Numerology Mulank 9: अगर आप भी हैं मूलांक 9 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल
Advertisement

Numerology Mulank 9: अगर आप भी हैं मूलांक 9 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल

Numerology tips: अंक ज्योतिष के जरिए हम व्यक्ति के स्वभाव और उसकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए मूलांक 8 के जातकों के बारे में विस्तार से जानें.

mulank 9
Faith: हमारे जीवन में क्या होगा ये तो हम नहीं जान सकते हैं लेकिन इस संबंध में कुछ अंदाजा जरूर लगा सकते हैं और कई परेशानियों के उपाय भी खोज सकते हैं. इसके लिए हम राशिफल और ज्योतिष शास्त्र के साथ ही अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं. अंक ज्योतिष की बात करें तो व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए केवल एक मूलांक से व्यक्ति के आने वाले जीवन, उसकी पर्सनालिटी, उसके स्वभाव को जान सकते हैं. आज हम मूलांक 8 के बारे में जानेंगे. 
 
मूलांक 9 के जातक
1 से 9 तक मूलांक की गणना की जाती है, जिनका जन्म किसी भी महीने के 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 9 होता है. मूलांक 9 के जातक गुरु हैं. आइए जानते हैं कि मूलांक 9 वाले व्यक्ति व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष में कैसे होते हैं और की जानकारी मिलती है. जानेंगे कि इन जातकों का नया साल 2024 कैसा रहने वाला है. 
 
साल 2024
अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 9 वाले लोग के प्रतिनिध ग्रह मंगल हैं. नया साल मूलांक 9 वालों के लिए सकारात्मक साबित होगा. नया साल उनके लिए एक तरह से नई शुरुआत लेकर आएगा. पर्सनल लाइफ के लिए भी यह साल मूलांक 9 के जातकों के लिए बेहतर साबित होगा.
 
रिलेशनशिप
मूलांक 9 वालों की लव लाइफ इस साल ठीक रहने वाला है. लव लाइफ भी इस साल नॉर्मल रहेगी. पार्टनर के साथ थोड़ा टेंशन बना रहेगा लेकिन रिश्तों पर भी इसका असर दिख पाएगा. जैसे-जैसे साल आगे बढ़ता जाएगा स्थिति में सुधार देखा जा सकेगा. अपने साथी को इस साल समझना होगा व संवेदनशील रवैया अपनाते हुए उनकी खुशी का भी ख्याल रखना होगा. 
 
करियर
साल 2024 मूलांक 9 वालों के करियर के लिहाज से देखें तो यह एक सकारात्मक साल साबित होगा. करियर में सफलता प्राप्त होगी. कार्यशैली में बदलाव लाने की जरूरत है. इस खुद को बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं. काम में बड़ी सफलताएं मिलेंगी. अपने स्किल में सुधार लाने की इस साल बहुत जरूरत होगी. 
 
आर्थिक स्थिति 
मूलांक 9 के लिए साल 2024 कामयाही का साल साबित होगा. नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए वर्ष अच्छा रहेगा. काम के जरिए प्रतिष्ठा मिलेगी. आर्थिक दृष्टिकोण से सतर्क रहने की जरूरत होगी. आर्थिक नुकसान से बचने के लिए सेविंग्स के साथ ही इन्वेस्टमेंट पर भी पूरा ध्यान दें. 
 
स्वास्थ्य
मूलांक 9 वालों के लिए स्वास्थ्य संबंधी परेशानी साल 2024 में काफी कम होने वाला है. स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल सकारात्मक रहने वाला है. आपकी शारीरिक व मानसिक दोनों ही स्थिति में बहुत सुधार देखने को मिलेगा. लाइफ स्टाइल में भी अचानक बदलाव आने से काफी फर्क पड़ सकता है. खानपान में लापरवाही बरतना आपके लिए बुरा साबित हो सकता है. इस साल सेहत को लेकर सतर्कता बरतनी होगी. व्यायाम आदि पर भी ध्यान देना होगा. 
 
शुभ दिन और रंग
शुभ दिन
इनके लिए 9, 18 और 27 तारीख शुभ होने वाला है.  शुभ रंग हल्का सफेद, पीला, गुलाबी व क्रीम होगा और मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार का दिन शुभ होता है.
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
और पढ़ें- 

Trending news