UP CMO Transfer: योगी सरकार में 36 चिकित्साधिकारियों का राताोंरात तबादला, ट्रांसफर का ये बड़ा कारण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1977391

UP CMO Transfer: योगी सरकार में 36 चिकित्साधिकारियों का राताोंरात तबादला, ट्रांसफर का ये बड़ा कारण

UP CMO Transfer: 36 चिकित्साधिकारी जोकि प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग के लेवल थ्री स्तर के हैं इनका शुक्रवार को स्थानांतरण कर दिया गया.

UP CMO Transfer

लखनऊ: शासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग के 36 डॉक्टरों का रातोंरात तबादला कर दिया गया. इन्हें अलग अलग अस्पतालों में तैनात किया गया है. 36 चिकित्साधिकारी जोकि प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग के लेवल थ्री स्तर के हैं इनका शुक्रवार को स्थानांतरण कर दिया गया. इन चिकित्साधिकारियों को कई जिलों में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में तैनात किया गया. अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में डॉक्टर मौदूज हो इसके लिए तबादले हुए हैं. इस तरह मरीजों को बड़ी राहत मिल पाएगी.

सात हजार पद खाली
सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के करीब सात हजार पद खाली हैं. ऐसे में उनकी सेवानिवृत्ति की आयु 62 साल से 65 साल कर दी गई है. वैसे अगर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति चाहिए तो डॉक्टर ले सकते हैं. फिलहाल रिटायर होने के बाद ऐसा बहुत कम होता है कि डॉक्टर दोबारा सेवाएं देने में रुचि दिखाएं. 

चिकित्सकों की कमी 
अस्पतालों में चल रही चिकित्सकों की कमी को पूरा किया जा सकेगा. वो अस्पताल जहां पर ज्यादा डाक्टर हैं, वहां से उनका तबादला कर कम चिकित्सकों वाले अस्पताल में उनकी तैनाती की जा रही है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अजीज अहमद के द्वारा इस तबादले का आदेश जारी किया गया है. 

जालौन में भी तबादला 
जालौन में भी तबादला हुआ है. एसपी जालौन ने कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाई है. एसपी ने पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर से लेकर दरोगाओं के किए तबादले एसपी डॉ. ईरज राजा ने 2 निरीक्षक, 18 उपनिरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव लंबे समय से एक ही स्थान पर तैनात SSI और SI समेत चौकी प्रभारियों का कार्यक्षेत्र बदल दिया. 9 उपनिरक्षकों को पुलिस लाइन से नवीन तैनाती मिली.

Horoscope Today: मेष, कर्क, कुंभ राशि के जातकों को मिल सकता है धोखा, जानें सभी राशियों का राशिफल 

Dog Astrology: काले कुत्ते के साथ है आपके किस्‍मत का कनेक्‍शन, इन अचूक उपायों से मौत को भी मात दे सकते हैं 

शहीदों को सलामी देने सड़कों पर उमड़ा सैलाब, कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें के नारे गूंजे

Trending news