UP Uttarakhand News Highlights: प्रयागराज पहुंचे राहल गांधी, कांग्रेस द्वारा आयोजित संविधान सम्मान समारोह में लेंगे भाग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2397377

UP Uttarakhand News Highlights: प्रयागराज पहुंचे राहल गांधी, कांग्रेस द्वारा आयोजित संविधान सम्मान समारोह में लेंगे भाग

UP uttarakhand 24 August 2024 News Highlights: यूपी के नोएडा में रोबोटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन शुरू होने जा रहा है.  इस टेक्नीशियन वर्ल्ड कप का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.  इस चैंपियनशिप में 46 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज प्रयागराज दौरा है. राहुल गांधी संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने आएंगे. 

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP uttarakhand 24 August 2024 News Highlights: सीएम योगी आज नोएडा के दौरे पर हैं. यूपी के नोएडा में रोबोटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन शुरू होने जा रहा है.  इस टेक्नीशियन वर्ल्ड कप का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.  इस चैंपियनशिप में 46 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज प्रयागराज दौरा है. राहुल गांधी संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने आएंगे. दुष्कर्म मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन.आरोपी डॉक्टर शहनावाज के परिवार के 3 मदरसों को किया गया सील. तीनो मदरसों के प्रबंधक मामले में रेप के मुख्य आरोपी डॉ शहनावाज के पिता शकील है. लखनऊ 69000 शिक्षक भर्ती में नई सूची पर मंथन शुरू विभाग की तैयारी, दोनों पक्ष न हो प्रभावित आरक्षण के नियमो पर नई सूची की तैयारी नई सूची जारी करने में दो महीने का लग सकता हैं वक्त जो अभ्यर्थी प्रभावित होंगे उनको समायोजित करने पर भी मंथन 4 साल नौकरी कर चुके अभ्यर्थियों के समायोजन पर मंथन प्रभावितो को कैबिनेट से विशेष प्रस्ताव लाकर समायोजित करने पर मंथन

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

24 August 2024
17:44 PM
17:44 PM

UP Uttarakhand News LIVE: बदमाशों ने स्कूल वेन पर चलाई ताबतोड़ गोलियां

देवबंद से इस वक़्त की बड़ी खबर छात्रों को छुट्टी के बाद घर छोड़ने जा रही स्कूल वेन पर बदमाशों ने चलाई ताबतोड़ गोलियां. सर्वोदय ज्ञान पब्लिक स्कूल की वेन पर लगी कई गोलियां. स्कूली वेन मे करीब 20 छात्र थे मौजूद. स्कूली वेन पर फायरिंग होने से छात्रों मे मची चीख पुकार. फायरिंग के दौरान स्कूली छात्र बाल-बाल बच्चे. कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल स्टाफ व परिजन पहुंचे कोतवाली. स्कूल वेन ड्राइवर की तरफ से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कोतवाली मे दी गई तहरीर. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच की शुरू. देवबंद कोतवाली क्षेत्र के मकबरा के पास की घटना.

17:07 PM

UP Uttarakhand News LIVE: नेपाल बस हादसे में 25 पर्यटको के शव लेने के लिए पहुंचा भारतीय विमान

नेपाल में हुए बस हादसे में महाराष्ट्र के 25 पर्यटको के शव लेने के लिए पहुंचा भारतीय विमान. महाराष्ट्र के 25 यात्रियों के शव को पोस्टमार्टम के बाद नेपाल से ही एयरलिफ्ट कर महाराष्ट ले जाएगा. नेपाल के चितवन के भरत पुर विमान स्थल से एयर लिफ्ट कर ले जाएगा शव महाराष्ट्र. मौके पर नेपाल सरकार के मंत्री और नेपाल सेना के अधिकारी हैं मौजूद. 

16:50 PM

UP Uttarakhand News LIVE: राहुल गांधी बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंचें. एयरपोर्ट पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय. राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी. इलाहाबाद सांसद उज्जवल रमन सिंह ने किया स्वागत. संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने के लिए एयरपोर्ट से रवाना हुए राहुल गांधी.

