वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने कहा, "ये वन विभाग के लिए अच्छी खबर है और उनके लिए अच्छी सफलता है. पहले ही 4 भेड़िया को पकड़ा जा चुका था और हमें खुशी है कि आज 5वां भेड़िया पकड़ा जा चुका है. हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि वह बाहर न सोए. वहां पर वन विभाग, पुलिस बल और अन्य जो पेट्रोलिंग कर रहे है वो अच्छी बात है. इस तरह से हम लोगों की सुरक्षा का हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं. अभी एक भेड़िया रह गया है उसे भी हम पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं."

 

12:12 PM

UP-Uttarakhand News LIVE: 12 सितंबर को योगी की मंत्रिपरिषद की बैठक, सीएम ने कहा कि आपको कोई रिश्वत नहीं देनी पड़ी

लखनऊ में 12 सितंबर को योगी की मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज देश और दुनिया में सबसे बड़ी चिंता का विषय जलवायु परिवर्तन है. एक समय में एक ही क्षेत्र के अलग-अलग हिस्से में एक जगह सूखा है तो दूसरी जगह बाढ़ से प्रभावित है, कहीं पर अधिक बारिश हो रही तो कहीं एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. अगर वन रक्षक, वन्यजीव रक्षक ईमानदारी से अपना काम करें तो जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने में उनकी बड़ी भूमिका होगी. पहले नियुक्ति पत्र मिलने में कम से कम एक साल लग जाता था, लेकिन आज भर्ती के बाद नियुक्ति पत्र 6 महीने से 1 साल पहले मिल रहा है. भर्ती प्रक्रिया के दौरान कहीं भी आपको किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी और कहीं आपको कोई रिश्वत नहीं देनी पड़ी.''

11:55 AM

UP-Uttarakhand News LIVE: कालिंदी एक्सप्रेस मामले में जांच तेज
10 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया
जांच के लिए स्पेशल टीम गठित
ATS, IB,STF भी जांच में जुटी

11:54 AM

UP-Uttarakhand News LIVE: योगी सरकार का मिशन रोजगार 
647 वन रक्षकों-वन्य जीव रक्षकों को सौगात 
बहराइच में भेड़ियों के हमले पर बोले CM योगी  
स्थानीय नागरिकों को प्रशिक्षित करना है-CM  
वन्य जीव हिंसक हो रहे हैं-CM 
जलवायु परिवर्तन, घटते जंगल बड़ा चैलेंज-CM 

 

11:33 AM

UP-Uttarakhand News LIVE: ट्रेन पलटाने की साजिश मामले में बड़ा खुलासा
ISIS के खुरासान मॉड्यूल का शक
पाकिस्तानी साजिश के एंगल से भी जांच
आतंकी फरहतुल्लाह गोरी का वीडियो वायरल

11:14 AM

UP-Uttarakhand News LIVE: केदारनाथ धाम मार्ग पर भूस्खलन में रेस्क्यू कर 5 मृतकों और 3 घायलों को निकाला 

सोनप्रयाग क्षेत्र में केदारनाथ धाम मार्ग पर भूस्खलन पर रुद्रप्रयाग अपर जिला मजिस्ट्रेट श्याम सिंह राणा ने कहा, "सोनप्रयाग के नज़दीक राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ जिस कारण वहां से गुज़र रहे यात्री हादसे का शिकार हो गए. रेस्क्यू कर पांच मृतकों और तीन घायलों को निकाला गया है. केदारनाथ राजमार्ग पर आने-जाने वाले यात्रियों से अपील है कि मौसम खराब होने पर वे शाम 6 बजे के बाद आवाजाही न करें."

11:04 AM

UP Uttarakhand News LIVE:बसपा सुप्रीमो मायावती ने X पर लिखा 
यूपी शिक्षक भर्ती मामले में मायावती ने X पर पोस्ट कर सरकार से मांग की है कि आरक्षित वर्ग के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. मायावती ने लिखा कि अभ्यर्थियों को संवैधानिक हक जरूर मिले.

