Indian Railways News: होली पर यूपी से दिल्ली रूट की ट्रेनें हुई फुल, ऐसे सफर कर पहुंच सकते हैं घर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2140197

Indian Railways News: होली पर यूपी से दिल्ली रूट की ट्रेनें हुई फुल, ऐसे सफर कर पहुंच सकते हैं घर

UP to Delhi Indian Railways: ऐसे समय में रोडवेज बसों का ही यात्राओं का सहारा होता है. इस बार भी बसें लोगों को घर पहुंचाएंगी. परिवहन निगम भी होली को लेकर अपनी तैयारियों में जुट गया है.

Indian Railway

Indian Railway on Holi: होली देश का एक बड़ा त्योहार है ऐसे में घर से दूर रहने वाले लोग ट्रेन की यात्रा करके अपने अपने घर जाते हैं. फिलहाल, ट्रेन में सीट की बात करें तो ट्रेन की सीट पूरी तरह फुल हो गई है. दिल्ली से चलकर अलीगढ़ से होते हुए चलने वाली दिल्ली हावड़ा रूट की ट्रेनों में वेटिंग ने अभी से सौ का आंकड़ा पार कर लिया है. तत्काल, या होली स्पेशल ट्रेनों का ही अब यात्रियों को सहारा है. होली 25 मार्च को है लेकिन अभी से दिल्ली हावड़ा रूट के ट्रेनों में सीट नहीं बची है है और वेटिंग लिस्ट बढ़ती जा रही है. 

पूर्वा एक्सप्रेस और अन्य ट्रेन 
नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक्सप्रेस की बात करें तो स्लीपर की वेटिंग 100 से ऊपर और एसी कोच की वेटिंग 50 से ऊपर है. पूर्वा एक्सप्रेस की बात करें तो स्लीपर की बेटिंग का आंकड़ा 116 व थर्ड एसी की वेटिंग का आंकड़ा 57 पर पहुंच गया है. गाड़ी संख्या 12554 वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर का हाल ऐसा है कि अभी से ही 104 वेटिंग देखी जा सकती है. एसी में 37 वेटिंग है. 21 मार्च की तारीख यानी होली से पहले गोमती एक्सप्रेस के स्लीपर में अभी से 67 और एसी में 24 वेटिंग देखी जा सकती है. 

बसों से कर सकेंगे यात्रा 
होली हो या दीपावली, ऐसे बड़े पर्व के मौके पर ट्रेनों की सीटें फुल हो जाती है. ऐसे समय में रोडवेज बसों का ही यात्राओं का सहारा होता है. इस बार भी बसें लोगों को घर पहुंचाएंगी. परिवहन निगम भी होली को लेकर अपनी तैयारियों में जुट गया है. अलग अलग डिपो से 623 बसों का बेड़ा संचालित किया जाएगा. ज्यादाकर बसें दिल्ली अलीगढ़ व आगरा रूट से होकर चलने वाली है.

प्रतापगढ़ से बसों का संचालन
यूपी के अन्य शहरों से भी जितनी भी बसें संचालित होंगी उसे लेकर ध्यान रखा जाएगा कि यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. होली पर यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो. होली से पहले प्रतापगढ़ डिपो से भी तीन नई बसें संचालित की जाएंगी और इसे लेकर कवायद शुरू कर दी गई है. प्रतापगढ़ डिपो में पहले से ही 75 बस संचालित की जाती हैं जिनमें 42 रोडवेज बसें हैं और 23 बसे अनुबंधित हैं. कई रूटों के लिए प्रतापगढ़ से बसों को संचालित किया जाता है- 
जैसे कि 
अयोध्या, प्रयागराज
बहराइच, गोंडा
लखनऊ, कानपुर
रायबरेली सहित कई रूट

Trending news