16:06 PM

UP Uttarakhand News LIVE: PA को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कानपुर अपर नगर आयुक्त फर्स्ट के PA को विजिलेंस टीम ने पकड़ा. अपर नगर आयुक्त प्रथम आवेश खान के PA है राजेश यादव. पिता राम रतन यादव नगर निगम में रह चुके हैं केयर टेकर. मृतक आश्रित के तहत मिली थी राजेश यादव को नौकरी. विजिलेंस के छापे के बाद कानपुर नगर निगम में हड़कंप. शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने पकड़ा. हाउस टैक्स में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेने का मामला.

15:43 PM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा मे  में दो छात्रों ने लगाया आरोप

बिजनौर में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा मे  में दो छात्रों ने लगाया प्रश्न पत्र पर सील न लगे होने का आरोप. प्रश्न पत्र खुला होने का लगाया आरोप. पहली पाली की परीक्षा छूटने पर केंद्र के बाहर कुछ छात्रों ने किया हंगामा. सील खुली मिलने का आरोप लगाने वाले छात्रों से पुलिस ने की पूछताछ. बिजनौर कोतवाली शहर क्षेत्र के केपीएस इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र का मामला.

15:21 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: नागेश्वर मंदिर में हुई चोरी
चोरों ने निशाने पर मंदिर
दानपात्र तोड़कर की चोरी
हजारों की नगदी की पार

14:40 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: मुरादाबाद रेपकांड में एक्शन पर बड़ा अपडेट 
आरोपी डॉक्टर के परिवार के 3 मदरसे सीज 
जटपुरा में बिना वैध कागज के चल रहा था मदरसा 
दो अन्य मदरसे सरकारी जमीन पर था संचालित

14:38 PM
"UP Uttarakhand News LIVE: मुख्यमंत्री धामी ने की पीसी 
कांग्रेस-NC गठबंधन पर बोला हमला 
कांग्रेस की विभाजनकारी सोच- धामी 
'अलगाववादियों से कांग्रेस का गठबंधन'
 
 

 

14:37 PM

"UP Uttarakhand News LIVE:  गैरसैंण में सीएम धामी ने किया वृक्षारोपण 
एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण 
अपनी मां बिशना देवी के नाम पौधे लगाए 

 

14:32 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: टिहरी झील में क्रूज चलाने का निकला टेंडर 
सतपाल महाराज के बेटे ने डाला टेंडर 
कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

14:31 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: 5 हजार 13 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश
आपदा राहत के लिए खोली पोटली  
आपदा प्रबंधन को 718 करोड़ 
वाइब्रेंट विलेज के लिए 130 करोड़ 

14:27 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: फतेहपुर में गंगा नदी में डूबे 4 दोस्त
गंगा नदी में स्नान करने के दौरान चार दोस्त डूबे. दो को गोताखोरों की मदद से बचाया तो वहीं दो अभी भी लापता है. घर से बिना बताए गए थे नौबस्ता घाट में स्नान करने. मामले की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस. सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के नौबस्ता घाट का मामला. 

14:19 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: ठगी करने वाले एक सदस्य को पुलिस ने दबोचा
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा-2023 का प्रश्न पत्र आऊट कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य अनिरूद्ध मोदनवाल गिरफ्तार. लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत राजकीय पालीटेक्निक के गेट के पास से किया गिरफ्तार. एक-एक लाख में प्रश्न पत्र कराने का दिया था अभ्यर्थियों को आश्वाशन. 