10:59 AM

UP Uttarakhand News LIVE: ANM का रिश्वत लेते वीडियो वायरल 
मरीजों से पैसा लेते कैमरे में कैद हुई तस्वीर 
स्वास्थ्य केंद्र का वीडियो 

10:55 AM

UP Uttarakhand News LIVE: अपहरण कर छात्रा के साथ दुष्कर्म
मऊ में अपहरण कर छात्रा के साथ युवक ने दुष्कर्म किया. युवक ने स्कूल छोड़ने के बहाने ले जाकर दुष्कर्म किया. इंटर की छात्रा के साथ ये घटना हुई. घटना स्थल के बाहर युवक के 2 साथी भी मौजूद थे. युवक ने घटना का किसी से जिक्र करने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी. मामले में पुलिस ने युवक और उसके दो साथियों के खिलाफ 64, 61(2), 351(2) धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है

10:53 AM

UP Uttarakhand News LIVE: हिंदू मोहल्ले में मुस्लिम के घर का विरोध 
मुज़फ्फरनगर की भरतिया कॉलोनी में उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब हिंदू बाहुल्य आबादी वाले इलाके में एक मुस्लिम के मकान खरीद लिया. स्थानीय लोग हिंदूवादी संगठनों के साथ मिलकर इसका विरोध करते हुए हंगामा करने लगे. मकान में मुस्लिम समाज के लोगों की आवाजाही और नमाज पढ़ने को लेकर कॉलोनी वासियों ने खूब हंगामा किया. 

10:49 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बरेली से दिल्ली जा रही बस पलटी 
बरेली से दिल्ली जा रही बस पलट गई. इस हादसे में एक की मौत हो गई है. वहीं, 12 यात्री घायल बताए जा रहे हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ड्राइवर को झपकी आने से ये हादसा हुआ. 

10:48 AM

UP Uttarakhand News LIVE: ई-रिक्शा के अवैध चार्जिंग स्टेशन का भंडाफोड
संभल में ई-रिक्शा के अवैध चार्जिंग स्टेशन का खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि घर के अंदर अवैध चार्जिंग स्टेशन संचालित हो रहा था. यहां चोरी की बिजली से ई-रिक्शा चार्ज किए जा रहे थे.

10:46 AM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी
आगरा में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लग गई. जिसके बाद पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया. 

10:44 AM

UP Uttarakhand News LIVE: आगरा में तेज रफ्तार कार का कहर
रेस्टोरेंट में घुसी तेज रफ्तार कार
बाल बाल बची कार सवार की जान

10:43 AM

UP Uttarakhand News LIVE: 2 मनचलों पर पुलिस का एक्शन

10:39 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पंडित गोविंद वल्लभ पंत जी की जयंती
CM योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि 
'पंडित गोविंद वल्लभ पंत जी महान स्वतंत्रता सेनानी थे'
'गांधी जी के आह्वान पर आजादी के आंदोलन से जुड़े'

09:39 AM

UP Uttarakhand News LIVE: केदारनाथ मार्ग पर मलबे में दबने से 4 की मौत
केदारनाथ मार्ग पर सोनप्रयाग के पास सोमवार देर रात लैंडस्लाइड हुई. इसकी चपेट में आने से कई यात्री मलबे में दब गए. इस घटना में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. एसडीआरएफ ने तीन शव सुबह मलबे से निकाले, जबकि एक यात्री का शव रात को ही मलबे से निकाला गया था.

09:38 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बागपत से भी थूक वाली रोटी का वीडियो वायरल
बागपत में गुलजार नाम के ढाबे का वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें एक युवक थूक लगाकर रोटी बनाता हुआ नजर आ रहा है. ढाबे पर रोटी खाने आए ग्रहाकों में से किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वीडियो वेरिफाई होने के बाद कार्रवाई होगी. 

