UP Vidhansabha Chunav 2022: कांग्रेस पार्टी का बड़ा फैसला, टिकट के लिए प्रत्याशियों से मांगे आवेदन, ये हैं तारीख
Advertisement

UP Vidhansabha Chunav 2022: कांग्रेस पार्टी का बड़ा फैसला, टिकट के लिए प्रत्याशियों से मांगे आवेदन, ये हैं तारीख

 विधानसभा टिकट के लिए 11 सितंबर से 25 सितंबर तक आवेदन भरे जाएंगे, जिन्हें प्रत्याशियों को जिला मुख्यालय और पीसीसी पर जमा करने होंगे.

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियों ने जोरों-शोरों से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी बीच शनिवार को कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, मिशन 2022 को देखते हुए पार्टी ने टिकट के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. विधानसभा टिकट के लिए 11 सितंबर से 25 सितंबर तक आवेदन भरे जाएंगे. ये आवेदन पत्र जिला मुख्यालय और पीसीसी पर जमा होंगे. पार्टी जल्द ही आवेदन मंगाकर प्रत्याशियों पर विचार करेगी.

6 घंटे तक चली मैराथन मीटिंग 
गौरतलब है कि कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार कर रही हैं. इसी कड़ी में वो अपने उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं. 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के संगठन को मजबूती से खड़ा करने के लिए आज सुबह से ही प्रियंका गांधी कांग्रेस कार्यालय पर बैठक कर रही थीं. लगातार 6 घंटे की बैठक के बाद 4:00 बजे प्रियंका गांधी आवास के लिए निकलीं. इस मीटिंग में विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस 25 सितंबर को करीब 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने जा रही है. इसकी पहली लिस्ट खुद प्रियंका गांधी वाड्रा जारी करेंगी. 

यूपी में कांग्रेस नियुक्त करेगी 4 कार्यकारी अध्यक्ष
जानकारी के अनुसार कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपने संगठन के प्रदेश अध्यक्ष के साथ साथ 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त करेगी. जो कांग्रेस अध्यक्ष को सीधा रिपोर्ट करेंगे. कार्यकारी अध्यक्ष अलग-अलग वर्ग से होंगे, जिनमें ब्राह्मण ,दलित, पिछड़ा, मुस्लिम वर्ग शामिल है. इन्हीं वर्गों के सहारे यूपी में ऑक्सीजन खोज रही कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद देख रही है. कार्यकारी अध्यक्ष का प्रयोग अब तक देश के 2 राज्यों में कांग्रेस लागू कर चुकी है. जिनमें उत्तराखंड और पंजाब राज्य शामिल हैं. उसी तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश में यह फार्मूला लागू होगा. 

रितु सिंह ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'
शनिवार को समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पंचायत चुनाव में अभद्रता का शिकार हुई रेनू सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान रेनू सिंह के साथ अभद्रता की गई थी. इस घटना के बाद प्रियंका गांधी खुद पीड़ित नेत्री से मुलाकात करने लखीमपुर पहुंची थी. वहीं, आज रितु सिंह लखनऊ में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. 

कल रायबरेली दौरे पर प्रियंका गांधी
12 सितंबर को रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगी. पहले दिन वह संगठन कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों के अलावा जिला पंचायत के जीते हुए सदस्यों से भी संवाद करेंगी. अगले दिन वह आम लोगों से भी मिलेंगी. माना जा रहा है कि वह आगामी चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तलाश भी करेंगी. हालांकि, सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल कहते हैं, प्रत्याशी की तलाश संगठन का काम है और वह किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news