यूपी के चार हजार रेजिडेंट डॉक्‍टर आज हड़ताल पर, ओपीडी समेत बंद रहेंगी ये सेवाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2379569

यूपी के चार हजार रेजिडेंट डॉक्‍टर आज हड़ताल पर, ओपीडी समेत बंद रहेंगी ये सेवाएं

Doctor Strike in UP : कोलकाता की रेजिडेंट डॉक्‍टर के साथ रेप के बाद हत्‍या किए जाने के विरोध में यूपी रेजिडेंट डॉक्‍टर एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है. 

Doctor Strike in UP

Doctor Strike in UP : कोलकाता में रेजिडेंट महिला डॉक्‍टर की रेप के बाद हत्‍या किए जाने के विरोध में आज सोमवार को यूपी समेत देशभर के रेजिडेंट डॉक्‍टर हड़ताल पर रहेंगे. लखनऊ‍ स्थित एसजीपीजीआई, लोहिया संस्‍थान और केजीएमयू समेत यूपी के चार हजार रेजिडेंट डॉक्‍टर स्‍ट्राइक पर हैं. ऐसे में अस्‍पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित रहेंगी. हालांकि, इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी. उत्‍तर प्रदेश रेजिडेंट डॉक्‍टर एसोसिएशन ने ऐलान किया है. 

अस्‍पतालों में पर्याप्‍त सुरक्षा नहीं 
दरअसल, कोलकाता की रेजिडेंट डॉक्‍टर की रेप के बाद हत्‍या किए जाने के विरोध में यूपी रेजिडेंट डॉक्‍टर एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है. यूपी रेजिडेंट डॉक्‍टर एसोसिएशन के मुताबिक, सरकारी अस्‍पतालों में पर्याप्‍त सुरक्षा न होने के चलते डॉक्‍टरों पर हमले हो रहे हैं. कोलकाता में डॉक्‍टर से रेप के बाद हत्‍या कर दी जाती है. आखिर कब त‍क डॉक्‍टर हमले सहते रहेंगे. 

ये सेवाएं बाधित रहेंगी 
यूपी रेजिडेंट डॉक्‍टर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को केजीएमयू, लोहिया संस्‍थान, एसीपीजीआई, कैंसर संस्‍थान के रेजिडेंट डॉक्‍टरों हड़ताल पर रहेंगे. ऐसे में इन अस्‍पतालों के मैनेजमेंट मरीजों को होने वाली समस्‍याओं से निजात दिलाने के लिए तैयारी कर रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्‍टर ओपीडी समेत सभी रूटीन सर्जरी और नियमित चिकित्‍सा उपचार नहीं करेंगे. हालांकि, इमरजेंसी चिकित्‍सा सेवाएं जारी रहेंगी. इसका मतलब आज सिर्फ इमरजेंसी में आए चिकित्‍सकों का ही इलाज किया जाएगा. 

प्रदेशभर में 10 हजार रेजिडेंट डॉक्‍टर 
यूपी रेजिडेंट डॉक्‍टर एसोसिएशन ने चार हजार रजिस्‍टर्ड डॉक्‍टरों सहित कुल 10 हजार डॉक्‍टर और एमबीबीएस छात्रों के हड़ताल में शामिल होने की जानकारी दी है. अगर अकेले लखनऊ की बात करें तो यहां के तीन बड़े चिकित्‍सा संस्‍थानों में 2 हजार के करीब रेजिडेंट डॉक्‍टर स्‍ट्राइक पर रहेंगे. इसके अलावा प्रदेश के अन्‍य चिकित्‍सा संस्‍थानों के रेजिडेंट डॉक्‍टर भी हड़ताल पर रहेंगे. डॉक्‍टरों ने कोलकाता की रेजिडेंट डॉक्‍टर के साथ हुई घटना को दिल्‍ली की निर्भया कांड से भी ज्‍यादा जघंन्‍य अपराध बताया है. उनका कहना है कि डॉक्‍टरों के साथ ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं.  

यह भी पढ़ें : UP News: यूपी में ड्यूटी से गैरहाजिर 15 डॉक्टर बर्खास्त होंगे, डिप्टी सीएम ने फिर चलाया चाबुक

यह भी पढ़ें : Sitapur News: बैडमिंटन खेल रहे 12वीं कक्षा के छात्र की बिगड़ी तबीयत, नवोदय विद्यालय में छात्र की मौत से हड़कंप

Trending news