UP uttarakhand News Highlight: अखिलेश यादव ने विधानमंडल की बुलाई बैठक, कल होगी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2355036

UP uttarakhand News Highlight: अखिलेश यादव ने विधानमंडल की बुलाई बैठक, कल होगी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष की घोषणा

UP uttarakhand 27 July 2024 News Highlight : उत्तर प्रदेश की राजनीति में संगठन बनाम सरकार को लेकर छिड़ी जंग का आज पटाक्षेप हो सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के बीच दूरियों को लेकर आलाकमान के दखल के बाद समझौता हो सकता है. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News,  क्राइम (Crime News) और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP Uttarakhand News 27 July 2024 Highlight : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य आज दिल्ली में हैं. सीएम योगी और पीएम मोदी की आज मुलाकात होनी है. दोनों उप मुख्यमंत्री भी ऐसी राजनीतिक बैठक में शामिल हो सकते हैं.ब्रजेश पाठक ने दिल्ली में महेश शर्मा से मुलाकात की है, जो नोएडा के सांसद हैं.यूपी में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

27 July 2024
20:05 PM
18:56 PM

UP uttarakhand News LIVE: सर्वदलीय बैठक
यूपी विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर रविवार यानी कल शाम 4 बजे सभी दलों की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सीएम योगी भी शामिल होंगे बता दें कि यूपी विधानसभा का सत्र 29 जुलाई से शुरू हो रहा है. 

 

18:27 PM

UP uttarakhand News LIVE: मानसून सत्र की तैयारी के सपा की बैठक 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव की अध्यक्षता में रविवार यानी 28 जुलाई को समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल बैठक बुलाई गई. यह बैठक सुबह 10 बजे होगी. रविवार को होने वाली बैठक में 29 जुलाई से शुरू होने वाले सत्र के बारे में चर्चा होगी और इसी के साथ समाजवादी पार्टी विधानसभा के मुख्य सचेतक और नेता विरोधी दल की भी घोषणा करेगी. 

17:55 PM

UP Uttarakhand News LIVE: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुलाई कल बैठक 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की अध्यक्षता में बुलाई गई समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल बैठक। कल सुबह 10 बजे समाजवादी पार्टी विधायकों की बुलाई गई बैठक। कल होने वाली बैठक में 29 जुलाई से शुरू होने वाले सत्र के बारे में चर्चा होगी और इसी के साथ समाजवादी पार्टी विधान सभा के मुख्य सचेतक और नेता विरोधी दल की भी होगी घोषणा.

17:01 PM

UP Uttarakhand News LIVE: BJP शासित राज्यों की बैठक दिल्ली में होगी

नीति आयोग की बैठक के बाद सीएम योगी ने की भाजपा अध्यक्ष जापी नड्डा से मुलाकात. जल्द पीएम मोदी से होगी सीएम की भेंट. भाजपा शासित प्रदेशों की अहम बैठक भी होगी. यूपी के सीएम के साथ राज्य के जिप्ची सीएम केशव प्रसाद मौर्य और उत्तराखंड के सीएम धामी पहुंचे भाजपा मुख्यालय.

16:26 PM

UP News LIVE: मऊ नगर पालिका में चला प्रशासन का बुलडोजर

मऊ नगर पालिका की जमीन पर अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर दुकान के आगे प्रकार के ठेले खोमचे लगाने वाले दुकानदारों से वसुला जाएगा जुर्माना अवैध अतिक्रमण के चलते आने जाने का रास्ता हो रहा था बाधित नगर मजिस्ट्रेट स्थानीय पुलिस व नगर पालिका की टीम द्वारा हटवाया गया अतिक्रमण नगर क्षेत्राधिकार अंजनी पांडे ने की जानकारी आजमगढ़ मोड़ से लेकर अली बिल्डिंग तक चला बुलडोजर

16:07 PM

Uttarakhand News LIVE: BJP के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

BJP के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की प्रेस कॉन्फ्रेंस मोदी 3.0 के पहले बजट पर PC ग्रामीण विकास, पेंशन, शिक्षा के अनुरूप बजट डिजिटल सेक्टर के अंदर 40% भागीदारी भारत की है उद्योग, व्यापार में भारत लगातार आगे बढ़ रहा है भारत आगे कैसे बढेगा इस पर काम हो रहा है.

15:51 PM

UP News LIVE: 10 सीटों पर उपचुनाव लडेगी चन्द्रशेखर आजाद रावण की पार्टी

10 सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे चन्द्रशेखर आज़ाद रावण ने वंचितों को जब तक न्याय नहीं मिल जाता है तब तक हम छुट्टी नहीं मनाएंगे. वंचित समाज को रोटी कपड़ा जैसी बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रहीं हैं. नौजवान बेरोजगार है, किसान, मजदूर और कर्मचारी सभी परेशान हैं. जब तक वंचित तबके को बुनियादी सहूलियतें नहीं मिल जाती हैं तब तक हम संघर्ष करते रहेंगे.

