UP News: माध्यमिक स्कूलों की महिला शिक्षिकाओं के लिए अच्छी खबर, करवाचौथ की मिलेगी छुट्टी, अन्य त्योहारों की जानिए डीटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1828334

UP News: माध्यमिक स्कूलों की महिला शिक्षिकाओं के लिए अच्छी खबर, करवाचौथ की मिलेगी छुट्टी, अन्य त्योहारों की जानिए डीटेल

UP News: माध्यमिक स्कूल की महिला शिक्षिकाओं के लिए अच्छी खबर है. इस शिक्षिकाओं को अब करवा चौथ के मौके पर अवकाश मिल पाएगा. महिलाओं से जुड़े कुछ अन्य त्योहारों को लेकर भी अवकाश संबंधी निर्णय लिए गए हैं.

up teacher

लखनऊ: माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत महिला शिक्षिकाओं के लिए अच्छी खबर है. दरअसल इन शिक्षिकाओं को करवा चौथ व्रत के लिए छुट्टी दी जाएगी. महिला शिक्षिकाओं को करवाचौथ के मौके पर अवकाश दिए जाने की घोषणा की गई है. जानकारी दे दें कि इस छुट्टी के लिए बहुत समय से मांग की जा रही थी. आखिरकार शिक्षक संगठन की इस मांग पर मुहर लगा दी गई. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने बुधवार आदेश जारी कर दिया. 

महिला शिक्षिकाओं में खुशी
माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने यह भी कहा है कि हरतालिका तीज या हरियाली तीज के अलावा संकठा चतुर्थी, हलषष्ठी/ललई छठ के साथ ही ज्यूतिया व्रत/अहोई अष्टमी जैसे व्रत क्षेत्र विशेष में रखने वाली महिला शिक्षिकाओं को प्राचार्य छुट्टी स्वीकृत कर पाएंगे. महिला शिक्षिकाओं के प्रार्थना पत्र के आधार पर यह स्वीकृति दी जाएगी. बेसिक विद्यालयों में करवा चौथ की छुट्टी पहले से दी जा रही है. अब जब से छुट्टी को लेकर घोषणा की गई है महिला शिक्षिकाओं और कर्मचारी संगठनों में खुशी लहर है. 

निर्जल व्रत 
ध्यान देने वाली बात है कि योगी सरकार में इस तरह की घोषणा से उपचुनाव में बीजेपी को बहुत लाभ हो सकता है. वहीं दूसरी ओर महिलाओं के लिए इस तरह के त्योहार पर छुट्टी मिलना एक राहत भरा निर्णय होगा क्योंकि ऐसे त्योहारों पर महिलाएं निर्जल व्रत रखती हैं. पूरे दिन बिना पानी के महिलाओं को ड्यूटी करना चुनौतीपूर्ण रहा है.

और पढ़ें- Rashifal 17 August 2023: संभलकर रहे कन्या समेत ये दो राशियां, आ सकती है मुसीबत, इन जातकों पर बरसेगी विष्णु जी कृपा, पढ़ें राशिफल  

और पढ़ें- UP Weather Alert: यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, 17 से 22 अगस्त तक ऐसा रहने वाला है प्रदेश का हाल  

Watch: हिमाचल में बर्बादी की बारिश, कहीं भूस्खलन तो कहीं नदी, नाले बहा ले गए मकान, देखें तबाही का मंजर

Trending news