जल्द शुरू होगा लखनऊ एयरपोर्ट पर रनवे विस्तार का काम, किसानों को मनाने की कवायद तेज

मौजूदा समय में रनवे छोटा होने के कारण लंबी दूरी की यात्रा करने वाले बड़े जहाज यहां पर नहीं उतर पाते हैं. इसके अलावा कार्गो टर्मिनल एक बड़ी जरुरत भी है. इसके निर्माण की शुरुआत साल 2019 में हो गई थी लेकिन किसानों के विरोध के चलते ये काम अधर में लटक गया.

जल्द शुरू होगा लखनऊ एयरपोर्ट पर रनवे विस्तार का काम, किसानों को मनाने की कवायद तेज
फाइल फोटो

लखनऊ: लखनऊ एयरपोर्ट पर रनवे विस्तार का काम अब जल्द शुरू हो जाएगा. गुरुवार को शासन स्तर पर इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Additional Chief Secretary Avnish Awasthi) की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. इसमें अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि किसानों को फसलों का मुआवजा देने के साथ उनका मनाया जाए. जिससे रूकी हुई परियोजनाओं को फिर से शुरू किया जा सके.

ये भी पढ़ें- UP Anganwadi Bharti 2021: आंगनबाड़ी में 53,000 पदों पर बंपर वैकेंसी, 5वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

एयरपोर्ट पर रनवे का विस्तार जरूरी 
किसानों के अपनी मांगों पर अड़ जाने के कारण सभी परियोजनाओं का काम कई महीनों से रूका पड़ा था. एयरपोर्ट पर कार्गो टर्मिनल, रनवे विस्तार, फायर स्टेशन की परियोजनाएं अभी तक रुकी हुई हैं. किसानों को फसलों का मुआवजा देने के साथ उनको मनाए जाने का निर्देश दिया गया है. अपर मुख्य सचिव ने कहा कि एयरपोर्ट पर बाउंड्री वॉल का काम भी तेजी से पूरा किया जाए. एयरपोर्ट पर रनवे का विस्तार जरूरी जिससे पश्चिमी देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकें. 

ये भी पढ़ें- UP BEd JEE 2021: इस तारीख को होगी संयुक्त BED प्रवेश परीक्षा, संशोधित तारीख घोषित, यहां देखें पूरी डिटेल

किसानों के विरोध के चलते अधर में लटका काम
बता दें कि मौजूदा समय में रनवे छोटा होने के कारण लंबी दूरी की यात्रा करने वाले बड़े जहाज यहां पर नहीं उतर पाते हैं. इसके अलावा कार्गो टर्मिनल एक बड़ी जरुरत भी है. इसके निर्माण की शुरुआत साल 2019 में हो गई थी लेकिन किसानों के विरोध के चलते ये काम अधर में लटक गया. किसानों ने इस साल किसी परियोजना पर काम नहीं होने दिया. अब किसानों को मुआवजे के साथ मनाने के निर्देश दे दिए गए हैं, तो जल्दी ही एयरपोर्ट रनवे विस्तार का काम शुरू होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- कृष्ण के नाम पर 2022 का चुनाव लड़ने की तैयारी में अखिलेश यादव, सपा ने जारी किया 'कैंपेन सॉन्ग'

WATCH LIVE TV