09:25 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सभासदों ने टैक्स इंस्पेक्टर पर बरसाए थप्पड़
देवरिया नगर पालिका के कर निरीक्षक कार्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में सभासद टैक्स इंस्पेक्टर की पिटाई करते नजर आ रहे हैं. टैक्स इंस्पेक्टर की पिटाई के बाद अन्य कर्मचारियों में आक्रोश है और उन्होंने कामकाज ठप करके कोतवाली में सभासदों के खिलाफ तहरीर दी है. बताया जा रहा है कि सभासदों ने अपने मीटिंग हॉल में टैक्स इंस्पेक्टर को बुलाया था, जब वो वहां गया तो विवाद शुरू हो गया. उसके बाद सभासदों ने टैक्स इंस्पेक्टर को पीटना शुरू कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

09:23 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बिजनौर से बड़ी ख़बर 
आदमखोर गुलदार का खौफ जारी 
वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ गुलदार 
3 दिन से रोज पकड़ा जा रहा एक गुलदार 

09:20 AM
UP Uttarakhand News LIVE:मेरठ ब्रेकिंग...चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय में 300 करोड़ के घोटाले का आरोप लगा पोस्टर चस्पा, "विलेंस और सीसीएस यूनिवर्सिटी" लिखकर पोस्टर किए चस्पा, वीसी सही पांच प्रमुख अधिकारियों के फोटो के साथ पोस्टर किए चस्पा, कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला, पुस्तकालय अध्यक्ष प्रोफेसर जमाल अहमद सिद्दीकी, इंजीनियर मनीष मिश्रा, वित्त अधिकारी रमेश चंद निरंजन और नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर संदीप अग्रवाल के नाम फोटो के साथ पोस्टर चस्पा, सीसीएसयू की दीवारों और कृष्णा प्लाजा पर लगाए गए पोस्टर,
09:03 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कुशीनगर से बड़ी ख़बर 
आर्केस्ट्रा डांसर्स किडनैपिंग मामले में 8 गिरफ्तार 
रामकोला में परोरहा नहर के पास मुठभेड़ 
6 आरोपियों की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी 

 

09:02 AM

UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ-परिवहन निगम में अब समूह ग की भर्ती करेगा UPSSSC
एससी एसटी आयोग में आप 65 वर्ष के बाद भी हो सकेंगे नामित 
अध्यक्ष उपाध्यक्ष व सदस्य पद पर 65 वर्ष के बाद भी हो सकेंगे तैनात 
अधिकतम आयु सीमा हटाने के लिए कैबिनेट बाई सर्कुलेशन से प्रस्ताव को मिली मंजूरी

09:01 AM

UP Uttarakhand News LIVE:उत्तरकाशी से बड़ी ख़बर 
भूस्खलन के बाद गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद 
गगनानी, नेतला में भूस्खलन 

08:59 AM

UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ-परिवहन निगम में अब समूह ग की भर्ती करेगा UPSSSC
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्तर पर होने वाली समूह ख पदों की भर्ती UPSC करेगा
परिवहन निगम में समूह क के 61 समूह ख के 187 और समूह ग के 19143 पद खाली

08:50 AM

UP Uttarakhand News LIVE: रहीमाबाद रेलवे क्रॉसिंग पर हादसा 
तेज रफ्तार पिकअप वैन का कहर 
पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर 
हादसे में युवक घायल 

 

08:45 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बहराइच में कैसे पकड़ा गया 5वां भेड़िया? 
वन विभाग के अधिकार ने दी पूरी जानकारी 
5वां आदमखोर भेड़िया शिकंजे में 
लंबे वक्त से चल रही थी तलाश 

