UP Weather: यूपी में 20 तक बारिश-आंधी का नहीं थमेगा सिलसिला, इस दिन प्रदेश में दस्तक देगा मानसून
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1738252

UP Weather: यूपी में 20 तक बारिश-आंधी का नहीं थमेगा सिलसिला, इस दिन प्रदेश में दस्तक देगा मानसून

UP Weather: यूपी के अलग अलग क्षेत्रों में आज यानी गुरुवार, 15 जून से गरज-चमक के साथ तेज बारिश व आंधी की संभावना जताई गई है. इस दिन शुरू होने वाला आंधी बारिश का ये सिलसिला 20 जून तक चल सकता है. चक्रवातीय तूफान बिपारजॉय का भी यूपी के मौसम पर प्रभाव हो सकता है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ : यूपी के अलग-अलग जगहों पर गुरुवार यानी आज गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने और आंधी चलने का सिलसिला शुरू हो सकता है. 20 जून तक ऐसा ही सिलसिला रहने के आसार है. इसके अलावा मौसम को लेकर ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि मानसून व चक्रवातीय तूफान बिपारजॉय का भी यूपी के मौसम पर खास प्रभाव पड़ सकता है. 

भीषण गर्मी और लू 
पश्चिमी यूपी की की जगहों पर आज यानी 15 जून गुरुवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की अधिक संभावना है. पूर्वी अंचलों में भी आसार हैं कि छिटपुट बारिश का सिलसिला शुरू हो. प्रदेश के अधिकांश भाग में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. गरम पछुवा से लोग दो चार हो रहे हैं. बुधवार की बात करें तो प्रयागराज 45.5 डिग्री सेल्सियस प्रदेश की सबसे गर्म जगह रही. 
 
मौसम विज्ञानी के मुताबिक 
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी एके सिंह की माने को आने वाले 18 से 21 जून के बीच के समय में मानसून के पूर्वी भारत में पहुंचने की संभावना है. ऐसे समय में पूर्वी उत्तर प्रदेश से उत्तरी ओडिशा होकर मानसून की ट्रफ लाइन पूर्वी बिहार व उत्तर पूर्वी बंगाल की खाड़ी की ओर जाएगी.

वाराणसी और राजधानी लखनऊ का टेंप्रेचर
राज्य के ज्यादातर जिलों की बात करें तो दिन में 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही टेंप्रेचर रहा. आगरा में दिन का टेंप्रेचर 43.2, बलिया का 43, बांदा का 43.2, चंदौली का 43.8 डिग्री सेल्सियस दिन के वक्त का तय किया गया. दिन के समय की ही बात करें तो वाराणसी में 44.2 तो वहीं राजधानी लखनऊ में 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 15 June 2023: नौकरी की तलाश कर रहे इन जातकों को मिलेगी खुशखबरी, दोस्तों का मिलेगा साथ, जानें आज का राशिफल 

Watch: आषाढ़ प्रदोष व्रत पर बन रहा खास योग, सर्वमनोकामना सिद्धि के लिए भगवान शिव पार्वती को ऐसे करें प्रसन्न

Trending news