Lucknow News: दो बड़ी टीमें, लखनऊ का मैदान, 50 सालों के लंबे इंतजार के बाद होगा महामुकाबला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403210

Lucknow News: दो बड़ी टीमें, लखनऊ का मैदान, 50 सालों के लंबे इंतजार के बाद होगा महामुकाबला

UP News: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में जल्दी ही फुटबॉल का खुमार छाने वाला है. जब डूरंड कप के फाइनल के बाद शहर में भारतीय फुटबॉल के दो सबसे बड़े और पुराने क्लब आपस में ... पढ़िए पूरी खबर ...

Football in Lucknow

Lucknow News/मयूर शुक्ला: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में जल्दी ही फुटबॉल का खुमार छाने वाला है. जब डूरंड कप के फाइनल के बाद शहर में भारतीय फुटबॉल के दो सबसे बड़े और पुराने क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल आपस में भिड़ेंगे. यह मैच लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला जाएगा. 2 सितंबर को खेले जाने वाला यह मैच डे-नाइट होगा. इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे. 

कल्याण चौबे ने स्टेडियम का निरीक्षण किया
ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने आज केडी सिंह बाबू स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ फुटबॉल लवर हैं. उनके ही हस्तक्षेप से इतना बड़ा आयोजन हो रहा है. अब फेडरेशन और खेल विभाग की तरफ से फुटबॉल को यूपी में फिर से जीवंत करने के लिए अन्य प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी. 

मोहन बागान को मिल सकता है समर्थन
लखनऊ में होने वाले इस मैच में मोहन बागान एफसी को दर्शकों से खासा समर्थन मिल सकता है. इसके पीछे का कारण आईपीएल में लखनऊ की टीम है. आपको बता दें कि दोनों टीमों के मालिक संजीव गोयंका हैं. खास बात तो यह है कि आईपीएल के एक मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम मोहन बागान की जर्सी पहनकर खेलती है. तो मोहन बागान को यहां पर दर्शकों से समर्थन मिलने पर कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें -  लखनऊ डिवीजन के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदले, अकबर गंज शामिल, जायस कहलाएगा गोरखनाथ धाम

यह भी पढ़ें - UP के सरकारी गेस्टहाउस 5 स्टार होटल जैसे,कैबिनेट में निजी कंपनियों को देने की मंजूरी

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news