UP Police Paper Leak: गुरुग्राम में कराई थी 1000 अभ्यर्थियों को नकल, यूपी पुलिस पेपर लीक में धरा गया गुरुग्राम रिजॉर्ट का मालिक
Advertisement

UP Police Paper Leak: गुरुग्राम में कराई थी 1000 अभ्यर्थियों को नकल, यूपी पुलिस पेपर लीक में धरा गया गुरुग्राम रिजॉर्ट का मालिक

UP Police Paper Leak Case: सतीश धनखड़ को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और सीसीटीवी डीवीआर को भी कब्ज़े में ले लिया है. आखिर में पुलिस की टीम धनकड़ को लेकर यूपी के लिए रवाना हो गयी.

UP Police Paper Leak

UP Police Constable Exam 2024 / लखनऊ: यूपी कॉन्स्टेबल परीक्षा पेपर लीक मामाले में उत्तर प्रदेश STF को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल गुरुग्राम में नेचर वैली रिसॉर्ट के मालिक सतीश धनकड़ को यूपी STF ने गिरफ्तार कर लिया है. इसी रिसॉर्ट में 1000 से ज्यादा छात्रों को परीक्षा से एक दिन पहले UP पुलिस का पेपर पढ़वाया गया था. पेपर पढ़वाने के बदले हर एक छात्र से 7 लाख रुपए की डील की गई थी. जानकारी के मुताबिक दोपहर बाद अचानक ही मानेसर सेक्टर 7 से सटे रिजॉर्ट में यूपी एसटीएफ की टीम पहुंच गई. 

पेपर लीक मामले में एक और कामयाबी
पुलिस ने सतीश धनखड़ को यहां से गिरफ्तार तो किया ही इसके साथ ही सीसीटीवी डीवीआर को भी कब्ज़े में कर लिया, आगे की जांच में यह एक महत्वपूर्ण सबूत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा. टीम ने धनकड़ को गिरफ्तार करके यूपी ले आई. ध्यान देने वाली बात है कि डीजीपी यूपी ने प्रेस वार्ता में पहले ही रिजॉर्ट मालिक की पेपर लीक के में संलिप्त होने से जुड़े खुलासे कर दिए थे.

और पढ़ें- होली के दिन मेट्रो का टाइम बदला, नोट कर टाइमिंग-कहीं रंग में न पड़ जाए भंग

डीजीपी  का खुलासा 
ध्यान देने वाली बात है कि पिछले दिनों डीजीपी प्रशांत कुमार की ओर से खुलासा किा गया था कि केस में 178 एफआईआर दर्ज किए जा चुके हैं और 396 आरोपियों को अरेस्ट भी कर लिया गया है. पेपर के ट्रांसपोर्ट की जिम्मेदारी टीसीआई एजेंसी के पास थी. वहीं टीसीआई एक्सप्रेस का पूर्व कर्मचारी आरोपी अभिषेक शुक्ला है और टीसीआई के वर्तमान कर्मचारी शिवम गिरी, रोहित पांडे हैं. इसके अलावा मामले में शामिल आरोपी डॉक्टर शुभम मंडल से फिलहाल पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है. 2 आरोपी रवि अत्रि व राजीव नयन मिश्रा अब भी फरार चल रहे हैं. डीजीपी प्रशांत कुमार के मुताबिक वेयर हाउस में डॉक्टर शुभम मंडल ने बॉक्स खोला और पेपर की फोटो खींच ली. फिर इसे राजीव नयन मिश्रा ने बेच दिया.

Trending news