UP News: मोईन खान, नवाब सिंह से पवन यादव तक... यूपी में अपराधियों की जाति पर सियासत तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2386598

UP News: मोईन खान, नवाब सिंह से पवन यादव तक... यूपी में अपराधियों की जाति पर सियासत तेज

Lucknow News: लखनऊ के गोमतीनगर छेड़छाड़ कांड के आरोपी बनाए गए पवन यादव ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. सपा अध्यक्ष की उसने तारीफ की और भरोसा जताने के लिए धन्यवाद किया. ऐसे में अब इस मुलाकात पर सियासी बयानबाज़ी तेज़ हो गयी है. 

UP News: मोईन खान, नवाब सिंह से पवन यादव तक... यूपी में अपराधियों की जाति पर सियासत तेज

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर छेड़छाड़ कांड के आरोपी बनाए गए पवन यादव ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस दौरान पवन यादव ने दावा किया कि वह मौके पर मौजूद नहीं था. इसके बाद भी उसे फंसाया गया. सपा अध्यक्ष की उसने तारीफ की और भरोसा जताने के लिए धन्यवाद किया. ऐसे में अब इस मुलाकात पर सियासी बयानबाज़ी तेज़ हो गयी है. 

ये है पूरा मामला 
लखनऊ में 31 जुलाई को तेज बारिश हुई थी. इस दौरान गोमतीनगर के ताज होटल के पास सड़क पर जलभराव जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. इस बारिश के दौरान युवकों का एक समूह वहां पहुंच गया और रील बनाने लगे. पानी में कई लोग हुड़दंग कर रहे थे. इसी बीच युवाओं के समूह ने रास्ते पर चल रहे वाहनों पर पानी फेंकना शुरू कर दिया. वहां से बाइक पर गुजर रहे एक कपल को भी निशाना बनाया. विरोध करने पर युवकों के समूह ने बाइक सवार को पानी में गिरा दिया. महिला से भी छेड़छाड़ की. मामला गरमाया और उसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. 

सीएम योगी के बयान पर अखिलेश ने जताई आपत्ति
विवाद गहराने के बाद सीएम योगी ने विधानसभा में घटना पर बयान दिया. सीएम योगी ने कहा, "जो गोमतीनगर की घटना है उसकी सूची मेरे पास आयी आयी है. पहला आरोपी पवन यादव, दूसरा आरोपी मोहम्मद शबाज़  इन सब के लिये सद्भावना एक्सप्रेस नहीं ,बुलेट ट्रेन चलेगी." इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले में कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी. अखिलश ने यूपी विधानसभा में सीएम योगी की इस घटना को लेकर पवन यादव का नाम लिए जाने पर कहा कि नाम तो और भी बहुत से लिए जा सकते थे, लेकिन यूपी विधानसभा में सिर्फ दो ही नाम क्यों लिए गए?

मुलाकात के बाद गरमाई सियासत
16 आरोपियों को इस घटना से जोड़कर गिरफ्तार किया गया था. इसमें से एक आरोपी पवन यादव भी है जिसके नाम को लेकर सियासत हुई थी. ऐसे में अखिलेश यादव ने पवन यादव से मुलाकात करके इस मामले को फिर से गरमा दिया. समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिस पवन यादव को बेकसूर बताया था उस पर अब लखनऊ पुलिस ने उसकी आपराधिक इतिहास की लिस्ट जारी की. अखिलेश और पवन की मुलाकात के बाद यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश पर सवाल किए तो सपा इस पर बचाव कर रही है. फिलहाल इस मुलाकात के बाद एक बार फिर यूपी में अपराधियों की जाति को लेकर चल रही जुबानी जंग तेज़ हो गयी है.

अयोध्या और कन्नौज रेप मामले को लेकर भी बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, कि जब से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सीटें बढ़ गईं हैं तभी से इस तरह की घटनाओं में इजाफा हुआ है. इन मामलों पर कानून अपना काम करेगा. गौरतलब है कि अयोध्या में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने वीडियो बनाया था. पुलिस ने आरोपी मुईन खान और राजू खान को गिरफ्तार किया था. वहीं, कन्नौज में नाबालिग से रेप के आरोपी नवाब सिंह का कनेक्शन सपा से जोड़ा था. 

UP News: अयोध्या-कन्नौज केस से बैकफुट पर आई सपा तो अखिलेश ने संभाला मोर्चा, जिलों में टीम भेजने का ऐलान

 

UP Bypolls 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव का आज होगा ऐलान! जम्मू-कश्मीर, हरियाणा-महाराष्ट्र के साथ हो सकती है घोषणा

 

 

Trending news