UP Board Exam Result: यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम रिकॉर्डतोड़ समय में जारी होगा, 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार होगा खत्म
Advertisement

UP Board Exam Result: यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम रिकॉर्डतोड़ समय में जारी होगा, 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार होगा खत्म

UP Board Exam Result: यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम आने वाले 25 अप्रैल के पहले ही आ जाए इसके पूरे आसार हैं. ऐसा होता है तो एक रिकॉर्ड टूट सकता है. जल्दी परिणाम कभी भी घोषित नहीं हुआ था. 

 

UP Board Exam Result

UP Board Exam Result: यूपी बोर्ड हाईस्कूल के साथ ही इंटर का परीक्षा के परिणाम 25 अप्रैल से पहले आ सकते हैं. 25 से पहले अगर रिजल्ट आ जाता है तो यूपी बोर्ड अपना ही एक रिकॉर्ड टूट जाएगा. दरअसल, इस डेट के पहले बोर्ड ने इतनी जल्दी परिणाम घोषित नहीं की थी. पिछले साल यानी 2023 में बोर्ड ने 25 अप्रैल को ही परिणाम घोषित किए थे. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं बीते 22 फरवरी से शुरू हुईं जिसमें करीब 55 लाख विद्यार्थी प्रदेशभर से शामिल हुए थे.

दिव्यकांत शुक्ला द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर 9 मार्च 2024 को संपन्न हुए. कॉपियों की चेकिंग के समय 10वीं की कुल 1.76 करोड़ कॉपियां को चेक किया गया तो वहीं 12वीं की चेक की जानी वाली कॉपियों की संख्या 1.25 करोड़ थी. उम्मीद है कि जल्द ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट को घोषित किया जा सकता है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव है दिव्यकांत शुक्ला द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए नतीजों की घोषणा की जा सकती है.

इसके अलावा अपने ट्विटर हैंडल @dibyakantshukla से भी दिव्यकांत शुक्ला रिजल्ट साझा कर सकते हैं. (UP Board 10th 12th Result 2024 Date) यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट तुरंत results.upmsp.edu.in पर देख पाएंगे. यूपी बोर्ड हाई स्कूल/इंटर नतीजों (UP Board 10th 12th 2024 Results) की घोषणा UPMSP द्वारा इस बार जल्दी ही किया जा सकता है.

टॉपर्स की वेरिफिकेशन

इस बात की पूरी संभावना है कि उत्तर प्रदेश बोर्ड इस वर्ष नतीजों को समय से पहले जारी करके परिणाम घोषणा के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दे. दिव्यकांत शुक्ला ने अपने एक कहा था कि तय वक्त में यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन व कॉपियों की जांच महज 12 दिन में पूरा किया गया है. अब नतीजों (UP Board Exam Result 2024) की घोषणा की प्रक्रिया के साथ ही टॉपर्स की वेरिफिकेशन, उसके इंटरव्यू और दूसरी प्रक्रियाओं को करने में बोर्ड जुट गया है.

Trending news