यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कैसे 48 घंटे फ्री होगी बस यात्रा, परीक्षार्थियों को करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389512

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कैसे 48 घंटे फ्री होगी बस यात्रा, परीक्षार्थियों को करना होगा ये काम

UP Police Constable Exam : परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश मिलने के बाद अभ्‍यर्थियों के प्रवेश पत्र और फोटो की मिलान की जाएगी. इसके बाद बायोमीट्रिक जांच की जाएगी. 

UP Police Bharti 2024

UP Police Constable Exam : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए फ्री बस सेवा का लाभ लेने के लिए एडमिट कार्ड की दो फोटो कॉपी पहले से करानी होगी. परीक्षा के दिन एग्‍जाम सेंटरों के आसपास फोटो कॉपी की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया है. वहीं, यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा को निष्‍पक्ष और पारदर्शी कराने के लिए जिलों में गोष्‍ठी का आयोजन कर प्रशिक्षित किया जा रहा है. 

परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी 
जानकारी के मुताबिक, परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश मिलने के बाद अभ्‍यर्थियों के प्रवेश पत्र और फोटो की मिलान की जाएगी. इसके बाद बायोमीट्रिक जांच की जाएगी. इतना ही नहीं परीक्षा को पारदर्शी और निष्‍पक्ष बनाने के लिए अभ्‍यर्थियों की परीक्षा देते सीट पर बैठाकर फोटो भी खींची जाएगी. इसके अलावा परीक्षा दिलाने आए लोगों को केंद्रों के बाहर रुकने नहीं दिया जाएगा. परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्‍त सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे. 

बंद रहेंगी फोटाकॉपी की दुकानें 
पेपर लीक को रोकने के लिए परीक्षा के दिन एग्‍जाम सेंटर के आसपास फोटो कॉपी की दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. कागज, पेंसिल बाक्स, कैलकुलेटर, पर्स, धूप का चश्मा, टोपी, किसी भी तरह के गहने, खाने का सामान, मोबाइल घड़ी, ब्लूटूथ, डिजिटल पेन और हेल्थबैंड ले जाने पर रोक रहेगी. भ्रामक सूचना देने, अनुचित साधनों का प्रयोग करने और गलत आचरण पर नए कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. अभ्‍यर्थियों के सामान रखने के लिए क्लाकरूम में व्‍यवस्‍था की जाएगी. वहीं, परीक्षा केंद्र के बाहर एंबुलेंस मौजूद रहेगी. 

22 अगस्‍त से फ्री बस सेवा का लाभ ले सकेंगे 
पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) ने तैयारी पूरी कर ली है. परीक्षा केंद्र वाले सभी शहरों से विशेष बसों का संचालन किया जाएगा. अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की छायाप्रति परिचालक के पास जमा करानी होगी. इससे अभ्यर्थी मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे. अगर छायाप्रति नहीं देते हैं तो किराया वसूल किया जाएगा. अभ्यर्थियों को यह छूट 22 से 26 अगस्त, 29 से एक सितंबर तक मिलेगी. 

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थी स्‍कैन करें QR कोड, ट्रेन-बस स्‍टेशन से सीधे पहुंच जाएंगे एग्‍जाम सेंटर

यह भी पढ़ें :  UP Jobs: यूपी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 1000 पदों पर भर्ती, रक्षाबंधन से पहले योगी सरकार का तोहफा

 

Trending news