13:28 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: जालौन में सड़क हादसा
जालौन में तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक सवारों को मारी टक्कर. टक्कर लगने से अनियंत्रित हुई कार सड़क किनारे खाई में घुसी. हादसे में बाइक सवार 1 व्यक्ति की हुई मौत. अमीटा गांव से 3 लोग बाइक से जा रहे थे कोंच. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. हादसे की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस. कोंच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अंडा के पास हुआ हादसा

13:09 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: उत्तराखंड STF से आज की सबसे बड़ी खबर 
उत्तराखंड STF ने काशीपुर के थाना IIT क्षेत्र में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़. 25 पेटी अवैध शराब हुई बरामद. STF प्रदेश में ताबड़तोड़ कर रही छापेमारी की कार्रवाई. देहरादून में 78 लख रुपए की स्मैक के साथ एक आरोपी को भी किया है गिरफ्तार.

12:34 PM

"UP Uttarakhand News LIVE: BJP विधायक की टिप्पणी पर मायावती नाराज 
BJP विधायक राजेश चौधरी पर कार्रवाई की मांग 
सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कार्रवाई की मांग की 

11:43 AM
UP Uttarakhand News LIVE:  फतेहपुर में फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव 
 
फतेहपुर : फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थिति में एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला. मृतक शाम को घर से खाना खाने के बाद दुकान चला गया गया था. सुबह फांसी पर उसका शव लटका मिला तो घर वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. गाजीपुर थाना क्षेत्र के खनसेनपुर गांव की घटना बताई जा रही है.
10:09 AM

UP Uttarakhand News LIVE: संभल में ट्यूशन से लौट रही छात्रा से छेड़छाड़, दो मनचले गिरफ्तार 

संभल : संभल में ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही छात्रा से छेड़छाड़ की घटना सामने आई है. आरोप है कि विशेष समुदाय के युवकों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की. सीसीटीवी से आरोपितों की पहचान होने के बाद पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है. सदर कोतवाली के सरथल पुलिस चौकी के पास की घटना बताई जा रही है. 

09:50 AM
UP Uttarakhand News LIVE: एससी एसटी आरक्षण मुद्दे को लेकर मायावती ने सपा-कांग्रेस पर बोला हमला 
 
लखनऊ : बसपा  सुप्रीमो मायावती ने एक बार फ‍िर आरक्षण मुद्दे पर हमला बोला है. मायावती ने X पर लिखा, सपा और कांग्रेस आदि ये SC/ST आरक्षण के समर्थन में तो अपने स्वार्थ और मजबूरी में बोलते हैं, किन्तु सुप्रीम कोर्ट के 1 अगस्त 2024 के निर्णय में SC/ST आरक्षण के वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी तक चुप्पी साधे हैं, जो इनकी यह आरक्षण विरोधी सोच है. ऐसे में सजग रहना जरूरी. आगे उन्‍होंने लिखा, सपा व कांग्रेस आदि का चाल, चरित्र व चेहरा हमेशा SC/ST विरोधी रहा है, जिस क्रम में भारत बंद को सक्रिय समर्थन नहीं देना भी यह साबित करता है. वैसे भी आरक्षण संबंधी इनके बयानों से यह स्पष्ट नहीं है कि ये कोर्ट के फैसले के पक्ष में हैं या विरोध में. ऐसी भ्रम की स्थिति क्यों? अब सपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियाँ आदि आरक्षण के विरुद्ध फिर से अन्दर-अन्दर एक लगती हैं, तो फिर ऐसे में केवल एससी/एसटी ही नहीं बल्कि अन्य OBC को भी अपने आरक्षण व संविधान की रक्षा तथा जातीय जनगणना की लड़ाई अपने ही बल पर बड़ी समझदारी से लड़नी है.
09:43 AM
09:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE: नहीं रुक रहे बस हादसे, कन्‍नौज में डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्‍त 

लखनऊ : बस हादसे की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. बीते दिन नेपाल में यात्रियों से बस नदी में गिर गई थी. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले बुलंदशहर में बस हादसे का शिकार हो गई थी. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी. अब कन्‍नौज में दिल्‍ली जा रही डबल डेकर बस का एक्‍सीडेंट हो गया. हादसे में 10 यात्री घायल हो गए. 