14:20 PM

UP News LIVE: यूपी के मुख्यमंत्री के साथ क्या डिप्टी सीएम भी मोदी से मिलेंगे

उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम मोदी क्या डिप्टी सीएम से भी मुलाकात करेंगे. यह देखने वाली बात होगी. क्या तीनों नेताओं की एक साथ तस्वीर सामने आएगी. सबकी निगाहें दिल्ली पर टिकी हैं.

13:56 PM

UP Uttarakhand News LIVE: संजय निषाद ने दिया अखिलेश को जवाब

यूपी सरकार के मंत्री संजय निषाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा, सपा प्रमुख अखिलेश खुद कांग्रेस का मोहरा बन गए हैं. सपा खुद कांग्रेस के खिलाफ बनी थी, लेकिन आज उन्हीं के साथ है. 

13:44 PM

UP Politics LIVE Updates: बृजेश पाठक मिले नोएडा सांसद महेश शर्मा से

नोएडा के सांसद महेश शर्मा से शनिवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मुलाकात की. दोनों की मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. शाम को यूपी को लेकर बड़ा सियासी फैसला आ सकता है.

12:43 PM
UP uttarakhand News LIVE: यूपी में सत्‍ता परिवर्तन में बदलाव नहीं : सूत्र 
 
दिल्‍ली में नीति आयोग की बैठक जारी है. बैठक में यूपी के सीएम योगी के अलावा दो डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या भी शामिल हैं. साथ ही बीजेपी शासित राज्‍यों के सीएम भी उपस्थित हैं. फिर योगी के दिल्ली आने पर हाय तौबा क्यों मची है. सूत्रों का कहना है कि ये तय है कि यूपी की सत्ता में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा यानी योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने रहेंगे, मुख्यमंत्री को लेकर कोई बदलाव नहींं होगा. हार की समीक्षा लगातार चल रही है. केंद्रीय स्तर से लेकर राज्य स्तर तक खुद योगी ने भी हार की समीक्षा की है. 
12:08 PM
UP uttarakhand News LIVE:  कांवड़ यात्रा को लेकर एटीएस कमांडो की एट्री
 
मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर में कावड़ यात्रा को लेकर ATS कमांडो की एंट्री हो गई है. मुजफ्फरनगर में शिव चौक के आसपास की सुरक्षा ATS के कंधों पर है. कावड़ यात्रा को लेकर ATS की तैनाती की गई है. मुजफ्फरनगर एसपी अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी है. 
12:01 PM

UP uttarakhand News LIVE: सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निवीर भर्ती को लेकर साधा निशाना 

लखनऊ : समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया X पर लिखा, सत्ता में आते ही 24 घंटे में रद्द होगी, देश के सुरक्षा से समझौता करने वाली और सैनिकों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली अल्पकालिक ‘अग्निवीर’ सैन्य भर्ती.‘अग्निवीर’ पर यही माँग हमारी, पुरानी भर्ती की फिर हो बहाली. 

11:36 AM

UP uttarakhand News LIVE: नीति आयोग की बैठक में अमित शाह भी शामिल 

नीति आयोग की बैठक दो घंटे से जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हो रही बैठक में अमित शाह भी शामिल हैं.   

11:21 AM

UP uttarakhand News LIVE: झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बनाई दूरी 

द‍िल्‍ली में नीति आयोग की बैठक में राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को बुलाया गया है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन बैठक में शामिल नहीं हुए. 

10:48 AM

UP uttarakhand News LIVE: नीति आयोग की बैठक शुरू 

दिल्ली में नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल की बैठक शुरू हो गई है. विपक्ष के कई नेता इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होकर सभी को चौंका दिया है. 

 

10:20 AM

UP uttarakhand News LIVE: जालौन में करंट की चपेट में आने से दंपति की मौत  

जालौन : जालौन में बारिश का मौसम लोगों के लिए काल बन गया. अचानक फर्राटा पंखे में करंट उतर आया. करंट की चपेट में आने से दंपति की मौके पर ही मौत हो गई. पत्नी को पंखे में चिपका देख पति ने छुड़ाने की कोशिश की तो वह भी करंट की चपेट में आ गया. दोनों की मौत हो गई. कोंच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुंवरपूरा की घटना बताई जा रही है. 