08:43 AM
UP Uttarakhand News LIVE: संभल। 7 लाख के बकायेदार के घर के अंदर संचालित ई रिक्शा के अवैध चार्जिंग स्टेशन का भंडाफोड़। 7 लाख के बकाए के मामले में घर की कुर्की करने पहुंची थी राजस्व विभाग की टीम। घर की कुर्की के दौरान हुआ खुलासा , अंडर ग्राउंड विद्युत लाइन डालकर बिजली चोरी कर किए जा रहे थे ई रिक्शा चार्ज । मौके से 28 ई रिक्शा बरामद ,आरोपी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की तैयारी । हयात नगर थाना इलाके के सराय तरीन मोहल्ले का मामला ।
08:43 AM
UP Uttarakhand News LIVE:लखनऊ- निगोहा में प्रॉपर्टी डीलर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, पुरानी रंजिश मे चलवाई गई ताबड़तोड़ गोली , पूर्व जिला पंचायत मंसाराम रावत व अन्य पर आरोप, कार से उतरते ही घात लगाए बदमाशों ने बरसाई गोलियां, गंभीर घायल प्रॉपर्टी डीलर PGI के ट्रामा सेंटर में भर्ती , दो गोली पीठ में फंसे होने के चलते हालत नाजुक, ताबड़तोड़ फायरिंग करने के बाद बदमाश मौके से फरार, दो माह पूर्व हुई थी प्रॉपर्टी डीलर शहंशाह की शादी, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, निगोहा थाना क्षेत्र के मरिख नगर की घटना
08:42 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कुशीनगर - चोर की आशंका में एक व्यक्ति की ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई. लाठी डंडों और लात घूसे से की गई चोर की पिटाई.ग्रामीणों द्वारा चोर की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल - ग्रामीणों को देख चोर ने गन्ने के खेत में ली थी शरण - काफी देर खोजबीन के बाद मिले चोर की ग्रामीणों ने की धुनाई - ग्रामीणों ने चोर को किया पुलिस के हवाले - हाटा कोतवाली क्षेत्र के तितला गांव की घटना.

 

08:41 AM
UP Uttarakhand News LIVE: बागपत :: थूक कर रोटी बनाते युवक का वीडियो हुआ वायरल --- होटल पर खाना खाने आए ग्राहकों ने वीडियो बनाकर किया वायरल --- बागपत शहर कोतवाली क्षेत्र के गुलजार होटल का बताया जा रहा वायरल वीडियो --- शहर कोतवाली पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर जांच में जुटी
08:32 AM
UP Uttarakhand News LIVE: फतेहपुर रफ्तार का कहर जारी, हादसे में एक की मौत
अज्ञात वाहन ने महिला को रौंदा, मौके पर हुई दर्दनाक मौत... घटना के बाद परिजनों में मचा कोहराम... पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जांच में जुटी... थरियांव थाना क्षेत्र के भारतपुर मोड़ NH-2 की घटना।
08:30 AM

UP Uttarakhand News LIVE: 69 हजार शिक्षक भर्ती पर सुप्रीम सुनवाई 
हाईकोर्ट के फैसले पर अंतरिम रोक 
सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसले की स्टडी 
लिखित दलील जमा कराने के आदेश 

 

08:10 AM

UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ बिल्डिंग हादसे में बड़ा खुलासा 
3 मंजिला बिल्डिंग के बीम कमजोर थे 
बीम की ऊंचाई ज्यादा, चौड़ाई कम थी 
क्वॉलिटी की भी होगी जांच 

08:05 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बागपत- पुलिस मुठभेड़ में दोहरे हत्याकांड का आरोपी 50 हजार का इनामी बदमाश हर्ष गोली लगने से घायल
चांदीनगर थाना क्षेत्र के मंसूरपुर-खैला गांव के जंगल में दो अगस्त की रात हिस्ट्रीशीटर कविंद्र उर्फ बिट्टू व उसके साले कुलदीप को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारने वाला 50 हजार का इनामी बदमाश देर रात पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है। पुलिस ने घायल को गिरफ्तार करते हुए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने उसके पास सेघटना में पिस्टल व बाइक बरामद की है.

