UP में थमी Corona की रफ्तार! 24 घंटे में 34 नए मामले, एक्टिव केस में आई गिरावट
Advertisement

UP में थमी Corona की रफ्तार! 24 घंटे में 34 नए मामले, एक्टिव केस में आई गिरावट

प्रदेश में बीते 24 घंटों में 3 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 659 रह गई है.

UP में थमी Corona की रफ्तार! 24 घंटे में 34 नए मामले, एक्टिव केस में आई गिरावट

लखनऊ: यूपी में कोरोना संक्रमण का कहर खत्म होने की ओर है. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी भारी कमी आई है. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 50 संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं. 

रह गए इतने एक्टिव केस 
नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटों में 3 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 659 रह गई है. उन्होंने बताया कि आज कोरोना वायरस के 3,47,000 टीके लगाए गए हैं. वहीं, प्रदेश में अब तक कुल 5,21,43,250 टीके लगाए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: अगले हफ्ते आने वाली है 9वीं किस्त! पैसा मिलेगा या नहीं लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

किस जिले में कितने केस (UP Corona Update)
नवनीत सहगल ने बताया कि 9 जिलों में एक भी मामला नहीं है. 19 जिलों में केवल सिंगल डिजिट में कोरोना के नए मामले आए हैं. बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा नए मरीज राजधानी लखनऊ में सामने आए. यहां कल 6 नए मामले मिले. वहीं, वाराणसी में 6, कानपुर में 2, गोरखपुर में 3 और प्रयागराज में 1 मामला आया है. सभी जिलों के लिए देखें लिस्ट-

अब तक लगे इतने टीके 
 उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग का काम तेजी से चल रहा है. बीते 24 घंटों में 2,53,817 सैंपल की जांच की गई है. जबकि यूपी में अब तक कुल 6,67,17,749 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- UP के इस जिले में मौजूद है अनोखा शिव मंदिर, जहां साल में 3 बार रंग बदलता है शिवलिंग, जानें इससे जुड़ी मान्यताएं

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news