पीएम मोदी के जन्मदिन पर पूरे होंगे NDA 3.0 सरकार के 100 दिन, यूपी को मिले तोहफे ही तोहफे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2428928

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पूरे होंगे NDA 3.0 सरकार के 100 दिन, यूपी को मिले तोहफे ही तोहफे

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर यानी आज जन्मदिन है. इसी के साथ NDA 3.0 की उनकी सरकार का 100 दिन का कार्यकाल पूरा हो रहा है. उत्तर प्रदेश को इन सौ दिनों में तमाम तोहफे केंद्र सरकार से मिले हैं.

PM Modi CM Yogi

NDA 3.0 Govt 100 Days on 17th September : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे करने जा रही है. संयोग है कि ये 100 दिन पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर यानी आज मंगलवार को पूरे हो रहे हैं. इसी दिन विश्वकर्मा जयंती भी पड़ रही है. मोदी 3.0 के 100 दिनों में तमाम ऐसे फैसले लिए गए हैं, जो उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विकास लिहाज से भी क्रांतिकारी साबित होने वाले हैं. जबकि गठबंधन सरकार में कई ऐसे फैसले भी रहे हैं, जहां सरकार को अपने कदम वापस भी खींचने पड़े हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए 3.0 के नेता के तौर पर 9 जून 2024 को तीसरी बार शपथ ली थी और 17 सितंबर को उनके तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो जाएंगे. 

यूपी को मिले तीन हाईस्पीड कॉरिडोर
पीएम मोदी की अगुवाई में कैबिनेट ने 3 अगस्त को देश के लिए 50 हजार करोड़ से अधिक लागत वाले आठ हाईस्पीड कॉरिडोर को मंजूरी दी. इसमें तीन उत्तर प्रदेश के लिए थे. इसमें आगरा-ग्वालियर (6 लेन), चार लेन का अयोध्या रिंग रोड कॉरिडोर और छह लेन का कानपुर रिंग रोड कॉरिडोर शामिल है.राम नगरी अयोध्या को 4 लेन रिंग रोड की सौगात मिली.

यूपी को चार वंदे भारत 
उत्तर प्रदेश को पिछले तीन माह में चार वंदे भारत का तोहफा भी मिला है. इसमें आगरा-उदयपुर वंदे भारत, वाराणसी देवघर वंदे भारत, आगरा से वाराणसी और लखनऊ से भोपाल वंदेभारत ट्रेनें शामिल है. इसमें दो ट्रेनें 15 सितंबर से शुरू होनी हैं. इससे यूपी में कुल 11 वंदे भारत ट्रेनें हो जाएंगी.

यूपी को मिले 13 मेडिकल कॉलेज
उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में नए मेडिकल कॉलेजों को मोदी सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल में मंजूरी मिली है. इससे 10 सितंबर को गोंडा, लखीमपुर खीरी, औरैया, कौशांबी, ललितपुर  और कानपुर देहात में 100- 100 सीट के मेडिकल कॉलेज को मंजूरी मिली है.

Trending news