दरअसल आपको बता दें कि चांदीनगर थाना क्षेत्र में दो अगस्त की रात मंसूरपुर-खैला गांव के जंगल में मंसूरपुर गांव के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर कविंद्र उर्फ बिट्टू व उसके साले कुलदीप निवासी नवीपुर गांव जनपद गाजियाबाद के शव पड़े मिले थे। दोनों की गोलियों से भूनकर बेरहमी से हत्या की गई थी। कुलदीप के भाई संदीप कुमार ने चार आरोपियों को नामजद समेत सात बदमाशों के खिलाफ चांदीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के बाद ही पुलिस ने खैला गांव के रहने वाले हरेंद्र को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया था। पुलिस विवेचना में सामने आया कि आरोपी बालैनी गांव का दीपक उर्फ फुर्तीला, खैला गांव का गौतम व डौला गांव का हर्ष भी दोहरे हत्याकांड में शामिल रहे हैं। आइजी मेरठ नचिकेता झा ने तीनों बदमाशों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। दो सितंबर को पुलिस मुठभेड़ में हत्यारोपी गौतम पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया था जबकि हर्ष फायरिंग करता हुआ फरार हो गया था.

ऐसे हुआ बदमाशों का पुलिस से सामना

चांदीनगर थाना पुलिस को सूचना मिली कि हत्याकांड का आरोपी व 50 हजार रुपये का इनामी हर्ष रात के समय खैला मोड़ से बाइक पर किसी वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं। पुलिस ने हर्ष की घेराबंदी करने का प्रयास किया। बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर कर फरार होने का प्रयास किया। दोनों ओर से हुई फायरिंग में 50 हजार रुपये का इनामी हर्ष पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद की है। घायल बदमाश हर्ष को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

08:04 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने का मामला 
कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ 
अब NIA करेगी साजिश की जांच 
कानपुर में ट्रेन उड़ाने की थी साजिश! 

 

07:56 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कानपुर में ट्रेन को उड़ाने की थी साजिश! मिठाई दुकानदार से पूछताछ, CCTV डीवीआर ले गई पुलिस
पटरी पर सिलेंडर और मिठाई के डिब्बे में पेट्रोल और बारूद... कानपुर में ट्रेन उड़ाने की साजिश में आखिर कौन शामिल-कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश मेें आखिर कौन शामिल था. इसकी जांच के लिए पुलिस के साथ-साथ एटीएस और एलआईयू की टीमें जुटी हुई हैं.  इस मामले में दो हिस्ट्रीशीटरों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है...कनपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार TT..कानपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अभी टीमें गठित की गई है अभी जांच की जा रही है अभी कुछ बोल पाना जल्द बाजी होगी घटना में संदिग्धों को हिरासत में लिया जाता पूछताछ चल रही है..ट्रेन उड़ाने की साजिश में हिरासत में लिए गए गिन्ना की पत्नी गुड्डी की TT..ट्रेन उड़ाने की साजिश मामले में पुलिस ने नसीम ,गिनना ,अमर सिंह समेत 10 लोगो की ली है हिरासत में, नसीम ,गिनना ,अमर सिंह-तीनो ही हिस्ट्रीशीटर है, आस पास के गाओं में रहते हैं। 

 

07:50 AM

UP Uttarakhand News LIVE: मायावती -यू.पी. शिक्षक भर्ती मामले में आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। उन्हें अपना संवैधानिक हक जरूर मिलना चाहिए। साथ ही, सरकार इस मामले में अपना ईमानदार रूख़ अपनाए, ताकि इनके साथ कोई भी नाईन्साफी ना हो।

07:50 AM

UP Uttarakhand News LIVE: देहरादून-कांग्रेस पार्टी के सह प्रदेश प्रभारी पार्टी कार्यकर्ताओं से लेंगे फीडबैक निकाय चुनाव
विधानसभा के उपचुनाव को लेकर लेंगे फीडबैक चुनाव की रणनीति के बारे में होगा विचार मंथन. तीन दिनों के प्रवास पर है कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी

07:49 AM

UP Uttarakhand News LIVE: देहरादून-  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम 12:30 बजे बार एसोसिएशन के नवीन भवन का करेंगे शिलान्यास. पुरानी जेल परिसर में कार्यक्रम का होगा आयोजन 1:35 पर कैंप कार्यालय जाएंगे मुख्यमंत्री.

