UP IPS Transfer: तेजतर्रार आईपीएस अपर्णा गुप्ता संभालेंगी महिला सुरक्षा की कमान, लखनऊ में तीन DCP के ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2432958

UP IPS Transfer: तेजतर्रार आईपीएस अपर्णा गुप्ता संभालेंगी महिला सुरक्षा की कमान, लखनऊ में तीन DCP के ट्रांसफर

UP IPS Transfer List: उत्तर प्रदेश में तीन पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं. इनमें दबंगों के खिलाफ मोर्चा संभालने वाली आईपीएस अपर्णा गुप्ता का नाम भी शामिल है. 

up ips transfer list

UP IPS Transfer List 2024 : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन पुलिस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है. इसमें तेजतर्रार छवि वाली आईपीएस अपर्णा गुप्ता का नाम भी है. अपर्णा गुप्ता 2015 बैच की आईपीएस अधिकारी है. वो इससे पहले महोबा की एसपी के तौर पर अपनी धाक जमा चुकी हैं. इसके अलावा IPS राम नयन सिंह को DCP नार्थ बनाया गया है.  IPS अनिल कुमार यादव को DCP मुख्यालय से संबद्ध किया गया है.  जबकि आईपीएस अपर्णा गुप्ता को DCP महिला अपराध एवं सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इससे दो दिन पहले सरकार ने 29 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया था. इसमें 13 जिलों के डीएम शामिल थे. सरकार ने आगरा, आजमगढ़ समेत तमाम जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला किया था. हालांकि लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार का ट्रांसफर ऐन वक्त पर निरस्त कर दिया गया. 

मेरठ से ताल्लुक
उन्होंने बुंदेलखंड में अवैध खनन के खिलाफ जबरदस्त अभियान छेड़ा था. यूपी के मेरठ में अपर्णा गुप्ता का जन्म हुआ था. अपर्णा ने पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और नौकरी. फिर उन्होंने पुलिस सेवा में जाने का फैसला किया. वर्ष 2012 में उन्होंने संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा के लिए प्रयास किया, लेकिन एग्जाम के पांच दिन पहले अपनी मां को खो दिया. वो परीक्षा में पास नहीं हो सकीं, लेकिन 2015 में आखिर उन्होंने दोबारा परीक्षा उत्तीर्ण की. 

बड़े ऑपरेशन में शामिल
आगरा में भी आईपीएस अपर्णा गुप्ता ने बड़े ऑपरेशन किए थे. उन्होंने डेढ़ से ज्यादा पुलिस की टीम के साथ रेड लाइट एरिया में छापेमारी की थी. इसमें 25 से ज्यादा महिलाएं भी मिली थीं. उन्हें वहां तहखानों में छिपाकर रखा गया था. मानव तस्करी के इस बड़े गिरोह का भंडाफोड़ उन्होंने किया था. आईपीएस अपर्णा का परिवार किला परीक्षितगढ़ रोड मेरठ में कोरल स्प्रिंग्स कॉलोनी में रहता है. उन्होंने केंद्रीय विद्यालय से 10वीं और 12वीं टॉप किया था. इंजीनियरिंग के बाद उनका रुख सिविल सेवा की ओर हो गया और तीन साल की मेहनत के बाद उन्होंने ये सपना भी साकार कर दिखाया. 

और पढ़ें

'विधर्मी जब भी मजबूत होगा, नीयत दिखाएगा' योगी ने कट्टरपंथियों को लेकर क्यों चेताया

UP IPS Transfer : यूपी में आईपीएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, बरेली से बुलंदशहर तक बदले गए एसपी

उत्तर प्रदेश के नवीनतम समाचार के लिए जी न्यूज़ से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज सबसे पहले आपके पास, हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

 

 

 

Trending news