डेढ़ साल बाद लखनऊ पहुंचीं प्रियंका ने पहले रखा 2 घंटे का मौन, फिर बोला योगी सरकार पर हमला
Advertisement

डेढ़ साल बाद लखनऊ पहुंचीं प्रियंका ने पहले रखा 2 घंटे का मौन, फिर बोला योगी सरकार पर हमला

गांधी प्रतिमा के सामने करीब 2 घंटे तक मौन धरना देने के बाद प्रियंका गांधी पार्टी कार्यालय के लिए रवाना हो गईं और देर शाम मीडिया को संबोधित किया. 

 करीब डेढ़ साल बाद कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचीं.

लखनऊ: करीब डेढ़ साल बाद कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार दोपहर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचीं. एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रियंका यहां से सीधे हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पहुंचीं और राष्ट्रपिता की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

पुलिस ने सवाल किया तो प्रियंका गांधी ने पर्ची पर लिखकर दिया जवाब
उन्होंने उत्तर प्रदेश में जंगलराज, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा, महिला उत्पीड़न, ध्वस्त कानून व्यवस्था का आरोप लगाकर मौन धरना दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. यूपी पुलिस ने जब उनसे कोविड प्रोटोकाॅल को लेकर सवाल किए तो उन्होंने पर्ची पर लिखकर ही जवाब दिया कि पंचायत चुनाव के दौरान भी तो कोविड था.

यूपी में लोकतंत्र खतरे में है, और प्रधानमंत्री मोदी इनकी तारीफ कर रहे
गांधी प्रतिमा के सामने करीब 2 घंटे तक मौन धरना देने के बाद प्रियंका गांधी पार्टी कार्यालय के लिए रवाना हो गईं और देर शाम मीडिया को संबोधित किया. योगी सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए प्रिंंयका गांधी ने कहा कि यूपी में लोकतंत्र खतरे में है. सरकार ही यहां लोकतंत्र को खत्म कर रही है और प्रधानमंत्री मोदी आकर इनकी तारीफ कर रहे हैं. आखिर यूपी में ये क्या हो रहा है?

चुनाव में लगे कितने कर्मचारी मारे गए, तब आपने नहीं सोचा कोरोना है
​प्रियंका ने कहा कि यूपी सरकार संविधान का हनन कर रही है. पुलिस और प्रशासन का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है. हम बता देना चाहते हैं कि हम लोकतंत्र के पक्ष में खड़े होने आए हैं. लोगों के साथ खड़े होने आए हैं. हम ऐसा होने नहीं देंगे. कोरोना की दूसरी लहर में पंचायत चुनाव कराए गए. कितने अध्यापकों की मृत्यु हो गई. चुनाव में लगे कितने कर्मचारी मारे गए. तब आपने नहीं सोचा कि कोरोना है.

प्रियंका गांधी से मिलने यूपी के किसान संगठनों के पदाधिकारी भी पहुंचे
उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में महिलाओं के साथ अभद्रता की गई. लोगों को पीटा गया. प्रशासन से धमकी मिली. मुख्य विपक्षी पार्टी भी मौन रही. ऊपर से प्रधानमंत्री मोदी जी बधाई दे रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में बेहतरीन काम हुआ है. शुक्रवार शाम 6.30 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रियंका गांधी से मिलने यूपी के किसान संगठनों के पदाधिकारी भी पहुंचे. कृषि कानूनों के अलावा फसलों को आवारा पशुओं से होने वाले नुकसान के मुद्दे पर चर्चा की.

गोखले मार्ग स्थित कौल हाउस में रहेंगी
प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिन लखनऊ में गोखले मार्ग स्थित कौल हाउस में रहेंगी. यह आवास उनके रिश्तेदार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शीला कौल का है. इस दौरान उनका जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात और बैठक का कार्यक्रम है. प्रियंका गांधी इससे पहले 27 दिसंबर 2019 को लखनऊ आई थीं. करीब डेढ़ साल बाद उनके लखनऊ आगमन पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया. झंडे, बैनर और होर्डिंग लगाए गए. एयरपोर्ट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक करीब 28 जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. 

कल ये रहेगा प्रियंका गांधी का कार्यक्रम
प्रियंका शनिवार सुबह 10:20 बजे पार्टी मुख्यालय पहुंच जाएंगी, जहां वह रात 7:30 बजे तक रहेंगी. कांग्रेस नेत्री शनिवार को अपनी बैठकों का दौर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और अमेठी के ब्लॉक अध्यक्षों से मुलाकात से शुरू करेंगी. शनिवार को ही वह रुकी हुई भर्तियों/प्रतियोगी छात्रों/ बेरोजगारों मंच के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी. बाद में पार्टी के पूर्व सांसदों, विधायकों, जिला एवं शहर अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी.

Trending news