Mithun Rashifal 2024: मिथुन राशि को 2024 में मिलेगा अपार सुख, करियर, शिक्षा, सेहत का जानें वार्षिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016126

Mithun Rashifal 2024: मिथुन राशि को 2024 में मिलेगा अपार सुख, करियर, शिक्षा, सेहत का जानें वार्षिक राशिफल

Mithun Rashifal 2024: मिथुन राशि के जातकों के नया साल 2024 हर एक मामले में यानी कि करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रेम आदि को लेकर कैसा रहने वाला है आइए जानते हैं. मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 (Gemini Yearly Horoscope).

Gemini Yearly Horoscope 2024

Mithun Varshik Rashifal 2024: मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है, किन बातों का उन्हें ध्यान रखना चाहिए, उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला, सेहत को लेकर कितनी सतर्कता बरतनी चाहिए, इस सभी की भविष्यवाणी और अनुमानों को हम मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 में जानेंगे. 

इस साल मिथुन राशि के जातकों के गृहस्थ जीवन में सुख की वृद्धि के योग हैं. जीवनसाथी को धन का लाभ हो सकता है. संतान पक्ष चिंता में डाल सकती है. छाती से जुड़े रोग इस साल आपको परेशान कर सकते हैं. साल की शुरुआत कष्टकारी हो सकती है लेकिन सेहत संबंधित परेशानियां दूर करने में सफल हो पाएंगे. शत्रु विवाद इस साल उत्पन्न हो सकता है लेकिन आप अपना बचाव कर पाएंगे. 

मिथुन राशि के जातक के लिए जनवरी से दिसंबर 2024 भविष्यफल (Gemini January to December Horoscope 2024)
मिथुन राशि के स्वामी बुध के अस्त होने से फरवरी में स्वास्थ्य में गड़बड़ी रह सकती है. व्यर्थ के मुद्दे आपके ऊपर थोपा जाए उससे पहले ही सतर्क रहें. मार्च और अप्रैल में खर्चे बढ़ेंगे और स्वास्थ्य भी फिर से बिगाड़ सकता है. व्यर्थ के षड्यंत्र में न पड़ें. मन को विचलित न होने दें और धैर्य बनाए रखें. धन के मामलों में सावधान रहें. उधार न लें. 10 मई के बाद स्थिति अच्छी होगी. जून महीने में काम बनेंगे और लाभ के योग भी बन रहे हैं.जुलाई में संघर्ष बढ़ेगा लेकिन सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे. अगस्त में धन प्राप्ति के योग है और मानसिक शांति भी मिलेगी. क्रोध को काबू में रखें. सितंबर व अक्टूबर में धन प्राप्ति के योग हैं और जीवनसाथी के साथ भी अच्छा समय बीतेगा. प्रतिष्ठा में इस दौरान वृद्धि होगी. नवंबर तथा दिसंबर में पारिवारिक मनमुटाव हो सकता है. दिया गया धन वापस मिलने में दिक्कत होगी.

मिथुन राशि का स्वास्थ्य (Mithun Health Rashifal 2024)
वर्ष 2024 स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ अच्छा नहीं है. बार-बार स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. डॉक्टर के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. मानसिक तनाव या स्नायु तंत्र से जुड़ी दिक्कत हो सकती है. 

व्यवसाय एवं धन (Mithun Bussines and Money Rashifal 2024)
व्यवसाय को लेकर वर्ष 2024 मिश्रित फल लेकर आ रहा है. सामान्य उतार-चढ़ाव और संघर्ष चलता रह सकता है. संघर्ष का परिणाम सकारात्मक मिलेगा साथ ही बड़ा धन लाभ भी हो सकता है. जीवनसाथी से भी धन का लाभ हो सकता है.

शिक्षा (Mithun Education Rashifal 2024)
शिक्षा के मामले में साल 2024 मिश्रित फलदायी होगा. कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परीक्षाओं में रुकावट आने की भी आशंका है. परीक्षा अथवा पढ़ाई में इस साल ढील न दे. 

वैवाहिक जीवन (Mithun Marriage Life Rashifal)
वैवाहिक जीवन इस साल अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा. धन लाभ होगा या जीवनसाथी को बड़ा धन लाभ होगा. धन प्राप्ति के योग व्यस्त जीवन में बना रहेग. छोटा-मोटा मनमुटाव और फिर मेलजोल बना रहेगा. गंभीर मुद्दों को लेकर गृहस्थ जीवन में छोटी परेशानियां बनी रहेगी. 

उपाय (Mithun Rashi Upay)
किन्नरों को बुधवार के दिन दान दें. गणेश अथर्वशीर्ष का आपको पाठ करना चाहिए. गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें और हर बुधवार को विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें.

और पढ़ें- Taurus Horoscope 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 होगा अद्भुत, जानें वार्षिक राशिफल

Trending news