10:11 AM

"UP uttarakhand News LIVE: रुद्रप्रयाग में मूसलाधार बारिश से कई राजमार्ग बाधित 

रुद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग गौरीकुण्ड राजमार्ग 107 पर देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई स्‍थानों पर राजमार्ग बाधित हो गया. रुद्र प्रयाग में पुल के पास सड़क मार्ग टूटने से केदारनाथ यात्रा की आवाजाही सुबह से ठप्प हो गई है. केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं को सोनप्रयाग में रोका गया है, तो वहीं केदारनाथ से आने वाले श्रद्धालु नीचे उतर रहे हैं. जिला प्रशासन एसडीआरएफ की टीम मौके पर रेसक्यू अभियान जारी है. 

10:11 AM

"UP uttarakhand News LIVE: रुद्रप्रयाग में मूसलाधार बारिश से कई राजमार्ग बाधित 

रुद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग गौरीकुण्ड राजमार्ग 107 पर देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई स्‍थानों पर राजमार्ग बाधित हो गया. रुद्र प्रयाग में पुल के पास सड़क मार्ग टूटने से केदारनाथ यात्रा की आवाजाही सुबह से ठप्प हो गई है. केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं को सोनप्रयाग में रोका गया है, तो वहीं केदारनाथ से आने वाले श्रद्धालु नीचे उतर रहे हैं. जिला प्रशासन एसडीआरएफ की टीम मौके पर रेसक्यू अभियान जारी है. 

09:58 AM
UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ शहर की समस्याओं से निपटने के लिए आज होगी विशेष बैठक एक मंच पर आएंगे कई विभागों के जिम्मेदार अफसर नगर निगम के इतिहास में पहली बार किया जा रहा है ऐसा प्रयोग महापौर ने पुलिस आयुक्त मंडल आयुक्त सहित 10 विभागों के अफसर की बुलाई बैठक लाल बहादुर शास्त्री मार्ग जल निगम में होगी विशेष बैठक विशेष बैठक की रिपोर्ट शासन और मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी
09:55 AM
UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ सड़कों से हटेंगे 804 अनफिट स्कूली वाहन 
लखनऊ के अनफिट वाहनों की सूची तैयार. गाड़ी मालिकों को जारी किया गया नोटिस. अनफिट वाहनों में 30% 15 साल पुराने वाहन अनफिट वाहन सड़क पर मिले हो तो होगी कार्रवाई
09:54 AM

UP uttarakhand News LIVE: यूपी के चार जिलों में कल से सात दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज और मदरसा, दो अगस्त तक छुट्टी की घोषणा
कांवड़ यात्रा में उमड़ रही भारी भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश के चार जिलों के स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। स्कूल आने और जाने में काफी दिक्कतों का सामना करने का हवाला देते हुए ये घोषणा की गई है.

09:53 AM
UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ दस्तावेज के फेर में नहीं फंसेगी मृतक आश्रितों की नौकरी पीडब्लूडी मुख्यालय नियमों में कर रहा बदलाव आवेदन के समय ही होगी मृतक आश्रित की जॉइनिंग जॉइनिंग के बाद कराया जाएगा दस्तावेजों का सत्यापन दस्तावेज में गड़बड़ी मिलने पर होगी कड़ी कार्रवाई
09:50 AM

UP uttarakhand News LIVE: दिल्ली: नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी सदन से रवाना हुए।

 

09:46 AM

UP uttarakhand News LIVE: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र पहुंचे.

 

09:12 AM

UP uttarakhand News LIVE: कल विधायकों की बैठक लेंगे अखिलेश
नेता प्रतिपक्ष का हो सकता है ऐलान
बैठक में नेता प्रतिपक्ष पर मुहर संभव
29 जुलाई से विधानसभा का मॉनसून सत्र

08:52 AM

UP uttarakhand News LIVE: Prayagraj News : लोक सेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सख्‍त फैसला लिया है. अब नकल करते या कराते कोई पकड़ा गया तो उससे एक करोड़ रुपये जुर्माना वसूला जाएगा. साथ ही आजीवन कारावास की सजा भी होगी. उत्‍तर प्रदेश सार्वजनिक आध्‍यादेश लागू होने के बाद लोक सेवा आयोग ने यह कदम उठाया है. 28 जुलाई को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स 2023 की मुख्य परीक्षा को आधार बनाते हुए लोकसेवा आयोग ने चेतावनी जारी कर दी है. लोकसेवा आयोग की ओर से शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया. 

