लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली पर बोनस देने का ऐलान उत्तर प्रदेश के अराजपत्रित कर्मचारियों टीचर्स से लेकर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए किया है. यूपी के राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को इस बार की सैलरी के साथ उनके खाते में बोनस का भुगतान भी किया जाएगा. जानकारी दे दें कि इस बार सरकार ने दिवाली से पहले सैलरी का भुगतान किए जाने का आदेश दे दिया है. 31 अक्टूबर तारीख को दिवाली होने की वजह से सैलरी खाते में 30 अक्टूबर को ही दे दी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बोनस प्रदान करने का सहर्ष निर्णय 
उत्तर प्रदेश के समस्त पूर्णकालिक अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों व राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं से लेकर स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारियों तथा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को वर्ष 2023-2024 के लिए बोनस प्रदान करने का सहर्ष निर्णय लिया है. 


सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी गई. पोस्ट में क्या लिखा है ये देखिए- 



किसे और कितना मिलेगा बोनस?
दिवाली बोनस के तौर पर अपने करीब 8 लाख कर्मचारियों को यूपी सरकार 6900 रुपए देती है. हालांकि, पुरानी पेंशन योजना का लाभ पा रहे कर्मचारियों के को केवल 1800 रुपए ही दिए जाएंगे. वहीं, उनके GPF खाते में 5100 रुपये जमा किए जाएंगे. नयी पेंशन स्कीम वाले कर्मचारियों को खाते में पूरा पूरा 6900 रुपये का भुगतान किया जाएगा.


और पढ़ें- Barabanki News: बाराबंकी में रोटी में थूककर तंदूर में सेंकता दिखा शख्स, घिनौनी हरकत का वीडियो वायरल


और पढ़ें- UP Diwali Bonus: सीएम योगी का राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा, खाते में पहुंचेगी बोनस की मोटी रकम