07:45 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कुशीनगर - 25 हज़ार दो वांछित अभियुक्तों से पुलिस की मुठभेड़
मुठभेड़ में 25 हज़ार इनामिया दो वांछित हुए घायल. निसार अंसारी व आदित्य साहनी के पैर में लगी पुलिस की गोली. आर्केस्टा की दो नर्तकियों के अपरहणकांड में थे शामिल दोनों वांछित अभियुक्त - नर्तकी अपरहणकांड में अब तक पुलिस ने किया 8 लोगो को गिरफ्तार. रामकोला थाना क्षेत्र के परोरहा नहर की घटना. 

07:36 AM

UP Uttarakhand News LIVE: uttarkashi breaking उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 03 जगहों पर हुआ बंद

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गगनानी'''नेताला और बंदरकोट के पास मलवा व पत्थर आने के कारण मार्ग बाधित. राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से मार्ग में फसें यात्री और राहगीर. BRo के द्वारा मार्ग खोलने का किया जा रहा प्रयास।। जनपद में कल रात्रि हुई थी भारी बारिश. जनपद में भारी बारिश से गाड़ गधेरे उफान पर.

07:18 AM
UP Uttarakhand News LIVE:  Bahraich wolves Terror: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) में भेड़िये का आतंक (Wolf Attack) जारी है. ऑपरेशन भेड़िया के तहत पांचवा भेड़िया पकड़ा गया है. बहराइच में भेड़ियों के आतंक को खत्म करने के लिए ऑपरेशन भेड़िया (Operation Bhediya) के तहत अब तक 5 भेड़िए को पकड़ा जा चुका है.बाकी भेड़ियों को पकड़ने के लिए दिन रात अभियान चलाया जा रहा है. वहीं प्रशासन लोगों को भेड़िये के हमले को लेकर जागरूक कर रही है.  वन विभाग ने सिसैया चूणामणि हरबक्शपुरवा गांव से आदमखोर को पकड़ा है. भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने जाल, पिंजरे और ड्रोन कैमरे लगवाए थे. यहां पुलिस और वन विभाग की टीमें दिन-रात गश्त कर रही हैं ताकि भेड़िये बच्चों को शिकार न बना पाएं.
07:16 AM

UP Uttarakhand News LIVE:उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का पूरा फोकस अब युवाओं को रोजगार देने पर है. लगातार सरकार की तरफ से विभिन्न विभागों में युवाओं को नौकरी दी जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने 'मिशन रोजगार' के तहत साढ़े सात वर्ष में साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी है...इसके साथ ही अगले दो वर्ष में उत्तर प्रदेश के दो लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने की घोषणा की है. इसी के तहत मंगलवार को लोकभवन में 647 युवाओं को वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक पद पर नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा. इससे वन्य जीव और मानव संघर्ष को रोकने में मदद मिलेगी. उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भी 41 अवर अभियंताओं की तैनाती की गई है.

07:16 AM
UP Uttarakhand News LIVE:69 हजार शिक्षक भर्ती पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश 
इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर अंतरिम रोक 
स्टडी के बाद सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
07:15 AM
UP Uttarakhand News LIVE:लखनऊ से बड़ी ख़बर 
अखिलेश यादव का सरकार पर हमला 
69 हजार शिक्षक भर्ती पर साधा निशाना 
'BJP नौकरी देने वाली सरकार नहीं है' 
07:15 AM
UP Uttarakhand News LIVE: डकैत मंगेश के घर पहुंचे कांग्रेसी 
एनकाउंटर में मारा गया था मंगेश यादव 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का हमला 
योगी सरकार ने अन्याय किया- अजय 
मंगेश की हत्या की गई - अजय राय 

Trending news