राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', बिना नक्शा पास कराए ही बनाए जा रहे थे घर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2034731

राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', बिना नक्शा पास कराए ही बनाए जा रहे थे घर

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों योगी सरकार अवैध निर्माण को लेकर काफी सख्त हो गई है. हाल ही में लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए दो मकान पर बुलडोजर चलाने के आदेश के बाद कार्रवाई की गई. 

 

Lucknow News

Lucknow News: योगी सरकार प्रदेश भर के अवैध निर्माण पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में गुरुवार को लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में दो जगह जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नक्शा पास कराए बिना ही अवैध प्लाटिंग और निर्माण कार्य हो रहा था, जिसे ढहा दिया गया. इस कार्रवाई के दौरान जिला पंचायत, राजस्व की टीम और भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रही. 

अवैध निर्माण ध्वस्त करने पहुंची टीम और प्लाटिंग कर रहे लोगों के बीच झड़प हो गई. जिला पंचायत और राजस्व टीम पुलिस बल के साथ पहले लासा गांव में अटल कुटुंब पहुंची. यहां कार्रवाई के दौरान अटल कुटुंब के मालिक भाजपा नेता रवि तिवारी से उनकी नोंकझोक हो गई. हालांकि, टीम ने अवैध प्लाटिंग पर हुए निर्माण को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान रवि तिवारी ने आरोप लगाया कि यह एकतरफा कार्रवाई हुई है. कार्रवाई से पहले किसी तरह की नोटिस नहीं दी गई. 

इसके बाद टीम युग इंडिया पर हो रहे प्लाटिंग पर पहुंची. एक अधिकारी के मुताबिक, इसके मालिक यशवीर सिंह ने 70 से 80 प्लांट बिना नक्शा पास कराए ही बेच दिए. जिसके चलते यहां पर अवैध प्लाटिंग पर बने गेट और दीवार को जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया गया. कार्रवाई के दौरान जिला पंचायत के कर अधिकारी और राजस्व टीम के बीच तीखी झड़प हो गई. राजस्व टीम ने निर्माण गिराने में जिउ पंचायत द्वारा खाना पूर्ति किए जाने का आरोप लगाया. अवर अभियंता जितेंद्र के मुताबिक, अवैध निर्माण पर प्रहार की कार्रवाई अभी चार दिन तक जारी रहेगी. 

Trending news