यूपी में शराब कारोबारियों ने लिखा सीएम योगी को पत्र, रोजाना 100 करोड़ के नुकसान का दिया हवाला
Advertisement

यूपी में शराब कारोबारियों ने लिखा सीएम योगी को पत्र, रोजाना 100 करोड़ के नुकसान का दिया हवाला

शराब कारोबारी शराब की दुकानें खोलने की मांग प्रदेश सरकार से कर रहे हैं. 

साभार-सोशल मीडिया

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार न राज्य में एक बार फिर 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. इस बीच राज्य के शराब विक्रताओं ने सीएम योगी से दुकानें खोलने की मांग की है. शराब कारोबारियों ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोले जाने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री आबकारी सचिव तथा आबकारी आयुक्त को पत्र लिखकर शराब की दुकानें खोलने की मांग रखी गई है.

  1. सीएम योगी ने बढ़ाया 17 मई तक लॉकडाउन
  2. शराब कारोबारियों ने सीएम योगी को लिखा पत्र
  3. शराब कारोबार बंद होने से रोजाना 100 करोड़ का नुकसान
     

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

दुकानें न खुलने से बेरोजगारी
शराब कारोबारियों का कहना है कि शराब दुकानें नहीं खुलने से सैंकडों लोग बेरोजगार हो रहे हैं. वहीं, प्रतिदिन 100 करोड़ का नुकसान हो रहा है. एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या के मुताबिक, प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले से करोना महामारी में घोषित कर्फ्यू में शराब की दुकानें बंद है.

शराब लाइसेंस धारकों में असमंजस की स्थिति
एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने बताया प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले से कोरोना महामारी मैं घोषित करोना कर्फ्यू मैं शराब की दुकानें बंद हैं तथा शराब की दुकानें बंद करने का शासन द्वारा शासनादेश मैं कोई उल्लेख नहीं किया गया है और ना ही आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा लाइसेंस धारकों को दुकान बंद करने का कोई आदेश नहीं मिला है,  इससे शराब लाइसेंस धारकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 

fallback100 करोड़ से ज्यादा का हो रहा नुकसान

पूरे प्रदेश से शराब कारोबारी दुकानें खोलने की मांग प्रदेश सरकार से कर रहे हैं. रोजाना करीब 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान यूपी में हो रहा है तथा शराब की दुकानें बंद होने से निर्धारित मासिक कोटा और लाइसेंस फीस की चिंता सता रही है.  

 

सरकारी रेमेडेसिविर इंजेक्शन की रात के अंधेरे में कालाबाजारी, हॉस्पिटल इंचार्ज की करतूत कैमरे में कैद

यूपी में बढ़ा लॉकडाउन
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए धीरे-धीरे कदम उसी दिशा में बढ़ते नजर आ रहे हैं. पंचायत चुनाव के बाद गांवों में तेजी से फैल रहे संक्रमण और 14 मई को ईद के त्यौहार को देखते हुए योगी आदित्यनाथ कोई भी खतरा मोल न लेते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ा दिया है.

पिछले एक हफ्ते के संक्रमण के आंकड़ों पर गौर करें तो यहां मामले बढ़ते जा रहे हैं. इस अवधि में ईद का त्योहार भी है, हालांकि उस दिन में सारे प्रतिबंध लागू होंगे. इस दौरान बिना कोरोना कर्फ्यू पास के अनाधिकृत रुप से घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

दुर्गापुर से कानपुर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, आसपास के जिलों को मिलेगी कुछ राहत

WATCH LIVE TV

Trending news