UPPRPB News: बसों और ट्रेनों में संभलकर निकलें, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 48 लाख अभ्यर्थी निकलेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111324

UPPRPB News: बसों और ट्रेनों में संभलकर निकलें, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 48 लाख अभ्यर्थी निकलेंगे

उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के 60244 रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को प्रदेश भर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा.  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 48 लाख अभ्यर्थी हैं.

UPPRP, UP police constable exam

लखनऊ/ UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के 60244 रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को प्रदेश भर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा.  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 48 लाख अभ्यर्थी हैं. सेंटर 100 से लेकर 200 किलोमीटर पर भी बनाए गए हैं. बसों और ट्रेनों में भारी भीड़ होने के आसार हैं. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो समय से सेंटर पर पहुंच जाएं. ट्रेनों में अपने रिजर्व कोच में सीट ग्रहण कर लें और जरूरी न हों तो जनरल या फिर अनारक्षित कोच में यात्रा करने से बचें. 

अन्य जानकारियां 
यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई है कि "अपने आवेदन पत्र, आधार कार्ड या अपनी निजी जानकारी के से जुड़ी कोई भी अभिलेख/ स्क्रीनशॉट, सोशल मीडिया पोस्ट के साथ उम्मीदवार टैग न करें. आपकी निजी सूचना के आधार पर अराजक तत्व आपको विश्वास में लेकर आपके साथ धोखा कर सकते हैं." यह जानकारी एक्स पर पोस्ट किया गया. 

कुल 2 घंटे का समय
दो शिफ्ट में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह के समय 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. दूसरी शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन दोपहर के 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कराई जाएगी. उम्मीदवारों से कुल 150 प्रश्न परीक्षा में पूछे जाएंगे, प्रश्न पत्र हल करने के लिए कुल 2 घंटे का समय उम्मीदवारों को प्रदान किया जाएगा. प्रत्येक प्रश्न के लिए उम्मीदवारों को को 2 अंक दिए जाएंगे. 

डायरेक्ट भर्ती 2023
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रदेश के तमाम जिलों में हर परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है. कमरों के अलावा गैलरी का कोना-कोना भी इससे अछूता नहीं रहेगा. परीक्षा की जो नियम-शर्तें यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने तय की है उनके हिसाब से ही परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी. किसी शिक्षक, चपरासी या किसी अन्य परीक्षा केंद्र के स्टाफ को मोबाइल अलाउ नहीं होगा. अनुमन्य अधिकारी को छोड़कर. एसपी धवल जायसवाल ने जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ के द्वारा आयोजित किए जा रहे यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर डायरेक्ट भर्ती 2023 की परीक्षा दो दिन दो पाली में करवाई जाएगी.

और पढ़ें- अनाथ हो चुके गरीब बच्चों को सहारा देने में सबसे आगे वाराणसी, इन बच्चे को दिए जाएंगे प्रतिमाह चार हजार

Trending news