UP Police Constable Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा में मोबाइल बैन!, सॉल्‍वर गैंग पर STF की पैनी नजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389514

UP Police Constable Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा में मोबाइल बैन!, सॉल्‍वर गैंग पर STF की पैनी नजर

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस भर्ती बोर्ड ने कुछ निर्देश जारी किए हैं.  23,24, 25 ,30 और 31 अगस्त को दो शिफ्ट में सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा होगी. इस परीक्षा को देखते हुए एसटीएफ और पुलिस ने निगरानी बढ़ाई.......

UP Police Constable Exam 2024

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस भर्ती बोर्ड ने कुछ निर्देश जारी किए हैं.  23,24, 25 ,30 और 31 अगस्त को दो शिफ्ट में सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा होगी. इस परीक्षा को देखते हुए एसटीएफ और पुलिस ने निगरानी बढ़ाई. सॉल्वर गिरोह की निगरानी भी बढ़ाई गई है. पहले 100 से ज्याया सक्रिय सॉल्वर सदस्यों की वर्तमान एक्टिविटी को एसटीएफ और पुलिस खंगाल रही है. कई संदिग्धों पर भी पुलिस ने बाज की नजर रखी है. 

कड़ी सुरक्षा के आदेश
परीक्षा केंद्रों और उसके आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम के डीजीपी मुख्यालय से आदेश दिए गए है. 60,244 पदों पर परीक्षा होगी. इससे पहले 18 और 19 फरवरी को परीक्षा कराई गई थी लेकिन पेपर लीक होने से परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था. इस की वजह से इस बार परिक्षा के लिए बहुत से निर्देश दिए गए है.  इस बार सॉल्वर गिरोह से बचने हेतु निजी संस्थान को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया.  इस बार 67 जिलों में सरकारी और शिक्षण प्राप्त की संस्थानों में 1174 केंद्र बनाए गए. सबसे ज्यादा बड़े शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए है. 

केंद्रों में गड़बड़ी रोकने के लिए निर्देश
केंद्रों पर गड़बड़ी रोकने के लिए एक राजपत्रित अधिकारी नियुक्त किया गया है. सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे से लैस है वहीं सभी को पुलिस भर्ती बोर्ड में स्थापित कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया जाएगा. कंट्रोल रूम के जरिए सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों की कड़ी निगरानी होगी. प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए कड़े निर्देश जारी किए है. जिलों के डीएम को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौपी गई है. शासन प्रशासन पुलिस और तमाम एजेंसियां सभी की जिम्मेदारी तय की गई है. 

मोबाइल के लिए अलग से काउंटर 
आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्र में मोबाइल को काउंटर पर जमा करना होगा. परीक्षा के केंद्रों पर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी. वहीं मोबाइल जमा करने के लिए एक अलग से काउंटर बनाए जाएंगे. जनपद में 81 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा होगी. केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट,स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती रहेगी.

और पढ़ें- यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कैसे 48 घंटे फ्री होगी बस यात्रा, परीक्षार्थियों को करना होगा ये काम
 

Trending news