UP Politics: अमित शाह से मिले ओम प्रकाश राजभर, सुभासपा और भाजपा का गठबंधन लगभग तय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1781331

UP Politics: अमित शाह से मिले ओम प्रकाश राजभर, सुभासपा और भाजपा का गठबंधन लगभग तय

OM Prakash Rajbhar : दारा सिंह चौहान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर भाजपा में जाने के संकेत दे दिए. वहीं, ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा से गठबंधन कर सकते हैं. 

OM Prakash Rajbhar meet Amit shah

OM Prakash Rajbhar : लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान (SP MLA Dara Singh Chauhan) ने विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया. ऐसे में अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है. दारा सिंह चौहान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर भाजपा में जाने के संकेत दे दिए. वहीं, ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा से गठबंधन कर सकते हैं. 

ओपी राजभर के साथ उनके बेटे भी मौजूद रहे 
सुभासपा अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर शनिवार को दिल्‍ली पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने भाजपा नेतृत्‍व के साथ गठबंधन की चर्चा की. इस दौरान ओम प्रकाश राजभर अपने बेटे के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. ओम प्रकाश की यह मुलाकात भाजपा के साथ गठबंधन होने की अटकलों पर विराम लगा सकता है. ओम प्रकाश राजभर, उनके बड़े बेटे अरविंद राजभर, अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ करीब पौने घंटे बैठक चली. 

एक-दो दिन में हो जाएगी घोषणा 
इस बैठक के बाद यूपी की राजनीति में हलचल बढ़ा दी. सूत्रों का कहना है कि सुभासपा और भाजपा में गठबंधन होने की औपचारिक घोषणा एक-दो दिनों में ही हो सकती है. चर्चा है कि ओम प्रकाश राजभर ने अमित शाह से लोकसभा चुनाव में तीन सीटों की मांग की है. इसमें दो सीटें यूपी की और एक बिहार की सीट शामिल है. 

पिछले विस चुनाव में अखिलेश के साथ थे ओपी राजभर 
बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. यूपी विधानसभा के नतीजे आने के बाद ओम प्रकाश राजभर ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. वहीं, शनिवार को ही अखिलेश खेमे के विधायक दारा सिंह ने भी इस्‍तीफा दे दिया. ऐसे में ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान की जोड़ी 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए एनर्जी ड्रिंक की तरह काम कर सकते हैं. 

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

Trending news