Delhi Metro Time on Holi 2024: नोएडा-गाजियाबाद के मेट्रो यात्री ध्यान दें, होली के दिन दिल्ली मेट्रो का टाइम बदला
Advertisement

Delhi Metro Time on Holi 2024: नोएडा-गाजियाबाद के मेट्रो यात्री ध्यान दें, होली के दिन दिल्ली मेट्रो का टाइम बदला

Delhi Metro Timing on Holi 2024: दिल्ली मेट्रो का होली के दिन समय बदलेगा. इससे नोएडा-गाजियाबाद के मेट्रो यात्रियों को भी दिक्कत होगी.  जानें होली के दिन दिल्ली मेट्रो का टाइम बदल गया है. 

Delhi Metro Time on Holi 2024

Delhi Metro Timing on Holi 2024: दिल्ली मेट्रो का 25 मार्च होली के दिन समय बदला रहेगा. होली के दिन मेट्रो दोपहर में सेवा शुरू करेगी.इससे नोएडा-गाजियाबाद के मेट्रो यात्रियों को भी ध्यान देना होगा. डीएमआरसी की सूचना के मुताबिक, मेट्रो ट्रेन सेवा होली के दिन दोपहर 2.30 बजे शुरू होगी. यानी होली के दिन 25 मार्च को दोपहर तक मेट्रो किसी भी लाइन पर नहीं चलेगी. रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी सेवा उपलब्ध नहीं होगी. मेट्रो ट्रेन सेवा टर्मिनल से 2.30 बजे प्रारंभ होगी. इसके बाद वो सामान्य परिचालन शुरू करेगी.

नोएडा और गाजियाबाद से भी हर दिन लाखों की संख्या में यात्री मेट्रो के जरिये दिल्ली के विभिन्न शहरों में जाते हैं. होली के दिन वैसे तो सार्वजनिक अवकाश रहेगा, लेकिन तमाम लोग दूसरे के घरों में होली मिलने जाते हैं. रंग लगे और गीले कपड़े पहनकर होली खेलने से भी मेट्रो की सीटों पर रंग लग जाता है. कई बार तो मेट्रो के अंदर भी हुड़दंग देखने को मिलता है. साथ ही मेट्रो कर्मियों को भी होली मनाने का पूरा मौका देने के लिए सेवाएं दोपहर बाद शुरू की जाती हैं. 

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन, नोएडा मेट्रो और गाजियाबाद मेट्रो के बीच रोजाना सैकड़ों फेरे ट्रेनों का परिचालन होता है. मेट्रो यात्रियों के लिए समय-समय पर गाइडलाइन भी जारी की जाती है. 

होली को देखते हुए 25 मार्च को लखनऊ मेट्रो ने भी टाइमिंग बदली है. उसने ट्वीट कर बताया है कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह के वक्त बंद रहेंगी. CCS AIRPORT मेट्रो स्टेशन से लेकर मुंशी पुलिया के बीच मेट्रो दोपहर 2.30 बजे से चलेगी. यह मेट्रो सेवा रात के 10 बजे तक चलेगी. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन यानी UPMRC के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने यह अपडेट दिया है. 

Lucknow Metro on Holi: होली के दिन मेट्रो का टाइम बदला, नोट कर टाइमिंग-कहीं रंग में न पड़ जाए भंग

 

 

Trending news