UP Corona Update: यूपी में करीब 35 हजार लोगों ने जीती कोरोना से जंग, नए मामलों में आई गिरावट
Advertisement

UP Corona Update: यूपी में करीब 35 हजार लोगों ने जीती कोरोना से जंग, नए मामलों में आई गिरावट

पिछले एक सप्ताह में सक्रिय मामलों में लगभग 60 हजार मामलों की कमी आई है. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. हालांकि, प्रदेश में कोविड केसेज में लगातार कमी आ रही है. साथ ही रिकवर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 26,847 नए मामले सामने आए हैं. जबकि डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 34,731 है. 

1 हफ्ते में 60 हजार की कमी 
उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कल प्रदेश में 2,23,155 सैंपल्स की जांच की गई. उन्होंने कहा कि टेस्ट की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है. पिछले एक सप्ताह में सक्रिय मामलों में लगभग 60 हजार मामलों की कमी आई है. 

इतने लोगों को लग चुकी वैक्सीन 
इस दौरान नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष से ज्यादा आयु के कुल 1,08,55,900 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. जबकि 27,31,279 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है. वहीं, 18-44 आयु वर्ग के 1,01,923 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है

वैक्सीनेशन अभियान का बढ़ा दायरा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए अहम आदेश जारी किया है. अब सोमवार से प्रदेश के कुल 17 नगर निगमों में और गौतमबुद्ध नगर में 18-44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन शुरू होगा. बता दें कि सरकार ने पहले केवल 7 जिलों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू किया था. लेकिन बीते दिनों 11 नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर को भी शामिल किया गया. 

ये हैं वो 18 जिले 
लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और गौतमबुद्धनगर में टीकाकरण किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news