lucknow news: डीएम साहब ने 40 साल से नहीं चुकाया बंगले का किराया, अथॉरटी ने भेजा नोटिस
Advertisement

lucknow news: डीएम साहब ने 40 साल से नहीं चुकाया बंगले का किराया, अथॉरटी ने भेजा नोटिस

Lucknow News: राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर जिलाधिकारी के सरकारी आवास का किराया बाकी है. अब लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नोटिस जारी कर जिलाधिकारी निवास का किराया मांगा है. आइए जानते है क्या है मामला

Lucknow News

Lucknow News: राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर जिलाधिकारी के सरकारी आवास का किराया बाकी है. बाकी किराया का नोटिस लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने जारी कर दिया है. हैरानी की बात तो ये है कि डीएम बंगले का किराया पिछले चालीस साल से नहीं चुकाया गया है. अब लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नोटिस जारी कर जिलाधिकारी निवास का किराया मांगा है. 

आखिर अभी तक क्यों नही हुआ जमा किराया
लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के नोटिस जारी करते ही यह पूरा मामला चर्चाओं के केंद्र में आ गया है. सोचने वाली बात तो है ही किसी डीएम आवास का 40 सालों से किराया नहीं जमा हुआ है. ये घटना कई तरह के सवाल खड़े कर रही है. ऐसा कहा जाता है कि लखनऊ के डीएम की कुर्सी पर वहीं आसीन होता है जो प्रदेश सरकार का विश्वासपात्र होता है. पिछले 40 सालों न जाने कितने  IAS अधिकारी जिलाधिकारी बनकर आए होंगे और इस आवास में रहे होंगे, फिर अभी तक इसका किराया क्यो नहीं भरा गया. 

किराया जमा करने का नोटिस जारी 
मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ डीएम बंगला हजरतगंज के सरोजिनी नायडू पार्क के पास नूर बॉक्स में बना हुआ है. ये पूरी तरह से एक कोठी है. लखनऊ के जिलाधिकारी इसी घर में रहते हैं. इस आवास को लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने किराए पर दे रखा है. कई सालों से किराया न देने पर इसका किराया बढ़कर 1 लाख तक हो गया है. इसी के चलते लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी डीएम ऑफिस को किराए का नोटिस जारी किया है. वहीं लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के राजीव कुमार का कहना है कि, नोटिस जारी कर किराया जमा करने के लिए कहा गया है.  

नोटिस पर जिला प्रसाशन नाराज
बताते चलें कि कलेक्टर को LDA से भेजे गये नोटिस पर जिला प्रशासन बेहद नाराज़ हो गया है. PCS डॉक्टर शुभी सिंह ADM प्रशासन ने LDA VC IAS डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी को पत्र भेजकर बेनीफिशियरी विवरण मांग लिया है.

यह भी पढ़े- Noida news: सपा ने एक हफ्ते में दूसरी बार बदला नोएडा का प्रत्याशी, डॉक्टर के खिलाफ डॉक्टर को उतारा

Trending news