CM योगी सख्त: हटाए गए नियुक्ति विभाग में तैनात 2 अफसर, IAS-PCS के ट्रांसफर-पोस्टिंग में अवैध वसूली का आरोप
Advertisement

CM योगी सख्त: हटाए गए नियुक्ति विभाग में तैनात 2 अफसर, IAS-PCS के ट्रांसफर-पोस्टिंग में अवैध वसूली का आरोप

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ ज़ीरो टालरेंस की नीति पर उत्तर प्रदेश सरकार के नियुक्ति विभाग के दोनों अफसरों के खिलाफ सीएम योगी ने विजलेंस जांच के निर्देश दिए थे. सरकार को भेजी गई शिकायत में नियुक्ति विभाग के भ्रष्ट अनुभाग अधिकारी शशिकांत मिश्रा व अमित सिंह पर भ्रष्टाचार और ट्रांसफर-पोस्टिगं में वसूली कर अवैध संपत्ति बनाने के आरोप लगाए गए.

CM योगी सख्त: हटाए गए नियुक्ति विभाग में तैनात 2 अफसर, IAS-PCS के ट्रांसफर-पोस्टिंग में अवैध वसूली का आरोप

विशाल सिंह/लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर वार किया है. भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति पर उत्तर प्रदेश सरकार के नियुक्ति विभाग के दो अफसरों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके स्थान से हटा दिया है. अब जारी आदेश में दोनों को पुरानी पोस्टिंग से हटाकर नवीन तैनाती दी गई है. नियुक्ति विभाग में अनुभाग अधिकारी शशिकांत मिश्रा और समीक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह को उनके स्थान से हटाया गया

भ्रष्टाचार और ट्रांसफर-पोस्टिगं में वसूली कर अवैध संपत्ति बनाने का आरोप
योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ ज़ीरो टालरेंस की नीति पर उत्तर प्रदेश सरकार के नियुक्ति विभाग के दोनों अफसरों के खिलाफ सीएम योगी ने विजलेंस जांच के निर्देश दिए थे. यूपी सरकार को भेजी गई शिकायत में नियुक्ति विभाग के भ्रष्ट अनुभाग अधिकारी शशिकांत मिश्रा व अमित सिंह पर भ्रष्टाचार और ट्रांसफर-पोस्टिगं में वसूली कर अवैध संपत्ति बनाने के आरोप लगाए गए.

लगे ये आरोप
लखनऊ के सीतापुर रोड निवासी एडवोकेट संत कुमार ने नियुक्ति विभाग के अनुभाग 5 में तैनात शशिकांत मिश्रा व 3 में तैनात अमित सिंह के खिलाफ सचिवालय प्रशासन से वसूली की शिकायत की थी. इसके साथ ही दोनों अनुभाग अधिकारियों पर लगभग 24 अफसरों की अनुशासनिक कार्रवाई समाप्त करने की एवज में 6 से 8 लाख रुपए लेने का आरोप भी हैं.

लंबे समय से शशिकांत पर IAS की शिकायतों की जांच और PCS की जांच के साथ ट्रांसफर का काम देखने की जिम्मेदारी थी. शासन को भेजे गए शिकायत पत्र में 9 बिंदुओं के साथ कई गंभीर आरोप दोनों अफसरों पर लगाए गए.

मसूरी में भारी बारिश से कैम्पटी फॉल में आया उफान, बाल-बाल बचे 200 से ज्यादा पर्यटक

सोशल मीडिया पर छाया मजदूर का VIDEO, छूट पड़ेगी हंसी और आ जाएगी फिल्म Matrix की याद

WATCH LIVE TV

Trending news