09:22 AM
UP Uttarakhand News LIVE:कन्नौज- आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, तेज रफ्तार टूरिस्ट बस आगे जा रहे ट्रक में घुसी हादसे में 12 यात्री हुए घायल, पुलिस व यूपीडा कर्मियों में मेडिकल कॉलेज में करवाया भर्ती, चालक को झपकी आने का कारण हुआ हादसा, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के तिर्वा इलाके के 189 का मामला
09:22 AM

UP Uttarakhand News LIVE: हरदोई रेलवे स्टेशन से बड़ी खबर
ट्रेन में अभ्यर्थियों को RPF जवान ने पीटा
पिटाई का वीडियो वायरल

 

09:13 AM

UP Uttarakhand News LIVE: UP Uttarakhand News LIVE: महिला प्रधान के दबंग पति की गुंडागर्दी
साथियों के साथ मिलकर गुंडई
महिला और उसके परिवार संग मारपीट

 

09:12 AM

UP Uttarakhand News LIVE: फर्रुखाबाद में बेखौफ मनचले
मनचलों को पुलिस का डर नहीं!
3 महीने से छात्रा को छेड़ रहे मनचले

 

08:59 AM

UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ से बड़ी ख़बर 
UP ब्यूरोक्रेसी में सीनियर IAS अफसरों की कमी 
ACS स्तर के 16 पद पर सिर्फ 11 IAS अफसर 
PS स्तर के 36 पद पर सिर्फ 29 IAS अफसर 

 

08:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE: बर्थडेट बदल पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंचा युवक बायोमेट्रिक जांच में पकडा, गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरन सहारनपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुलिस में भर्ती होने का सपना देखने वाले एक युवक को सहारनपुर पुलिस ने परीक्षा देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अपना नाम-उम्र बदलकर परीक्षा देने पहुंचा था. बायोमेट्रिक जांच में उसके असली नाम का खुलासा हुआ. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.सहारनपुर पुलिस ने बताया कि यूपी के बुलंदशहर जिले के सेदपुर निवासी धीरज कुमार को पुलिस ने जेवी जैन कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया है. धीरज कुमार रवि बनकर पुलिस भर्ती परीक्षा देने आया था. आरोप है कि वह फर्जी दस्तावेज बनाकर एग्जाम देने आया था. पुलिस ने जब आरोपी धीरज से पूछताछ की तो उसने जो कुछ बताया वो काफी हैरान करने वाला है!धीरज ने बताया कि उसकी जन्म तिथि 1992 की है और उसने साल 2009 में हाईस्कूल, साल 2012 में इंटरमीडिएट और साल 2015 में बीए की परीक्षा पास की थी. अपने इन्हीं प्रमाणपत्रों के जरिए उसने 2012 में दरोगा की परीक्षा दी थी, जिसमें वो पास नही हो सका था. अब उसकी उम्र बढ़ती जा रही थी और पुलिस की नौकरी भी नही मिल रही थी. इसी के चलते उसने जुगाड़ करके अपनी जन्म तिथि वर्ष 2002 करवाई और उसके बाद 2017 में रवि नाम से हाईस्कूल और 2019 में इंटर की परीक्षा पास की. फिर यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा देने आज सहारनपुर आ गया.पुलिस टीम जब दूसरी पाली की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र में जांच कर रही थी, तब रवि कुमार की पुलिस ने बायोमेट्रिक जांच की तो पता चला कि इस परीक्षार्थी का नाम रवि नहीं, धीरज है. पुलिस ने धीरज के पास से कई फेक आईडी भी बरामद की है. सदर बाजार थाने में धीरज कुमार के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है!पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़े की बात स्वीकार की है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर उसने कैसे दूसरे स्कूल और कॉलेज से मैट्रिक और इंटर का एग्जाम दिया. उसने दोबारा एडमिशन लेने के लिए स्कूल को फेक डॉक्यूमेंट दिया हो, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता.

