मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं, जीत के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2297278

मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं, जीत के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

PM Modi Varanasi Visit : पीएम मोदी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे. वाराणसी के लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्‍वागत किया. 

PM Modi

PM Modi Varanasi Visit : लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी (PM Modi) 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. प्रधानमंत्री बनने के बाद वह पहली बार वाराणसी पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने बनारस की क्षेत्रीय भाषा में संबोधन शुरू किया. पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद हम पहली बार आज बनारस आयल हई काशी के जनता के हमार प्रणाम. काशाी के लोगों की वजह से मैं धन्‍य हो गया. सूर्य देवता भी थोडल ठंडक बरसाने लग गया, मां गंगा देवी जैसे मुझे गोद ले लिया है. मैं यही का हो गया हूं. 

पीएम मोदी ने किसानों और महिलाओं का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि हमारी सरकार किसान भाईयों का जीवन आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. काशी की भूमि से पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना की 17वीं किस्‍त जारी करते हुए मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है. 

पीएम मोदी ने कहा कि ये बहुत बड़ी जीत है. ये बहुत बड़ी विजय है. आपका ये विश्‍वास मेरी बहुत बड़ी पूंजी है. आपका ये विश्‍वास मुझे लगातार आपकी सेवा के लिए, देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है. मैं दिन रात ऐसे ही मेहनत करता रहूंगा. पीएम ने कहा कि मैं आपके सपनों और संकल्‍पों को पूरा करने के लिए हर प्रयास करूंगा. 

दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद वह हेलीकॉप्‍टर से मेहंदीगंज पहुंचे. यहां काशी की जनता को संबोधित करते हुए पीएम किसान सम्‍मान निध‍ि की 17वीं किस्‍त भी जारी की.  साथ ही किसानों से संवाद किया.  

बाबा काशी विश्‍वनाथ का दर्शन  
इस दौरान पीएम मोदी महिला समूह को करीब 300 आवास भेंट किया. इसके बाद पीएम मोदी काशी विश्‍वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर पहुंचकर दर्शन किया. इसके बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए.

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने बोला हमला 

उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीएम मोदी के बनारस दौरे को लेकर हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश और देश दोनों ने बीजेपी को नकार दिया है. इसके बाद भी पीएम मोदी धन्यवाद देने के लिए बनारस आ रहे हैं, जबकि उनको नैतिक तौर पर क्षमा मांगने के लिए आना चाहिए. राहुल गांधी के रायबरेली सीट को बनाए रखने को अजय राय ने कहा कि इससे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और मजबूत होगी. रायबरेली-अमेठी और वायनाड गांधी परिवार से जुड़े हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : PM Modi Varanasi Visit Live Updates: वाराणसी में पीएम मोदी का 48वां दौरा, काशी की जनता का जताएंगे आभार
 

Trending news