अफसरों के ट्रांसफर पर सवाल उठाने वाले DIG सस्पेंड, UP होमगार्ड्स के व्हाट्सएप ग्रुप में हुई थी बहस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand960459

अफसरों के ट्रांसफर पर सवाल उठाने वाले DIG सस्पेंड, UP होमगार्ड्स के व्हाट्सएप ग्रुप में हुई थी बहस

बीती 11 जुलाई को होमगार्ड डिपार्टमेंट के कई कमांडेंट का ट्रांसफर एक जिले से दूसरे जिले में हुआ था. DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला ने ऑफिसर्स एसोसिएशन व्हाट्सएप ग्रुप पर इन ट्रांसफर को लेकर सवाल खड़े किए थे.

यूपी होमगार्ड्स के सस्पेंडेड डीआईजी संजीव शुक्ला.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग के DIG संजीव शुक्ला सस्पेंड कर दिए गए हैं. शनिवार देर रात इसका आदेश जारी हुआ. वह झांसी में तैनात थे. होमगार्ड विभाग के ऑफिसर्स एसोसिएशन व्हाट्सएप ग्रुप पर कमांडेंट और सीनियर स्टाफ ऑफिसर (SSO) के तबादलों को लेकर सवाल उठाने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई हुई है.

महान दल के कार्यकर्ता सम्मेलन में CM योगी पर हमलावर हुए SP प्रमुख अखिलेश, कहीं ये बातें

बीती 11 जुलाई को होमगार्ड डिपार्टमेंट के कई कमांडेंट का ट्रांसफर एक जिले से दूसरे जिले में हुआ था. DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला ने ऑफिसर्स एसोसिएशन व्हाट्सएप ग्रुप पर इन ट्रांसफर को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने लिखा था, ये ट्रांसफर नीति गलत है और गलत तरीके से अफसरों का ट्रांसफर हुआ है.

SP छोटे दलों से समझौता कर ले तो पूर्वी UP में BJP को एक भी सीट नहीं मिलेगी: ओपी राजभर

इस ग्रुप में 97 अफसर जुड़े हुए हैं और इनमें से 86 सीनियर अफसरों ने DIG का समर्थन किया था, जबकि 11 लोगों ने तबादलों को सही ठहराया था. इसी बात को लेकर ग्रुप में खूब बहस हुई. अपर मुख्य सचिव, होमगार्ड अनिल कुमार का कहना है कि DIG संजीव कुमार शुक्ला का सस्पेंशन आचरण नियमावली के तहत हुआ है. उन्होंने ट्रांसफर को लेकर अन्य अधिकारियों को भड़काने की कोशिश की.

यूपी चुनाव 2022: जेपी नड्डा ने दिया संकेत, नॉन परफॉर्मिंग मंत्रियों व विधायकों का टिकट कटेगा

संजीव शुक्ला पर आरोप है कि उन्होंने शासन और सरकार के फैसलों पर अन्य अफसरों को गुमराह किया. तबादले के मामले में DIG का मीडिया में भी बयान आया था. उन्होंने लंबे समय से एक ही जगह जमे कमांडेंट और SSO को लेकर भी सवाल खड़ा किया था. जबकि शासन का कहना है कि कमांडेंट के सभी तबादले नियमों के अनुसार ही किए जाते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news