Lucknow Metro on Holi: होली के दिन मेट्रो का टाइम बदला, नोट कर टाइमिंग-कहीं रंग में न पड़ जाए भंग
Advertisement

Lucknow Metro on Holi: होली के दिन मेट्रो का टाइम बदला, नोट कर टाइमिंग-कहीं रंग में न पड़ जाए भंग

Lucknow Metro Time on Holi 2024:​ होली को देखते हुए 25 मार्च को मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह के वक्त बंद रहेंगी. सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से लेकर मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन के बीच की सेवाएं दोपहर 2.30 से शुरू किया जाएगा और रात के समय 10 बजे तक चलेगी. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार की ओर से यह जानकारी दी गई. 

 

Lucknow Metro Update

लखनऊ: होली के दिन यानी 25 मार्च 2024 को यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन मेट्रो ट्रेन संचालित करेगा. हलांकि, होली के दिन मेट्रो का संचालन दोपहर के 2:30 बजे से शुरू किया जाएगा और रात के 10 बजे तक हर दिन के जैसे ही मेट्रो का संचालन होगा. लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के जनसंपर्क विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है. (Lucknow Metro)

मेट्रो सेवा उपलब्ध कराई जाएगी

सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन व मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन दोनों टर्मिनल से ट्रेन सेवाएं दोपहर के बाद शुरू की जाएगी. इसके अलावा सामान्य तौर पर रात के 10 बजे तक इसका संचालन किया जाएगा. रंग खेलने के बाद अगर होली मिलन समारोह पर लोग अपने सगे संबंधियों के पास जाते हैं तो मेट्रो ट्रेन से यात्रा करना उनके लिए आसान होगा. परिवहन साधन के तौर पर उनके लिए मेट्रो सेवा उपलब्ध कराई जाएगी.

ट्रेन की खूबसूरती

हर बार होली के समय लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के द्वारा सुबह से ही मेट्रो इस वजह से संचालित नहीं करता है क्योंकि मेट्रो की सीटों और बॉडी पर रंग लगने का डर होता है. ट्रेन की खूबसूरती कम हो सकती है. मेट्रो का संचालन दोपहर बाद यात्रियों की सुविधा को देखते हुए किया जाता है. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इस बार दोपहर बाद ही मेट्रो संचालित करेगा.

पानी की समस्या

वहीं लखनऊ में होली के दिन जल मुहैया कराने की बात करें तो होली के त्यौहार को देखते हुए जलकल विभाग ने तैयारी कर ली है. 24, 25 मार्च को लेकर जलकल विभाग ने तैयारी कर ली है. परंपरागत आयोजन स्थलों पर होगी पेयजल की निर्बाद आपूर्ति की जाएगी. सभी जोन के अभियंताओं को 24 घंटे एक्टिव रहने के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी समस्या या पानी की समस्या के लिए नंबर भी जारी- 8177054100, 8177054 003, 8177054010 पर करें संपर्क.

पढ़ें- नोएडा-गाजियाबाद के मेट्रो यात्री ध्यान दें, होली के दिन दिल्ली मेट्रो का टाइम बदला

Trending news