UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही परीक्षा पेपर लीक को लेकर मांगे प्रमाण, जानें कब तक करना है प्रत्यावेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2123095

UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही परीक्षा पेपर लीक को लेकर मांगे प्रमाण, जानें कब तक करना है प्रत्यावेदन

UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती की रिटेन इग्जान के प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कह दिया है.

Police bharti board

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के पेपर लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कहा है. इसे लेकर अभ्यर्थी प्रमाणों और साक्ष्यों के साथ ही अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार की शाम छह बजे तक भेज सकते हैं. वे अपना प्रत्यावेदन बोर्ड की ई-मेल आईडी पर भेजना होगा जिसका परीक्षण करने के बाद आगे की कार्रवाई अभ्यर्थियों के हित में की जाएगी.

बोर्ड के अपर सचिव भर्ती के द्वारा इस संबंध में जारी की गई सूचना के अनुसार विगत 17 और 18 फरवरी को चार पाली में लिखित परीक्षा हुई जिसको लेकर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म और अखबारों में कुछ प्रश्न पत्रों से जुड़ी सूचनाएं वायरल होने की खबरें सामने आई थी जिसको लेकर अभ्यर्थियों द्वारा कई कई जिलों में प्रत्यावेदन दिए जा रहे हैं. 

इस बारे में अभ्यर्थियों व सर्वसाधारण को बोर्ड ने सूचित किया है कि इस विषय में अगर वह कोई प्रत्यावेदन प्रस्तुत करने की इच्छा रखते हैं तो सुसंगत प्रमाणों व साक्ष्यों के साथ नाम, पता, मोबाइल नंबर और आधार कार्ड को अंकित कर अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम तक बोर्ड को भेज सकते हैं. जानकारी है कि परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने से जुड़े दावों के साथ ही अन्य त्रुटियों की जांच को लेकर एडीजी/सदस्य सचिव की अध्यक्षता में एक आंतरिक जांच समिति को गठित किया गया है. 

ध्यान दें:
वायरल प्रश्न पत्र के सबूत ही केवल स्वीकार किए जाएंगे.
23 फरवरी 2024 के बाद भेजे सबूतों पर विचार नहीं किया जाएगा।
UPPRPB आपके द्वारा भेजे सबूतों की जांच करेगा, प्रामाणिक पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

कब हुई UPPBPB की भर्ती परीक्षा
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 व 18 फरवरी 2024 को दो पालियों में संपन्न कराया गया. पहली पाली सुबह 10 बजे से तो वहीं दोपहर 12 बजे तक व दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक संपन्न हुआ. UPPBPB ने 60,244 कांस्टेबल पद की घोषणा उत्तर प्रदेश पुलिस बल के लिए की थी और इसके लिए 48 उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था.

Trending news