Lucknow News : लखनऊ के आसपास बिजली गुल होने से आमजन परेशान, एक दिन में आईं हजारों शिकायतें खोल रही हैं पोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1738623

Lucknow News : लखनऊ के आसपास बिजली गुल होने से आमजन परेशान, एक दिन में आईं हजारों शिकायतें खोल रही हैं पोल

Lucknow Power Cut : भीषण गर्मी में लोगों को बिना किसी रुकावट के बिजली मुहैया करवाने के दावों की पोल खुलने लगी है. जब टोल फ्री नंबर - 1912 पर हजारों की संख्या में पावर कट की शिकायतें आ रही है तो पता चल पा रहा है कि बिजली की यहां कैसी व्यवस्था है. लखनऊ और आसपास की जगहों पर तो स्थिति और भी बुरी है.

Power cut in Uttar Pradesh (फाइल फोटो)

लखनऊ : भीषण गर्मी में जन जन तक सुचारू रूप से बिजली पहुंचाने के दावों की तब पोल खुल गई जब टोल फ्री नंबर - 1912 पर हजारों की संख्या में शिकायतें आने लगीं. लखनऊ और आसपास की जगहों में हालात बहुत अधिक बुरे हैं. राजधानी और आसपास के जिलों में सबसे ज्यादा पावर कट की समस्या है. मंगलवार के दिन यानी 13 जून को ही इन डिस्ट्रिकट से बिजली कट की 16290 शिकायतें आ चुकी है. इन शिकायतों में ट्रांसफार्मर जल जाने या खराब होने की शिकायतें सामने आई और इनकी संख्या 980 शिकायतें थीं. इस दिन प्रदेशभर से 1912 पर कुल 31114 शिकायतें आ चुकी हैं. 

बिजली की बुरी स्थिति 
ऐसी शिकायतें सबसे अधिक मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के कार्यक्षेत्र में आने वाले राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के 19 जिलों से आई जोकि टोल फ्री नंबर पर दर्ज करवाई गई हैं. लोकल फाल्ट से बिजली की ऐसी बुरी स्थिति रही कि लोग लगातार शिकायतें दर्ज करवाती रही. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की बात करें तो मेरठ एवं आसपास के जिलों से इस तरह की पावर कट की शिकायतें 7816 और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की बात करें तो आगरा और उसके आसपास के एरिया में  2911, पूर्वांचल में वाराणसी और आसपास से एरिया 3117 शिकायतें लिखी गई. केस्को कानपुर से आई शिकायतें अधिक नहीं थीं. 

जून के 13 दिनों में लाखों शिकायतें 
मई में गर्मी शुरू हुई और यूपी में पावर कट की शिकायतें की जाने लगी और लोकल फाल्ट की शिकायतें अधिक रही है. कभी ट्रांसफार्मर का खराब होना तो कभी केबिन के ब्रस्ट होने से बिजली संबंधी समस्याओं के सामने आने की बात कही जा रही है. मई महीने में 1912 पर लाखों शिकायतें आई 4 लाख से ज्यादा आई थीं. इधर 1 से 13 जून के बीच अधिक शिकायतें आईं जिसकी संख्या 2.5 लाख से ज्यादा रहीं.  टोल फ्री 1912 की शिकायतों के अलावा भी सीधे लाइनमैन, जेई, एसडीओ व एक्सईएन के फोन पर भी शिकायतें की गई हैं. इसके अलावा सब स्टेशनों पर भी लोगों ने जाकर शिकायतें दर्ज करवाई हैं.

और पढ़ें- UP Weather: यूपी में 20 तक बारिश-आंधी का नहीं थमेगा सिलसिला, इस दिन प्रदेश में दस्तक देगा मानसून

और पढ़ें- Kushinagar News : कुशीनगर में आग में जिंदा जला पूरा परिवार, एक महिला और पांच बच्चों की गई जान

WATCH: मां और बच्चों समेत एक ही परिवार के 6 लोग जिंदा जले, अज्ञात कारणों से घर में लगी आग

Trending news