08:30 AM

UP uttarakhand News LIVE: सीएम योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन 
दोनों डिप्टी CM भी दिल्ली में मौजूद 
आज पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात 
यूपी में हुई हार की हो सकती है समीक्षा 

 

08:22 AM

UP uttarakhand News LIVE: आज नीति आयोग की बड़ी बैठक 
गवर्निंग काउंसिल की आज अहम बैठक 
देश के सभी मुख्यमंत्री होते हैं शामिल 

08:14 AM

UP uttarakhand News LIVE: रायबरेली के सलोन में जन्म प्रमाण पत्रों के फर्जी वाड़े के तार पड़ोसी देशों के घुसपैठियों से भी जुड़े हैं अब तक की जांच में पुलिस और एटीएस को कई अहम जानकारियां हाथ लगी. सलोन के चार गांव में एक दिन में ही 500 से लेकर 1000 तक फर्जी प्रमाण पत्र बनाए गए. एक ही आईडी और पासवर्ड से एक दिन में कई प्रमाण पत्र बनाए गए. देश की सुरक्षा में सेंध लगाकर बांग्लादेशी और रोहनिया घुसपैठियों को नागरिकता दिलाने की कोशिश भी की गई. सलोन के पांच गांव में 19184 फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी होने के बाद अब अन्य गांव में भी जांच की जा रही है. इस दौरान 24 अक्टूबर 2023 को नूरुद्दीन पुर गांव में करीब 1000 प्रमाण पत्र जारी करने के साक्ष्य मिले. गढ़ी, इस्लामनगर, लहेरुपुर, सिरसीरा, गोपालपुर गांव में भी एक-एक दिन में क्षमता से ज्यादा प्रमाण पत्र बनाने की बात पता चली.

07:59 AM
UP uttarakhand News LIVE: प्रयागराज यूपी लोकसेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए उठाया सख़्त क़दम, नकल करते या कराते समय पकड़े जाने पर एक करोड जुर्माना और आजीवन कारावास की होगी सजा, उत्तर प्रदेश सार्वजनिक अध्यादेश लागू होने के बाद आयोग ने उठाया सख़्त कदम, 28 जुलाई को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स 2023 की मुख्य परीक्षा को लेकर आयोग ने जारी किया चेतावनी पत्र, अध्यादेश के तहत परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करना, नकल करना या कराना, प्रश्नपत्र का प्रतिरुपण करना या साजिश करना अपराध की श्रेणी में आता है, 28 जुलाई को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स 2023 की मुख्य परीक्षा से अयोग ने अध्यादेश को लागू किया.
07:46 AM

UP uttarakhand News LIVE: महाकुंभ की तैयारियां शुरू 
बता दें कि पिछले दिनों आम बजट में महाकुंभ 2025 को लेकर 120 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं को हरी झंडी दे दी गई थी. बजट जारी होने के बाद अब महाकुंभ से जुड़े कार्यों में तेजी लाई गई है. योगी सरकार के मुख्‍य सचिव मनोज कुमार सिंह ने भी बैठकों का दौर शुरू कर दिया है. इस बीच महाकुंभ में 6 पवित्र स्‍नान की तिथियां भी घोषित कर दी गईं. 

 

07:37 AM

UP uttarakhand News LIVE: प्रयागराज महाकुंभ की तारीखों का ऐलान, जानें कब होगा कौन सा शाही स्नान
Mahakumbh 2025 : प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. महाकुंभ में 6 स्‍नान पर्व होंगे. इसमें तीन शाही स्‍नान पर्व होंगे, जिसमें अखाड़ों के साधु संत शाही अंदाज में पुण्‍य की डुबकी लगाएंगे. 29 जनवरी से 8 मार्च तक सिद्धि योग में महाकुंभ की शुरुआत होगी. तो आइये जानते हैं महाकुंभ 2025 में स्‍नान पर्व की तिथियां. 

 

07:36 AM

UP uttarakhand News LIVE: अग्निवीर पर सियासत के 'तीर'
अग्निवीर पर सवाल..पेंशन पर बवाल 
सियासी निशाना..अग्निपथ बहाना!

 

07:35 AM

आज ओलंपिक में होगी गेम्स की शुरुआत 
सभी एथलीट्स का शानदार स्वागत 
गेम्स का भव्य उद्घाटन समारोह 

 

07:32 AM

UP uttarakhand News LIVE: नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में विकसित भारत @ 2047 में अप्रोच पेपर और विजन डॉक्यूमेंट पर चर्चा करेगी. बैठक में केंद्र और राज्य सरकार के बीच सहभागी शासन और साझेदारी बढ़ाने के साथ सरकारी हस्तक्षेप के जरिए ग्रामीण और शहरों में रहने वालों के लिए क्वालिटी ऑफ लाइफ में सुधार लाने के लिए डिलिवरी मैकेनिज्म में सुधार लाने पर चर्चा की जाएगी. बैठक में 2047 में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में राज्यों की भूमिका पर भी चर्चा  की जाएगी. 

 

07:32 AM

UP uttarakhand News LIVE: PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक  साल 2047 में भारत की आजादी को 100 साल पूरे हो जायेंगे. केंद्र की मोदी सरकार ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है.  इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में 27 जुलाई, 2024 को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी जिसका थीम विकसित भारत @2047 रखा गया है. बैठक का फोकस भारत को विकसित राष्ट्र कैसे बनाया जाए इस पर रहने वाला है. 

 

Trending news