Noida: सीमा हैदर को मिली क्लीनचिट!, प्रेमी के साथ रहेगी या वापस जाना पड़ेगा पाकिस्तान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1787121

Noida: सीमा हैदर को मिली क्लीनचिट!, प्रेमी के साथ रहेगी या वापस जाना पड़ेगा पाकिस्तान

Noida News: सीमा हैदर और सचिन से एटीएस और सभी सेंट्रल एजेंसीज पूछताछ कर रही हैं. आज देर शाम तक यह पूछताछ चली. इस पूछताछ में कुछ में कुछ चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. जानें क्या आया जांच में सामने?.... 

seema haider

Lucknow: पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदरी को भारतीय नागरिक सचिन से प्यार होता है और वह अपने प्यार के खातिर सीमा पार करके नेपाल के रास्ते भारत आ गई. सचिन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव का रहने वाला है. सीमा पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है. सीमा के 4 बच्चे भी हैं और वह अपने पति को छोड़कर सचिन के साथ आ गईं हैं. इन दोनों की मुलाकात पबजी गेम खेलते समय हुई. सीमा हैदर सचिन से मिलने के लिए अवैध तरीके से दाखिल हुई है इसलिए उसे संदिग्ध मानते हुए देश की तमाम खुफिया एजेंसियां जांच में लगी हुई हैं. 

आज यानी 19 जुलाई को सीमा हैदर से एटीएस की टीम ने पूछताछ की. इस  पूछताछ में सभी सेंट्रल एजेंसीज भी मौजूद थी. काफी देर तक चली ये पूछताछ देर शाम को खत्म हुई. यूपी एटीएस को फिलहाल पूछताछ के दौरान सीमा हैदर से जासूसी को कोई भी सबूत नहीं मिले. यूपी एटीएस अपनी रिपोर्ट यूपी के गृह विभाग को भेजेगी.  गृह विभाग सीमा हैदर और उसके चार बच्चों को पकिस्तान डिपोर्ट करने की कार्रवाई पर फैसला लेगा. सीमा हैदर औऱ उनके प्रेमी सचिन से एसएसपी ATS  लखनऊ अभिषेक सिंह की टीम ने पूछताछ की. पुछताछ के बाद यह टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है. कल शासन को भेजी जाएगी सीमा हैदर पर एटीएस की पूरी रिपोर्ट. 

वहीं यूपी पुलिस के स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने सीमा हैदर औऱ सचिन की डिलेज जारी की है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीमा हैदर ने अपने बच्चों के साथ भारत में अवैध रूप से आई है. पुलिस इसको लेकर कार्रवाई कर रही है. यूपी पुलिस को सीमा के पास से 2 वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन और पाकिस्तान के 5 अधिकृत पासपोर्ट मिले हैं. पुलिस को सीमा के पास से एक ऐसा पासपोर्ट भी मिला है जिसमे आधार और नाम ही नहीं है. पुलिस इन सब बिंदुओं की जांच कर रही है. 

Trending news