मुनव्वर राणा को तालिबान से प्रेम पड़ा भारी, फजीहत के बाद सफाई में कहा- मैंने नहीं की कोई खता
Advertisement

मुनव्वर राणा को तालिबान से प्रेम पड़ा भारी, फजीहत के बाद सफाई में कहा- मैंने नहीं की कोई खता

मुनव्वर राणा ने ज़ी न्यूज के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने कभी तालिबान के समर्थन को लेकर बयान नहीं दिया है.

मुनव्वर राणा

मयूर शुक्ला/लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राणा को तालिबान प्रेम भारी पड़ गया है. दरअसल, तालिबान के हिमायती बने शायर ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबानी आतंकवादियों से कर दी थी. इस बात को लेकर लोगों में नाराजगी थी, जिसके बाद शुक्रवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं, मामले में फंसने के बाद अब मुनव्वर राणा ने अपनी सफाई पेश की है. ज़ी न्यूज के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में मुनव्वर राणा ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. 

''तालिबान के समर्थन के बारे में नहीं दिया कोई बयान''
मुनव्वर राणा ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है. उनके कहने का मतलब वह नहीं था, जो लोग समझ रहे हैं. ऐसी कोई बात नहीं कही, जिससे किसी के दिल को तकलीफ पहुंची हो. किसी को मेरी बात से नुकसान पहुंचा हो. मैंने तालिबान के समर्थन के बारे में कोई बयान नहीं दिया है. 

ये भी पढ़ें- UP-UK Weather Update: यूपी के 37 जिलों में भारी बारिश के आसार, उत्तराखंड में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क को दी नसीहत! 
वहीं, तालिबान के समर्थन में बयान देने के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के संभल से सांसद डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क पर निशाना साधा. मुनव्वर ने कहा कि इतने उम्र दराज आदमी को तो रिटायर कर देना चाहिए. चुनाव लड़ना ही नहीं चाहिए. ना जाने कब क्या बोल दें. 

ये भी पढ़ें- इटावा: डिप्टी जेलर पर अज्ञात बदमाशों ने की फायरिंग, तड़के 3 बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा जेल परिसर

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, शायर मुनव्वर राना ने एक निजी चैनल से तालिबान को लेकर पूछे गए सवाल पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि  तालिबान उतने ही आतंकी हैं, जितने रामायण लिखने वाले वाल्मीकि हैं. जब राणा से पूछा गया कि तालिबान आतंकी संगठन है या नहीं. तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वाल्‍मीकि रामायण लिखते हैं, तो वह देवता हो जाते हैं. जबकि उससे पहले वह डाकू थे. मुनव्वर ने आगे कहा कि आदमी का किरदार बदलता रहता है. अखिल भारत हिंदू महासभा और सामाजिक सरोकार फाउंडेशन ने मुनव्वर राना के इस बयान पर नाराजगी जताई. पुलिस ने उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. एससी/एसटी एक्ट के अलावा 153-a, 295-a और 505 1-b के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है.

ये भी देखें- Viral Video: शादी में खाना लेने खड़ा था लड़का, परोसने वाले ने दूसरे को दिया खाना तो गुस्से में फेंक दी प्लेट

WATCH LIVE TV

 

Trending news