Stamp Vendors Strike : यूपी में बैनामा कराने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. स्‍टांप वेंडर अपनी मांगों को लेकर मंगलवार से प्रदेश व्‍यापी हड़ताल पर चले गए. इसके चलते मंगलवार को प्रदेश भर के तहसीलों में निबंधन और न्‍यायिक कार्य बाधित रहा. वकीलों ने भी स्‍टांप वेंडर के हड़ताल का समर्थन किया है. बैनामा कराने आए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हैं पांच सूत्रीय मांगें 
दरअसल, पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर के स्‍टांप वेंडर मंगलवार से हड़ताल पर चले गए. स्‍टांप वेंडरों का कहना है कि वह प्रदेश सरकार को हर साल करीब 22 हजार करोड़ का राजस्‍व दे रहे हैं. बावजूद इसके उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है. स्‍टांप वेंडरों के पांच सूत्रीय मांगों में फ‍िजिकल स्‍टांप पेपर खत्‍म होने पर ई-स्‍टांप में एक फीसदी कमीशन का आश्‍वासन पूरा करने, स्‍टॉक होल्डिंग कारपोरेशन प्रदेश में ई-स्‍टांप‍िंग व्‍यवसाय संभाल पाने में नाकाम हो रहा है. ऐसे में इसका क्रियान्‍वयन राज्‍य सरकार के अधीन विभाग से कराने, ई-स्‍टांपिंग बिक्री की जटिल व्‍यवस्‍था को सरल करने, वेंडर का उत्‍पीड़न बंद करने, स्‍टांप वेंडर का आईकार्ड बनाने और स्‍टांप वेंडर कल्‍याण अधिनियम पारित करना शामिल है. 


वकीलों ने दिया समर्थन 
प्रदेश भर में चल रहे हड़ताल का वकीलों ने भी समर्थन दिया है. वकीलों का कहना स्‍टांप वेंडर की मांगें पूरी की जाए. बता दें कि अभी तक निबंधन कार्यालयों में सर्वर की दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा था. इसके चलते बैनामा नहीं हो पा रहा था. अब स्‍टांप वेंडर्स के हड़ताल पर जाने से बैनामा कराना और मुश्किल हो गया है. 


यह भी पढ़ें : आगरा के दर्जनों गांव के किसान होंगे मालामाल!, 14 साल बाद अब मिलेगा करोड़ों का मुआवजा


यह भी पढ़ें : काशी में क्या शिकवा शिकायत करेंगे पीएम मोदी, सिर्फ डेढ़ लाख वोटों से जीत के बाद आज वाराणसी पहुंचेंगे