UP Electricity Rate Hike: यूपी में बरसात में लगेगा महंगी बिजली का करंट?, जानें कितनी बढ़ेगी विद्युत दरें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2348046

UP Electricity Rate Hike: यूपी में बरसात में लगेगा महंगी बिजली का करंट?, जानें कितनी बढ़ेगी विद्युत दरें

UP Electricity Rate Hike: उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली का करंट बरसात के महीने में लग सकता है. इसको लेकर विद्युत वितरण निगम और उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड की कवायद चल रही है.

Electricity Rate Hike in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में बरसात के मौसम में ही उपभोक्ता को महंगी बिजली का करंट लग सकता है. बिजली दरों में प्रस्तावित वृद्धि को लेकर जन सुनवाई की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है. अब सबकी निगाहें राज्य सलाहकार उपभोक्ता समिति की बैठक पर है, जिसकी 24 जुलाई को बैठक होनी है. 
उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष अरविंद कुमार की अगुवाई में यह बैठक होगी.

केस्को, पूर्वांचल, दक्षिणांचल और पश्चिमांचल और ग्रेटर नोएडा के वितरण निगमों की विद्युत आवश्यकताओं को लेकर सुनवाई हो चुकी है. हालांकि विधानसभा चुनाव के पहले बिजली दरों में बढ़ोतरी होगी या नहीं, इस पर अभी संदेह है. बिजली कंपनियां सात से 23 फीसदी तक बढ़ोतरी की वकालत कर रही हैं, हालांकि इतना बढ़ा इजाफा शायद ही हो.

बिजली दरों को लेकर राज्य सलाहकार समिति सबसे अहम मंच है, जहां बिजली दरों में वृद्धि का सैद्धांतिक फैसला हो सकता है. हालांकि विद्युत उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवधेश वर्मा इसमें उपभोक्ताओं के हितों की बात रखेंगे. उनका कहना है कि बिजली कंपनियों पर पहले ही उपभोक्ताओं का बड़ा बकाया है. ऐसे में बिजली दरों में बढ़ोतरी का सवाल ही नहीं उठना चाहिए. बैठक में यूपी सरकार के अहम विभागों के प्रमुख सचिव, विद्युत निगम में एमडी, ऊर्जा सचिव और अन्य अहम अधिकारी शामिल होंगे. 

Trending news