 

08:36 AM

UP Uttarakhand News LIVE: लखनऊ से बड़ी ख़बर 
सपा सांसद आरके चौधरी पर मुकदमा दर्ज 
भारत बंद के दिन निकाला था जुलूस 
बिना परमिशन जुलूस निकालने का आरोप 

 

08:35 AM

UP Uttarakhand News LIVE: क्रिकेट जगत से जुड़ी बड़ी ख़बर 
शिखर धवन ने क्रिकेट से संन्यास लिया 
अंतरराष्ट्रीय, घरेलू क्रिकेट से लिया सन्यास 
क्रिकेट की यात्रा का अध्याय खत्म- शिखर 
अनगिनत यादें साथ लेकर जा रहा हूं- शिखर 

 

08:14 AM
UP Uttarakhand News LIVE:लखनऊ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निजी सचिव ने दर्ज कराया मुकदमा फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर भ्रामक प्रचार किया जा रहा डिप्टी सीएम के निजी सचिव ने गौतमपल्ली थाने में दर्ज कराया मुकदमा राहुल सिंघल पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी
08:06 AM
UP Uttarakhand News LIVE:दलित नर्स के साथ दुष्कर्म मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन
आरोपी डॉक्टर शहनावाज के परिवार के 3 मदरसों को किया गया सील , तीनो मदरसों के प्रबंधक मामले में रेप के मुख्य आरोपी डॉ शहनावाज के पिता शकील है, मुरादाबाद के अल्पसंख्यक अधिकारी, एसडीएम ठाकुरद्वारा मनी अरोड़ा और सीओ ठाकुरद्वारा की मौजूदगी में की गई सील करने की कार्यवाही, मदरसों के दस्तावेजो की प्राथमिक जाँच में सील किए गए मदरसे, मदरसों के पुरे दस्तावेजो की जाँच में जुटी प्रशासनिक टीमें और अल्पसंख्यक विभाग, सील करने वाले मदरसों में मदरसा अरबिया सकलैनिया जमे उल बनत जटपुरा , मदरसा अरबिया सकलैनिया जमे उल बनत राजपुर केसरिया, मदरसा अरबिया सकलैंनिया जमे उल उलूम राजपुर केसरिया। सील किए गए मदरसों में 2 मदरसे सरकारी भूमि पर है जबकि मदरसा अरबिया सकलैनिया जमे उल बनत जटपुरा प्राइवेट भूमि पर था जिसमे छात्रावास भी था मौजूद। मुरादाबाद के अल्पसंख्यक अधिकारी ने Zee मीडिया से फ़ोन पर बात करते हुए दी जानकारी, बोले मदरसे प्रथम दृश्य जाँच के उद्देश्य से किए गए सील जल्द जाँच पूर्ण कर सौम्पी जाएगी रिपोर्ट।।
07:49 AM
UP Uttarakhand News LIVE:  बरेली : पुलिस इंस्पेक्टर रामसेवक के आवास से 10 लाख रुपए मिलने का मामला एसएसपी अनुराग आर्य ने फरीदपुर थाने के 5 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित 2 पुलिसकर्मियों को किया लाईन हाजिर सभी पुलिसकर्मियों की कार्य प्रणाली अच्छी नहीं होने पर की गई कार्यवाही एसएसपी की पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कंप एक दिन पहले ही फरीदपुर थाने के इंस्पेक्टर (प्रभारी निरीक्षक) रामसेवक के आवास से बरामद हुए थे रिश्वत के 10 लाख रुपए इंस्पेक्टर रामसेवक पुलिस अधिकारियो को देख हो गया था फरार जिले भर की पुलिस रिश्वतखोर इंस्पेक्टर रामसेवक की कर रही है तलाश एसएसपी ने एसपी साउथ मानुष पारिक को भेजकर थाने में पड़वाया था छापा फरीदपुर थाने का मामला।
07:15 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सिपाही भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. आज भी एग्जाम सेन्टर पर सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किये गए है. कल की तरह ही आज भी अभ्यर्थियों की भीड़ सेन्टर पर दिखाई पड़ रही है.

 

07:08 AM
UP Uttarakhand News LIVE: lucknow- सपा हरियाणा विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत सीटें लेने पर अडिग सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेतृत्व को बता दिया गया है कि अगर हरियाणा में सपा कमजोर है तो यूपी में भी कांग्रेस मजबूत नहीं है उपचुनाव वाली जिन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ने का दावा कर रही है, वर्ष 2022 के चुनाव में वहां कांग्रेस की हालत बेहद खराब रही थी कांग्रेस ने यूपी के उपचुनाव में 3 से 5 सीटें मांगी हैं, तो सपा ने हरियाणा और महाराष्ट्र में दावा ठोका है सपा का दावा है कि हरियाणा में 11 सीटें यादव बहुल और 7 सीटें मुस्लिम बहुल हैं इनमें से सपा 5 सीटें मांग रही है कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नेता सपा को साझेदारी के तहत सीटें देने के लिए तैयार नहीं हैं यूपी में उपचुनाव वाली 8 सीटों पर 2022 में कांग्रेस 6 हजार वोटों के अंदर ही सिमट गई थी मीरापुर, कुंदरकी, खैर और फूलपुर में तो उसे दो हजार वोट भी नहीं मिले थे 10 हजार मतों से ऊपर सिर्फ एक सीट गाजियाबाद में ही कांग्रेस गई थी
07:07 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सिपाही भर्ती परीक्षा का पहला दिन

पहले दिन की परीक्षा के लिए कुल आठ लाख 19 हजार 600 अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड किया था। इसमें पहली पाली के 409720 और दूसरी पाली के 409880 अभ्यर्थी शामिल हैं। इनमें से केवल 6,48,435 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। करीब 32 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान गोरखपुर, महराजगंज, रायबरेली और आगरा से पांच अभ्यर्थियों को अनुचित साधनों का इस्तेमाल करने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके अलावा 61 अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध पाए जाने के बाद भी उन्हें परीक्षा देने की छूट तो दी गई, लेकिन बोर्ड आगे इनकी स्क्रूटनी करेगा।

07:06 AM
UP Uttarakhand News LIVE:उत्तर प्रदेश- पूर्व विधायक बैजनाथ रावत को उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग का अध्यक्ष बनाया गया, बेचन राम और जीत सिंह ख़रवार उपाध्यक्ष बने !!
06:45 AM

UP Uttarakhand News LIVE: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा 
संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने आएंगे राहुल गांधी. शाम करीब 4 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी. एयरपोर्ट से सीधे एएमए कन्वेंशन सेंटर में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में होंगे शामिल. संविधान सम्मान सम्मेलन में मुख्य रूप से 5 बिंदुओं पर होगी चर्चा. संविधान और जाति गणना, संविधान और रोजगार का अधिकार,
सामाजिक और आर्थिक, राजनीतिक न्याय और संविधान विषय पर होगी चर्चा.संविधान मोहब्बत की दुकान, संविधान एवं महिला सशक्तिकरण विषय पर भी होगी चर्चा. राहुल गांधी संविधान सम्मान सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता शामिल होगें. राहुल गांधी सम्मेलन में मौजूद लोगों से संवाद भी कर सकते हैं.संविधान सम्मान सम्मेलन कार्यक्रम दोपहर 1 बजे से शुरु होगा. रिटायर्ड जस्टिस, वकील, प्रोफ़ेसर, शिक्षक, साहित्यकार समेत कई अन्य वर्गों से लोग कार्यक्रम में होंगे शामिल

06:44 AM

UP Uttarakhand News LIVE: नोएडा में करेंगे टेक्नीशियन वर्ल्ड कप का शुभारंभ

यूपी के नोएडा में रोबोटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन शुरू होने जा रहा है.  इस टेक्नीशियन वर्ल्ड कप का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.  इस चैंपियनशिप में 46 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे. बताया गया कि प्रतियोगिताएं 14 श्रेणियों में होंगी जिनमें स्वायत्त रोबोटिक्स ड्रोन रेसिंग और ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शामिल हैं.  इनमें कुल 50 लाख रुपये के पुरस्कार होंगे.

Trending news